Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

बॉलीवुड

एक छोटी सी भूल इन स्टार्स को पड़ी महंगी, मेगा बजट की फिल्में Box Office पर हुईं फ्लॉप

ऐसे कई बॉलीवुड सेलेब्स हैं जिनके बयान या फिर कुछ गलतियों की वजह से फिल्म पर गहरा असर पड़ा है. चलिए जानते हैं ऐसे सेलेब्स के बारे में जिनकी गलतियों या फिर बयानों की वजह से बड़ी बजट की फिल्मों को नुकसान झेलना पड़ा.

source- social media
source- social media

नई दिल्ली: इन दिनों बॉलीवुड की फिल्में बॉक्स ऑफिस (Box Office) पर कुछ कमाल नहीं कर पा रही हैं. अगर भूल भुलैया 2 (Bhool Bhulaiya 2) को छोड़ दिया जाए तो पिछले कई महीनों से किसी भी फिल्मों ने कमाल नहीं किया. चाहे कंगना स्टारर धाकड़ (Kangana Dhaakad) हो या फिर अक्षय कुमार की सम्राट पृथ्वीराज (Akshay Kumar Samrat Prithviraj), दोनों ही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हुईं हैं. ऐसे कई बॉलीवुड सेलेब्स हैं जिनके बयान या फिर कुछ गलतियों की वजह से फिल्म पर गहरा असर पड़ा है. चलिए जानते हैं ऐसे सेलेब्स के बारे में जिनकी गलतियों या फिर बयानों (Bollywood Celebs Mistake And Film Flop) की वजह से बड़ी बजट की फिल्मों को नुकसान झेलना पड़ा.

खबर में खास
दीपिका पादुकोण का जेएनयू जाना
आमिर ने असहिष्णुता के मुद्दे कही थी ये बात
किसान आंदोलन और सुशांत के निधन पर चुप थे अक्षय
लॉकअप शो में मुन्नवर फारुकी को मिली ट्रॉफी
शाहरुख ने मुसलमान होने का जताया दर्द

दीपिका पादुकोण का जेएनयू जाना
बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) का जेएनयू जाना भारी पड़ा था. बता दें कि साल 2019 में दिल्ली के जेनएनयू में छात्र गुटों के बीच बड़ा विवाद हो गया था. एक पक्ष के समर्थन में दीपिका छपाक प्रमोशन के लिए पहुंची थीं, जिसके बाद से सोशल मीडिया ले लेकर सिनेमाघरों तक विरोध शुरू हो गया था. फिल्म की कमाई को लेकर जहां एक्सपेक्टेशन ज्यादा थी, वहीं दीपिका के इस कदम ने फिल्म के कलेक्शन पर गहरा असर छोड़ा था. माना जा रहा है कि फिल्म के बायकॉट को लेकर चले कैंपेन की वजह से फिल्म को नुकसान हुआ है. फिल्म में एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल की कहानी है, जिसे मालती के नाम से दिखाया गया है और इस किरदार को दीपिका पादुकोण ने निभाया है. फिल्म 10 जनवरी 2020 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. छपाक ही नहीं उसके बाद दीपिका की अभी तक किसी भी फिल्म ने बॉक्स ऑफिस में कमाल नहीं किया है.

आमिर ने असहिष्णुता के मुद्दे कही थी ये बात
बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान (Amir Khan) का भी विवादों से गहरा नाता है. साल 2015 में उन्होंने देश में असहिष्णुता के मुद्दे पर चल रही बहस में एक्टर ने भी अपनी राय दी थी. उस वक्त आमिर ने कहा था कि पिछले 6-8 महीने ने असुरक्षा और डर की भावना समाज में बढ़ी है. यहां तक कि मेरे परिवार भी ऐसा ही महसूस कर रहा है. उन्होंने आगे कहा कि पत्नी किरण ने पूरी जिंदगी भारत में जी है, लेकिन पहली बार उन्होंने मुझसे देश छोड़ने की बात कही है. आमिर के इस बयान के बाद से ही सोशल मीडिया पर लोगों ने खूब गुस्सा जाहिर किया था. साल 2016 में रिलीज हुई दंगल ने भले ही बॉक्स ऑफिस पर अपना परचम लहराया, लेकिन उनके बाद आई फिल्में कमाल नहीं कर पाईं. इंडिया की अब तक की सबसे हाई बजट की फिल्म ठग्स ऑफ हिंदुस्तान बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से पिटी थी. आपको बता दें कि आमिर खास काफी टाइम लेकर फिल्में करते हैं. अब उनकी अगली फिल्म लाल सिंह चड्ढा जो कि 2023 में रिलीज होगी. इस फिल्म में करीना कपूर उनके अपोजिट नजर आएंगी. खैर अब देखना ये होगा कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कितना धमाल मचाती है. फिलहाल किरण और आमिर का तलाक हो चुका है.

किसान आंदोलन और सुशांत के निधन पर चुप थे अक्षय
बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की फिल्म सम्रात पृथ्वीराज बड़े बजट में बनकर तैयार हुई है. इस फिल्म से मेकर्स को काफी उम्मीद थी, लेकिन ये उम्मीदों पर खरी नहीं उतर सकी. रिलीज के 15 दिन बाद फिल्म की कुल कमाई अब करीब 67 करोड़ रुपये हो गई है. मालूम हो कि फिल्म 200 करोड़ के बजट में बनकर तैयार हुई है. आपको बता दें कि दीपिका और आमिर की तरह अक्षय कुमार भी इस लिस्ट में शामिल हैं. सुशांत सिंह राजपूत के निधन पर पूरे देश और बॉलीवुड ने अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दी थी, लेकिन अक्षय कुमार उस वक्त चुप रहे और निधन के करीब 1 महीने बाद उन्होंने अपना रिएक्शन दिया था. जिसके बाद काफी ट्रोल हुए थे. इसके अलावा किसान आंदोलन पर भी उन्होंने चुप्पी साधे रखी, जो उनको अब भारी पड़ रहा है. रोहित शेट्टी की फिल्म को लेकर इंडस्ट्री को काफी उम्मीदे होती हैं, लेकिन फिल्म फ्लॉप होने के बाद न सिर्फ अक्षय के करियर पर असर पड़ा, बल्कि रोहित के खाते में भी एक फ्लॉप फिल्म शामिल हो गई.

Advertisement. Scroll to continue reading.

लॉकअप शो में मुन्नवर फारुकी को मिली ट्रॉफी
धाकड़ गर्ल के नाम से फेमस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) अपने बयानों को लेकर हमेशा चर्चा में रहती हैं. मनिकर्णिका के बाद अभी तक उनकी किसी भी फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कमाल नहीं किया है. हालिया रिलीज हुई फिल्म धाकड़ से को लेकर फैंस को काफी उम्मीदें थी कि फिल्म का कलेक्शन अच्छा होगा. लेकिन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हुई है. कंगना के शो लॉकअप में मुन्नवर फारुकी को ट्रॉफी मिलने के बाद एक्ट्रेस की काफी आलोचना हुई थी. माना जा रहा है कि फिल्म धाकड़ ने इसका असर देखने को मिला है. आपको बता दें कि धाकड़ ने अभी तक सिर्फ 2.58 करोड़ की कमाई की है. जिसके बाद से ये फिल्म कंगना के करियर की सबसे खराब फिल्म बन गई है. 85 करोड़ के बड़े बजट में बनी धाड़क से फिल्म मेकर्स को काफी नुकसान हुआ है.

शाहरुख ने मुसलमान होने का जताया दर्द
बॉलीवुड के किंग खान (King Khan) भी विवादों को लेकर अछूते नहीं हैं. साल 2013 में शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) ने एक विदेशी मैगजीन को इंटरव्यू दिया था. इंटरव्यू में शाहरुख ने अमेरिका में 9/11 को हुए हमले के बाद मुसलमानों की सुरक्षा को लेकर अपना दर्द बयान किया था. शाहरुख ने कहा है कि उन्हें मुसलमान होने के नाते शक की नजर से देखा जाता है. शाहरुख ने लिखा ऐसा कई बार हुआ है कि मुझपर ये आरोप लगाए गए मैं अपने देश की बजाए पड़ोसी देश के साथ वफादारी रखता हूं. शाहरुख के इस विवादिन बयान के बाद भारत भी हैरान हो गया और उनकी काफी निंदा भी हुई. एक वक्त था जब उनकी फिल्में हिट और सुपरहिट होती थी, लेकिन इस बयान के बाद उनके फिल्मी करियर पर जरूर असर पड़ा है. रईस, फैन, जब हैरी मेट सेजल या फिर जीरो किंग खान की सभी फिल्में फ्लॉफ हुई हैं.

तो ये थे बॉलीवुड के ऐसे सेलेब्स, जो अपने विवादित बयानों या फिर गलतियों की वजह से बिग बजट फिल्मों से हाथ धो बैठे.

You May Also Like

देश

नई दिल्ली. अभी तक सीबीएसई (CBSE Result) बोर्ड परीक्षा का परिणाम नहीं हो सका है. लंबे समय से विद्यार्थी रिजल्ट का इंतजार कर रहे...

विदेश

नई दिल्लीः संयुक्त राज्य अमेरिका (America) के शिकागो में इलिनोइस के हाईलैंड पार्क में 4 जुलाई की परेड के दौरान फायरिंग(Firing) की घटना में मौतों का...

क्रिकेट

IND vs ENG Edgbaston 5th Test Day 4 Highlights: जो रूट (नाबाद 76) और जॉनी बेयरस्टो (नाबाद 72) के बीच 150 रन की साझेदारी...

कोरोनावायरस

नई दिल्ली: देश में Corona के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं, नए मामलों का ग्राफ उठता जा रहा है ऐसे में देश के...

Advertisement