Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

बॉलीवुड

मुश्किल में फंसी फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी,’ इस बात को लेकर विधायक अमीन पटेल ने किया अदालत का रुख

फोटो क्रेडिट: सोशल मीडिया

मुंबई: महाराष्ट्र के विधायक अमीन पटेल और दक्षिण मुंबई के कमाठीपुरा इलाके की एक निवासी ने फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ में क्षेत्र के नाम के इस्तेमाल के खिलाफ बंबई उच्च न्यायालय का रुख कर, इसे ‘सेंसर’ करने या हटाए जाने का अनुरोध किया है. कमाठीपुरा की रहने वाली श्रद्धा सुर्वे द्वारा दायर याचिका का उल्लेख मंगलवार को न्यायमूर्ति गौतम पटेल और न्यायमूर्ति माधव जामदार की खंडपीठ के समक्ष किया गया.

खबर में खास

  • शुक्रवार को रिलीज होने वाली है फिल्म
  • आलिया भट्ट ने निभाई है गंगूबाई की भूमिका
  • कमाठिपुरा इलाके की महिलाओं का अपमान

शुक्रवार को रिलीज होने वाली है फिल्म
याचिका पर तत्काल सुनवाई का अनुरोध किया गया है, क्योंकि फिल्म शुक्रवार को रिलीज होने वाली है. कमाठीपुरा में पहले कई वेश्यालय थे. पीठ ने कहा कि वह याचिका पर बुधवार को सुनवाई करेगी.

इसके अलावा, मुख्य न्यायाधीश दीपांकर दत्ता और न्यायमूर्ति एमएस कार्णिक की खंडपीठ के समक्ष भी इसी तरह की आपत्ति जताते हुए विधायक अमीन पटेल द्वारा दायर एक जनहित याचिका का उल्लेख किया गया. उस पर भी बुधवार को सुनवाई की जाएगी.

आलिया भट्ट ने निभाई है गंगूबाई की भूमिका
संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित फिल्म, लेखक एस हुसैन जैदी की पुस्तक ‘माफिया क्वीन्स ऑफ मुंबई’ के एक अध्याय पर आधारित है. फिल्म में आलिया भट्ट ने गंगूबाई की भूमिका निभाई है, जो 1960 के दशक में कमाठीपुरा की शक्तिशाली महिलाओं में से एक थीं.

सुर्वे की ओर से दायर याचिका में कहा गया कि फिल्म में कमाठीपुरा का जिक्र गलत संदर्भ में किया गया है, जिससे वहां रहने वाले लोगों की बदनामी हो सकती है.

Advertisement. Scroll to continue reading.

कमाठिपुरा इलाके की महिलाओं का अपमान
याचिका में कहा गया कि अगर फिल्म कमाठीपुरा नाम के जिक्र के साथ रिलीज हो गई तो, इससे वहां के लोगों का, खासकर महिलाओं का अनादर हो सकता है. फिल्म में कमाठीपुरा का कोई जिक्र नहीं होना चाहिए….नाम बदल दिया जाना चाहिए.

सुर्वे ने याचिका में कहा, अभी कमाठीपुरा के पांच प्रतिशत इलाके में भी वेश्यालय नहीं हैं. वहीं, पटेल ने अपनी याचिका में कहा कि कई स्थानीय सामाजिक संगठनों और निवासियों ने उनके इलाके को वेश्यालयों का गढ़ दिखाए जाने को लेकर आपत्ति जतायी है.

You May Also Like

राज्य

नई दिल्ली. गुजरात और हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के बाद आज यानी 8 दिसंबर को सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू...

देश

नई दिल्ली. देश के 2 राज्यों में विधानसभा चुनाव के बाद गुरुवार को सुबह 8 बजे से मतगणना हो रही है. गुजरात में एक...

देश

गुजरात में एक और 5 दिसंबर को विधानसभा चुनाव के लिए 63.14 फीसदी वोट डाले गए थे. वहीं हिमाचल में 12 नवंबर को 75.6...

राज्य

अब तक रुझानों के अनुसार एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी राज्य में प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है. कांग्रेस और...

Advertisement