Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

बॉलीवुड

कंगना रनौत को कोर्ट से झटका, जावेद अख्तर ने की थी मानहानि की शिकायत

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत और गीतकार जावेद अख्तर की फाइल फोटो: ANI/@Javedakhtarjadu

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत को बॉम्बे हाईकोर्ट से एक मामले में बड़ा झटका मिला. हाईकोर्ट ने अभिनेत्री कंगना रनौत की उस याचिका को खारिज कर दिया जिसमें गीतकार जावेद अख्तर की शिकायत पर शुरू की गई मानहानि की कार्यवाही को रद्द करने का आग्रह किया गया था.

दरअसल कंगना के खिलाफ गीतकार जावेद अख्तर ने मानहानि का केस दर्ज किया था. इस मामले को रद्द करने के लिए कंगना ने बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया है.

हाईकोर्ट की न्यायाधीश रेवती मोहिते डेरे ने एक सितंबर को रनौत की याचिका पर आदेश सुरक्षित रख लिया था. उन्होंने आज कहा कि याचिका को खारिज किया जाता है. रनौत ने अपने वकील रिजवान सिद्दिकी के मार्फत मानहानि की कार्यवाही को चुनौती दी थी और कहा था कि उपनगर अंधेरी की मजिस्ट्रेट अदालत ने इस मामले में अपने विवेक का इस्तेमाल नहीं किया.

अख्तर के वकील जय भारद्वाज ने हालांकि पीठ से कहा था कि मजिस्ट्रेट ने अख्तर की शिकायत और साक्षात्कार के अंश पर गौर करने के बाद पुलिस जांच का आदेश दिया. उस साक्षात्कार के दौरान रनौत ने कथित मानहानिकारक टिप्पणियां की थीं. अख्तर ने रनौत के खिलाफ पत्रकार अर्णब गोस्वामी के साथ साक्षात्कार के दौरान कथित रूप से मानहानिकारक टिप्पणी करने एवं बेबुनियाद आरोप लगाने को लेकर पिछले साल नवंबर में अंधेरी मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट के समक्ष शिकायत दर्ज करायी थी.

अदालत ने दिसंबर 2020 में, जुहू पुलिस को रनौत के खिलाफ अख्तर की शिकायत की जांच करने का निर्देश दिया था और फिर उनके खिलाफ आपराधिक कार्यवाही शुरू की. इस साल फरवरी में अभिनेत्री के खिलाफ समन जारी किया गया था.

आपको बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद कंगना रनौत ने जावेद अख्तर पर कई तरह के आरोप लगाए थे जिसके बाद गीतकार ने कंगना के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज किया था.

क्या है मामला
सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद कंगना ने एक टीवी चैनल पर इंटरव्यू के दौरान जावेद अख्तर को लेकर गलत टिप्पणी की थी और जावेद पर कई सारे आरोप लगाए थे. इसके बाद जावेद अख्तर ने कंगना के खिलाफ नवंबर 2020 में मानहानि का केस दर्ज किया था. इस मामले में मजिस्ट्रेट ने 1 मार्च को कंगना के खिलाफ जमानती वारंट जारी किया था जहां 25 मार्च को कंगना को जमानत मिल गई थी.

Advertisement. Scroll to continue reading.

वहीं कंगना ने आपराधिक मानहानि की शिकायत रद्द करने की कोर्ट से मांग करते हुए याचिका दायर की थी जिस पर जावेद अख्तर ने कोर्ट से इस याचिका को खारिज करने का अनुरोध किया था.अख्तर ने दावा किया था कि कंगना के बयान से उनकी प्रतिष्ठा को ठेस पहुंची है. अख्तर के वकील एनके भारद्वाज ने कहा कि मजिस्ट्रेट कोर्ट ने नियमों का पालन करते हुए कंगना के खिलाफ कार्रवाई की है. वहीं अब कोर्ट ने कंगना की याचिका खारिज कर दी है.

You May Also Like

राज्य

नई दिल्ली. गुजरात और हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के बाद आज यानी 8 दिसंबर को सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू...

देश

नई दिल्ली. देश के 2 राज्यों में विधानसभा चुनाव के बाद गुरुवार को सुबह 8 बजे से मतगणना हो रही है. गुजरात में एक...

राज्य

अब तक रुझानों के अनुसार एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी राज्य में प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है. कांग्रेस और...

देश

गुजरात में एक और 5 दिसंबर को विधानसभा चुनाव के लिए 63.14 फीसदी वोट डाले गए थे. वहीं हिमाचल में 12 नवंबर को 75.6...

Advertisement