Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

बॉलीवुड

बॉलीवुड में भी हिट रहे साउथ के ये 5 एक्टर्स, डेब्यू फिल्म रही सुपरहिट

300 करोड़ बजट की ऐतिहासिक फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ हो या फिर रणबीर कपूर की फिल्म ‘शमशेरा’ सभी बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हुई हैं. आज बॉलीवुड एक्टर्स साउथ में काम ढूंढ रहे हैं लेकिन कई ऐसे भी एक्टर्स रहे जो साउथ में तो हिट हैं ही और जब उन्होंने बॉलीवुड में एंट्री की तो यहां भी नाम कमाया

R madhvan
बॉलीवुड में भी हिट रहे साउथ की ये 5 एक्टर्स (@actormaddy Instagram)

आज के समय में बॉलीवुड स्टार्स साउथ की फिल्मों में कैमियो करने के लिए भी तैयार हैं. साल 2022 साउथ सिनेमा इंडस्ट्री के लिए लकी साबित हो रहा है, एक के बाद एक साउथ की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड बना रही हैं तो वहीं बॉलीवुड के लिए ये साल मनहूस साबित हो रहा है. 300 करोड़ बजट की ऐतिहासिक फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ हो या फिर रणबीर कपूर की फिल्म ‘शमशेरा’ सभी बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हुई हैं. आज बॉलीवुड एक्टर्स साउथ में काम ढूंढ रहे हैं लेकिन कई ऐसे भी एक्टर्स रहे जो साउथ में तो हिट हैं ही और जब उन्होंने बॉलीवुड में एंट्री की तो यहां भी नाम कमाया. आइए देखते हैं कौन-कौन से साउथ एक्टर्स ने बॉलीवुड में मचाया धमाल.

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड स्टार्स को कड़ी टक्कर दे रहे हैं साउथ के ये 5 सितारे

कमल हासन (Kamal Haasan)

साउथ के सुपरस्टार कमल हासन की इस साल रिलीज हुई फिल्म ‘विक्रम’ ने बॉक्स ऑफिस पर धुआंधार कमाई की है. कमल हासन बॉलीवुड में भी डेब्यू कर चुके हैं उन्होंने साल 1981 में एक दूजे के लिए से बॉलीवुड में एंट्री की थी. कमल हासन की पहली ही फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी. जिसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में एक के बाद एक कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया जिनमें ‘सनम तेरी कसम’, ‘सदमा’ और ‘सागर’ जैसी फिल्मों के नाम शामिल हैं. कमल हासन ने फिल्म ‘चाची 420’ में भी अपने अभिनय से दर्शकों का दिल जीता था.

रजनीकांत

साउथ के थलाइवा रजनीकांत (Rajinikanth) ने बॉलीवुड में साल1983 में मल्टीस्टारर फिल्म ‘अंधा कानून’ से डेब्यू किया था. जिसके बाद रजनीकांत ‘बेवफाई’ ‘भगवान दादा’, ‘चालबाज’ और ‘हम’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में नजर आए. रजनीकांत ने साल 2011 में रिलीज हुई फिल्म ‘रा वन’ में भी कैमियो किया था.

प्रभुदेवा (Prabhu Deva)

Advertisement. Scroll to continue reading.

प्रभुदेवा आज के समय में कई फिल्मों को डायरेक्ट कर चुके हैं लेकिन उन्होंने बतौर एक्टर साउथ इंडस्ट्री में 8 साल तक काम करने के बाद फिल्म ‘अग्निवर्षा’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इसके अलावा प्रभुदेवा 2000 में रिलीज हुई फिल्म ‘पुकार’ के गाने में माधुरी दीक्षित के साथ नजर आए थे. माधुरी और प्रभुदेवा की ये फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी. प्रभुदेवा बॉलीवुड में फिल्म ‘वॉन्टेड’ और ‘राउडी राठौर’ जैसी फिल्में डायरेक्ट कर चुके हैं.

माधवन (R Madhavan)

साउथ में कई सुपरहिट फिल्में दे चुके एक्टर माधवन ने साल 2001 में फिल्म ‘रहना है तेरे दिल में’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. माधवन की डेब्यू फिल्म बॉलीवुड में सुपरहिट साबित हुई थी. इसके बाद माधवन (R Madhavan) ‘रंग दे बसंती’, ‘गुरु’, ‘3 इडियट्स’, ‘तनु वेड्स मनु’ जैसी हिट फिल्में दे चुके हैं. वहीं इन दिनों माधवन फिल्म ‘रॉकेट्री’ के लिए तारीफें बटोर रहे हैं.

धनुष (Dhanush)

साउथ के सुपरहिट एक्टर धनुष (Dhanush) ने बॉलीवुड में फिल्म ‘रांझणा’ से डेब्यू किया था. इस फिल्म में धनुष के अपोजिट सोनम कपूर नजर आई थीं. फिल्म का डायरेक्शन आनंद एल राय ने किया था. धनुष के डेब्यू फिल्म ही बॉलीवुड में हिट साबित हुई थी. इसके बाद धनुष फिल्म अतरंगी रे में सारा अली खान के साथ नजर आए थे. धनुष की ये फिल्म में हिट साबित हुई.

You May Also Like

क्रिकेट

दुनिया भर में टी 20 क्रिकेट लीग का क्रेज बढ़ता जा रहा है. IPL की बड़ी सफलता के बाद क्रिकेट खेलने वाले प्रत्येक देश...

क्रिकेट

ZIM vs BAN: जिंबाब्वे ने तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच में बांग्लादेश को 5 विकेट से हरा दिया है. जीत के...

स्पोर्ट्स

CWG 2022: भारतीय महिला हॉकी टीम (Indian women hockey team) ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में अपना सफर ब्रांज मेडल के साथ समाप्त किया है....

क्रिकेट

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 वें और आखिरी टी 20 मुकाबले में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रेयस...

Advertisement