Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

बॉलीवुड

Deepika Padukone से लेकर Anushka Sharma तक, इन अभिनेत्रियों ने फिल्मों में पहना था हैवी कॉस्ट्यूम

Actresses Wear Heavy Costume
Actresses Wear Heavy Costume

Actresses Wear Heavy Costume: लाइट्स, कैमरा, एक्शन’ ये वे शब्द हैं जिनसे हम सभी वाकिफ हैं. शब्द एक अभिनेता-अभिनेत्री को नए युग और एक पूरी नई स्थिति में लाते हैं. डायरेक्टर की नजरों में किरदार और पहनावा, दृश्य और सह-अभिनेता सब कुछ सही होना चाहिए. लेकिन क्या यह वाकई सितारों के लिए इतना आसान है? मुझे नहीं लगता. अपने किरदारों को सही ठहराने के लिए सितारे वास्तव में मीलों चले जाते हैं. वो अक्सर भारी पोशाक और भारी गहने पहनने के लिए इसीलिए सहमत होते हैं, क्योंकि उनके कैरेक्टर की मांग होती है. इतने हैवी लहंगे या फिर आउटफिट को पहनना किसी मुश्किल टास्क से कम नहीं होता. इस आर्टिकल में जानेंगे ऐसी ही अभिनेत्रियों के बारे में, जिन्होंने फिल्मों में हैवी कॉस्ट्यूम पहने हैं.

दीपिका पादुकोण (फिल्म-पद्मावत)
साल 2018 में रिलीज हुई संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत उस दौरान काफी कॉन्ट्रोवर्सी ने फंसी थी. फिल्म में दीपिका की एक्टिंग के साथ ही डांस और उनका लहंगा भी चर्चा का विषय था. एक्ट्रेस ने मैरून कलर का लहंहा पहना था, जिस पर गोल्डन के मोटिफ लहंगे की खूबसूरती में चार चांद लगाते हैं. जानकारी के मुताबिक लहंगे की कीमत 30 लाख और वजन 30 किलो था. इसके साथ ही फिल्म में इस्तेमाल की गई ज्वैलरी में 400 किलो सोने का इस्तेमाल किया गया था. जिसे बनाने में करीब 600 दिन लगे थे और 200 लोगों ने काम किया था.

अनुष्का शर्मा ( फिल्म-ए दिल है मुश्किल)
करण जौहर डायरेक्टेड फिल्म ‘ए दिल है मुश्किल’ फिल्म के चन्ना मेरया सॉन्ग में अनुष्का शर्मा ने 17 किलो लहंगा पहना था. उसके साथ उन्होंने 3 किलो की जवैलरी पहनी थी. एक वीडियो शेयर कर उन्होंने इस बात की भी जानकारी दी थी कि इतना भारी कॉस्ट्यूम पहनकर चलना काफी मुश्किल था. ऐसे में उन्हें कई बार सीढ़ियां चढ़ना और उतरना भी पड़ा था.

ऐश्वर्या राय (फिल्म-जोधा अकबर)
ऋतिक रोशन और ऐश्वर्या राय स्टारर फिल्म जोधा अकबर ने बॉक्स ऑफिस पर काफी कमाल किया था. लेकिन क्या आपको पता है कि इस फिल्म के लिए ऐश्वर्या ने कितना हैवी कॉस्ट्यूम कैरी किया था. ऐश ने तकरीबन 22 किलोग्राम वजन का लहंगा पहना था. इस फिल्म में ऐश्वर्या ने करीब 200 किलो के सोनो के गहने पहने थे, जो कि नकली नहीं, बल्कि असली थे. जिसमें ऐश्वर्या असली महारानी जैसी ही दिखाई दे रही थीं. इस गहनों को तैयार करने में 70 कारीगर लगे थे और करीब 50 गार्डों ने इनकी सुरक्षा चौकसी की थी.

माधुरी दीक्षित (फिल्म-देवदास)
साल 2002 में आई फिल्म ‘देवदास’ में माधुरी ने करीब 30 किलो का लहंगा पहना था. इस फिल्म के एक गाने ‘काहे छेड़े मोहे’ पर माधुरी ने बेहतरीन डांस किया था. इस डांस के दौरान माधुरी ने जो लहंगा पहना था उसकी कीमत उस वक्त करीब 20 लाख रुपए थी. फिल्म में माधुरी के साथ शाहरुख खान और ऐश्वर्या राय लीड रोल में थे. संजयलीला भंसाली की इस फिल्म में माधुरी ने ‘चंद्रमुखी’ का किरदार निभाया था.

Advertisement. Scroll to continue reading.

सोनम कपूर (प्रेम रतन धन पायो)
सोनम कपूर ने प्रेम रतन धन पायो गाने के लिए करीब 30 किलो का भारी कॉस्ट्यूम पहना था. इस गाने में सोनम पूरे राजस्थान अवतार में नजर आई हैं. जानकारी के मुताबिक इस लहंगे को संभालने में सोनम को काफी परेशानी हुई थी. सलमान खान उनके अपोजिट नजर आए थे.

You May Also Like

देश

JEE Main 2023: जेईई मेन 2023 परीक्षा तिथि और पंजीकरण के लिए उम्मीदवार आधिकारिक अपडेट की प्रतीक्षा कर रहे हैं. रिपोर्टों की मानें तो...

कोरोनावायरस

दुनिया पर एक नए वायरस का खतरा मंडराने लगा है. ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के अनुसार फ्रांस के वैज्ञानिकों ने 48,500 साल पुराने जॉम्बी...

स्पोर्ट्स

IND vs AUS Hockey: इंडियन टीम ऑस्ट्रेलिया में चल रही 5 मैचों की हॉकी सीरीज के तीसरे मैच में वर्ल्ड नंबर ऑस्ट्रेलिया को हराकर...

देश

ICAI CA Foundation Admit Card Out: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया ने आईसीएआई सीए फाउंडेशन दिसंबर एडमिट कार्ड 2022 जारी कर दिया है....

Advertisement