Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

बॉलीवुड

Bigg Boss Winners Name: Rahul Roy, Shweta Tiwari से Tejasswi Prakash तक जानें बिग बॉस विनर्स के नाम

तजाकिस्तान के अब्दू रोजिक इस सीजन के पहले कंफर्म कंटेस्टेंट हैं. शो में आम जनता से लेकर सेलिब्रिटी की एंट्री होती है. कई लोग जिन्हें कोई जानता नहीं था आज इस शो की वजह से पहचान मिली है.

Bigg Boss Winners Name: टीवी का सबसे पॉपुलर रियलिटी शो बिग बॉस के 15 सीजन आ चुके हैं. आगामी 1 अक्टूबर से सीजन 16 का आगाज होने वाला है. तजाकिस्तान के अब्दू रोजिक इस सीजन के पहले कंफर्म कंटेस्टेंट हैं. शो में आम जनता से लेकर सेलिब्रिटी की एंट्री होती है. कई लोग जिन्हें कोई जानता नहीं था आज इस शो की वजह से पहचान मिली है. इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे बिग बॉस 1 से लेकर बिग बॉस 15 के विनर के नाम क्या हैं.

खबर में खास
राहुल रॉय (बिग बॉस 1)
आशुतोष कौशिक (बिग बॉस 2)
विंदू दारा सिंह (बिग बॉस 3)
श्वेता तिवारी (बिग बॉस 4)
जूही परमार (बिग बॉस 5)
उर्वशी ढोलकिया (बिग बॉस 6)
गौहर खान (बिग बॉस 7)
गौतम गुलाटी ( बिग बॉस 8)
प्रिंस नरूला (बिग बॉस 9)
दीपिका कक्कड़ (बिग बॉस 12)
दीपिका कक्कड़ (बिग बॉस 12)
सिद्धार्थ शुक्ला (बिग बॉस 13)
रूबीना दिलैक (बिग बॉस 14)
तेजस्वी प्रकाश ( बिग बॉस 15)

राहुल रॉय (बिग बॉस 1)
नब्बे के दशक में आई बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्मों में से एक आशिकी के एक्टर राहुल रॉय बिग बॉस के पहले सीजन के विनर बने थे. ये सीजन साल 2007 में आया था. इस शो को बॉलीवुड एक्टर अरशद वारसी ने होस्ट किया था.

आशुतोष कौशिक (बिग बॉस 2)
बिग बॉस के दूसरे सीजन के विनर आशुतोष कौशिक बने थे. आशुतोष एक मॉडल और एक्टर हैं, उन्होंने रियलिटी शो एमटीवी रोडीज का पांचवा सीजन भी जीता था. इस शो को शिल्पा शेट्टी ने होस्ट किया था. ये सीजन साल 2008 में टेलीकास्ट हुआ था.

विंदू दारा सिंह (बिग बॉस 3)
साल 2009 में टेलीकास्ट हुए सीजन 3 के विजेता एक्टर विंदू दारा सिंह बनें थे. इस शो को बिग बी ने होस्ट किया था. आपको बता दें कि विंदू वेटरन एक्टर और फेमस रेसलर दारा सिंह के बेटे हैं.

Advertisement. Scroll to continue reading.

श्वेता तिवारी (बिग बॉस 4)
कसौटी जिंदगी से फेमस हुईं श्वेता तिवारी सीजन 4 की विजेता थीं. उन्होंने द ग्रेट खली के मात देकर ट्रॉफी अपने नाम की थी. इस शो को सलमान खान ने होस्ट किया था. ये पहला मौका था कि जब फीमेल कंटेस्टेंट ने ट्रॉफी अपने नाम की थी. इसके बाद लगातार 4 सीजन लड़कियों ने ही बाजी मारी.

जूही परमार (बिग बॉस 5)
टीवी सीरियल कुमकुम भाग्य से फेमस हुईं एक्ट्रेस जूही परमार ने बिग बॉस 5 की ट्रॉफी जीती थी. उन्होंने एक्ट्रेस महक चहल को हराकर ट्रॉफी अपने नाम की थी.
उन्होंने कई टीवी शोज भी किए हैं.

उर्वशी ढोलकिया (बिग बॉस 6)
साल 2012 में टेलीकास्ट हुए बिग बॉस 6 की विजेता उर्वशी ढोलकिया थीं. कसौटी जिंदगी की में कोमोलिका का रोल निभाकर उन्होंने सबके दिल में जगह बनाई थी. उन्होंने इमाम सिद्दीकी को हराकर ट्रॉफी अपने नाम की थी.

गौहर खान (बिग बॉस 7)
तनीषा मुखर्जी को हराकर गौहर खान ने बिग बॉस 7 की ट्रॉफी अपने नाम की थीं. साल 2013 में बिग बॉस का सातवां सीजन आया था. गौहर कई बॉलीवुड फिल्मों में भी नजर आ चुकी हैं.

गौतम गुलाटी (बिग बॉस 8)
साल 2014 में आए सीजन 8 के विजेता गौतम गुलाटी बनें थे. उन्होंने एक्ट्रेस करिश्मा तन्ना को हराकर ये सीजन जीता था. उन्हें दिया हम बाती जैसे कई रियलिटी शोज में देखा गया है.

Advertisement. Scroll to continue reading.

प्रिंस नरूला (बिग बॉस 9)
साल 2015 में टेलीकास्ट हुए सीजन 9 के विनर प्रिंस नरूला बनें थे. इस शो को जीतने के बाद उनकी लाइफ पूरी तरह से बदल गई थी. इससे पहले उन्होंने रोडीज और स्प्लिट्सविला जीतकर रिकॉर्ड बनाया था. उन्होंने ऋषभ सिन्हा को हराकर ट्रॉफी अपने नाम की थी.

मनवीर गुर्जर (बिग बॉस 10)
पहली बार सीजन 10 में ऐसा हुआ था कि सेलिब्रिटी के अलावा कॉमनर को भी बिग बॉस में शामिल किया गया था. कॉमनर मनवीर गुर्जर वीजे वानी को हराकर ट्रॉफी पर कब्जा किया था.

शिल्पा शिंदे (बिग बॉस 11)
हिना खान को हराकर शिल्पा शिंदे ने बिग बॉस 11 की ट्रॉफी जीती थी. शिल्पा टीवी शो भाभीजी घर पर हैं, से घर-घर में फेमस हुईं. फिलहाल एक्ट्रेस कलर्स पर प्रसारित रियलिटी शो झलक दिखला जा सीजन 10 का हिस्सा हैं.

दीपिका कक्कड़ (बिग बॉस 12)
बिग बॉस 12 की विनर ससुरास सिमर का से घर-घर मशहूर हुईं एक्ट्रेस दीपिका कक्कड़ बनी थीं.

सिद्धार्थ शुक्ला (बिग बॉस 13)
एक्टर सिद्धार्थ शुल्का आज भले ही हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन वो हमेशा हमारी यादों में रहेंगे. बिग बॉस 13 की जर्नी उनकी काफी शानदार रही थी. शहनाज गिल और सिद्धार्थ की जोड़ी को भी ऑडियंस का भरपूर प्यार मिला था. आसिम रियाज को हराकर उन्होंने ये ट्रॉफी अपने नाम की थी.

Advertisement. Scroll to continue reading.

रूबीना दिलैक (बिग बॉस 14)
बॉस लेडी के नाम से मशहूर हुईं रूबीना दिलैक ने सिंगर राहुल वैद्य को हराकर ट्रॉफी अपने नाम की थी. इस शो की वजह से ही पति अभिनव से उनका रिश्ता टूटने से बचा था. फिलहाल रूबीना झलक दिखला जा के सीजन 10 का हिस्सा हैं.

तेजस्वी प्रकाश (बिग बॉस 15)
स्वरागिनी, खतरों के खिलाड़ी जैसे शोज में काम करने वाली एक्ट्रेस तेजस्वी प्रकाश ने सीजन 15 की ट्रॉफी जीती थी. इसी शो में उन्हें अपना प्यार मिला. करण-तेजस्वी की जोड़ी को ऑडियंस को खूब पसंद किया था. शो से बाहर निकलने के बाद दोनों हमेशा साथ में नजर आते हैं. तेजस्वी ने प्रतीक सहजपाल को हराकर ट्रॉफी अपने नाम की थी. फिलहाल तेजा कलर्स के सुपरनेचुरल शो नागिन 6 का हिस्सा हैं.

आपको बता दे कि बिग बॉस का नया सीजन यानी सीजन 16 का आगाज 1 अक्टूबर से हो रहा है. इस बार भी शो में कई नए चेहरे देखने को मिलेंगे. तजाकिस्तान के अब्दू रोजिक इस सीजन के पहले कंफर्म कंटेस्टेंट बने हैं. अब देखना ये होगा कि इस बार ट्रॉफी किस कंटेस्टेंट के नाम होती है.

You May Also Like

क्रिकेट

PAK vs ENG: रावलपिंडी में खेले गए पहले टेस्ट में पाकिस्तान को 74 रनों से हराने के बाद इंग्लैंड ने दूसरे में जीत की...

क्रिकेट

Rahul Dravid on Team India loss: इंडियन क्रिकेट टीम इस समय बांग्लादेश के दौरे पर है और तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले...

राज्य

सपा के लिए मैनपुरी सीट जीतना काफी अहम माना जा रहा है. इसलिए चुनाव से पहले अखिलेश ने चाचा के साथ अपनी पुरानी अदावत...

राज्य

भाजपा ने सपा की परपंरागत सीट रही रामपुर में जीत दर्ज करके आजम खान को बड़ा झटका दे दिया है. रामपुर में बीजेपी की...

Advertisement