Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

बॉलीवुड

Raksha Bandhan 2022: भाई बहन के रिश्ते पर बनी हैं ये फिल्में, इमोशन से भरी हैं कहानी

रक्षा बंधन (Raksha Bandhan 2022) के खास मौके पर अक्षय कुमार की फिल्म ‘रक्षा बंधन’ रिलीज हो रही है जिसमें भाई और बहनों के बीच का प्यार और प्यारी नोकझोक देखने को मिलेगी. हम आपके रक्षा बंधन के त्योहार को खास बनाने के लिए ऐसी ही फिल्मों की लिस्ट लेकर आए हैं जिनमें आपको भाई-बहनों के बीच का प्यार देखने को मिलेगा.

raksha bandhan 2022
भाई बहन के रिश्ते पर बनी हैं ये फिल्में (@akshaykumar Instagram)

रक्षा बंधन के दिन का भाई-बहन को इंतजार रहता है. ये वो खास दिन होता है जब बहनें अपने प्यारे भाइयों को राखी बांधती हैं और परिवार के साथ मिलकर सभी इस त्योहार को इंजॉय करते हैं. ऐसे में कैसा रहे अगर आप इस खास दिन भाई बहन के रिश्तों को दर्शाती बॉलीवुड फिल्में भी देखें और परिवार के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करें. आजकल ऐसी कम ही फिल्में बनती हैं जिन्हें पूरे परिवार के साथ मिलकर देखा जा सके. लेकिन इन सब के बीच भी रक्षा बंधन के खास मौके पर अक्षय कुमार की फिल्म ‘रक्षा बंधन’ रिलीज हो रही है जिसमें भाई और बहनों के बीच का प्यार और प्यारी नोकझोक देखने को मिलेगी. हम आपके रक्षा बंधन के त्योहार को खास बनाने के लिए ऐसी ही फिल्मों की लिस्ट लेकर आए हैं जिनमें आपको भाई-बहनों के बीच का प्यार देखने को मिलेगा.

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड के लिए ब्रह्मास्त्र साबित होगी ‘Brahmastra’, फिल्म को हिट कराने की ये है स्ट्रैटजी

रक्षाबंधन

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की फिल्म रक्षा बंधन 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है. इस फिल्में अक्षय 4 बहनों के भाई का किरदार निभा रहे हैं, फिल्म के ट्रेलर को देखकर लगता है कि इसमें आपको मस्ती और इमोशन दोनों देखने को मिलने वाले हैं. फिल्म में भूमि पेडनेकर भी अहम किरदार निभाती दिखेंगी.

फिजा

साल 2000 में रिलीज हुई फिल्म फिजा में बॉलीवुड एक्टर ऋतिक रोशन और एक्ट्रेस करिश्मा कपूर ने भाई-बहन का किरदार निभाया था. फिल्म की कहानी कश्मीर में आतंकवाद के इर्द-गिर्द घूमती हैं जिसमें करिश्मा कपूर भाई ऋतिक रोशन को तलाश करती नजर आती हैं. फिल्म की आखिर में करिशमा की जीत होती है और वो अपने भाई तक पहुंच जाती हैं.

दिल धड़कने दो

Advertisement. Scroll to continue reading.

फिल्म डायरेक्टर जोया अख्तर की मॉर्डन फैमिली पर बेस्ड फिल्म दिल धड़कने दो साल 2015 में रिलीज हुई थी. मल्टीस्टारर इस फिल्म में प्रियंका चोपड़ा और रणवीर सिंह ने भाई-बहन का किरदार निभाया था. फिल्म में दिखाया गया कि कैसे दोनों एक-दूसरे का सपोर्ट करते हैं एक दूसरे से लड़ते हैं और मुश्किल वक्त पर साथ खड़े हो जाते हैं.

हम साथ-साथ हैं

डायरेक्टर सूरज बड़जात्या हमेशा ही परिवार से साथ देखी जाने वाली फिल्में बनाते हैं. मल्टीस्टारर फिल्म हम साथ साथ हैं में सलमान खान, सैफ अली खान और मोहनीश बहल भाई के किरदार में तो वहीं उनकी बहन का किरदार एक्ट्रेस नीलम ने निभाया था. फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी.

सरबजीत

रणदीप हुड्डा और ऐश्वर्या राय बच्चन स्टारर फिल्म सरबजीत एक सच्ची कहानी पर बनी फिल्म है. फिल्म में सरबजीत नाम के शख्स की कहानी दिखाई गई है जिसे पाकिस्तान ने जासूस समझ कर गिरफ्तार कर लिया था और उसकी बहन दलबीर अपने भाई को वापस भारत लाने के लिए सालों तक कोशिश करती रही थी. फिल्म में भाई-बहन के अटूट रिश्ते को बखूबी दिखाया गया है.

You May Also Like

बॉलीवुड

मॉडल ने पंखे से लटक कर अपनी जान दे दी. मौके से एक सुसाइड नोट मिला है. सुसाइड नोट में लिखा है, मौत के...

बॉलीवुड

मुंबई के अंधेरी इलाके में 30 साल की मॉडल आकांक्षा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. आत्महत्या से पहले आकांक्षा ने सुसाइट नोट में...

देश

नई दिल्लीः भारत में आज शुक्रवार को कोरोना के मामलों में गिरावट देखने को मिली है. पिछले 24 घंटे में कोविड-19 (India Coronavirus Case) के...

बॉलीवुड

खबरों की मानें त ऋचा के हाथ में सजी मेहंदी राजस्थान से आई है. इसके साथ ही मेहंदी सेरेमनी के लिए 5 ऑर्टिस्ट्स को...

Advertisement