Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

बिज़नेस

दुनिया के सबसे अमीर शख्स Elon Musk ने खरीदा Twitter, जानिए कितने में हुई डील?

ट्विटर को दुनिया के सबसे अमीर आदमी ने खरीदने का ऐलान किया है. ट्विटर की ओर से भी इस डील को हरी झंडी दे दी गई है. इसी साल के आखिरी तक ट्विटर के मालिक एलन मस्क हो जाएंगे. डील पूरी हो जाने के बाद ये एक प्राइवेट कंपनी हो जाएगी.

Elon Musk
एलन मस्क (Social Media)

नई दिल्लीः सोशल साइट ट्विटर (Twitter) का नया दौर शुरू हो गया है. अब ट्विटर दुनिया के सबसे अमीर सख्श एलन मस्क (Elon Musk) की देखरेख में खुद को आगे बढ़ाएगा. मतलब ट्विटर को दुनिया के सबसे अमीर आदमी ने खरीदने का ऐलान किया है. ट्विटर की ओर से भी इस डील को हरी झंडी दे दी गई है. इसी साल के आखिरी तक ट्विटर के मालिक एलन मस्क हो जाएंगे. डील पूरी हो जाने के बाद ये एक प्राइवेट कंपनी हो जाएगी.

इस खबर में ये है खास

  • इतने में हुई ये डील
  • पहले 9% की थी हिस्सेदारी
  • डील के बाद एलन मस्क का पहला ट्वीट

इतने में हुई ये डील

टेस्ला के फाउंडर एलन मस्क और और ट्विटर इंक के बीच 44 अरब अमेरिकी डॉलर में डील फाइनल हुई है. एलन मस्क ने ट्विटर इंक में 54.20 डॉलर प्रति शेयर नकद में डील की है. ट्विटर इंक ने एलन मस्क के ऑफर को स्वीकार कर लिया है और अब इसकी आधिकारिक घोषणा भी कर दी गई है.

पहले 9% की थी हिस्सेदारी

एलन मस्क के पास पहले ट्विटर में 9 फीसदी की हिस्सेदारी थी. उनका मानना है कि फ्री स्पीच के लिए ट्विटर को प्राइवेट करना होगा और इसी वजह से उन्होंने ट्विटर को खरीदने का फैसला किया है. 9 फीसदी हिस्सेदारी के बाद उन्होंने कहा था कि इतनी हिस्सेदारी में मैं ट्विटर को फ्री स्पीच का मंच नहीं बना सकता हूं. अब वे ट्विटर इंक के 100 फीसदी मालिक हैं.

Advertisement. Scroll to continue reading.

डील के बाद एलन मस्क का पहला ट्वीट

भले ही ये डील की प्रक्रिया पूरी होने में अभी कुछ समय लगेगा, लेकिन अब एलॉन मस्क को ट्विटर का मालिक कहा जा सकता है. यानी ट्विटर के मालिक बनने के बाद ये है एलन मस्क का पहला ट्वीट सामने आया है. इस ट्वीट में अपने स्टेटमेंट का उन्होंने स्क्रीनशॉट पोस्ट किया है जिसकी शुरुआत Free Speech से है.

You May Also Like

राज्य

नई दिल्ली. गुजरात और हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के बाद आज यानी 8 दिसंबर को सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू...

देश

नई दिल्ली. देश के 2 राज्यों में विधानसभा चुनाव के बाद गुरुवार को सुबह 8 बजे से मतगणना हो रही है. गुजरात में एक...

राज्य

अब तक रुझानों के अनुसार एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी राज्य में प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है. कांग्रेस और...

देश

गुजरात में एक और 5 दिसंबर को विधानसभा चुनाव के लिए 63.14 फीसदी वोट डाले गए थे. वहीं हिमाचल में 12 नवंबर को 75.6...

Advertisement