Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

क्रिकेट

IPL के बाद साउथ अफ्रीका, यूएई T20 लीग में भी पाक खिलाड़ियों की एंट्री बैन हो सकती है

ANI Photo
Babar Azam-Rizwan/ANI

दुनिया भर में टी 20 क्रिकेट लीग का क्रेज बढ़ता जा रहा है. IPL की बड़ी सफलता के बाद क्रिकेट खेलने वाले प्रत्येक देश इसी तर्ज पर टी 20 लीग शुरु करना चाहते हैं. कुछ देशों ने शुरु भी कर दिया है जिसमें पाकिस्तान क्रिकेट लीग, बांग्लादेश प्रिमियर लीग, कैरेबियन प्रिमियर लीग और लंका प्रिमियर लीग प्रमुख है. ऑस्ट्रेलिया की बीग बैश लीग भी काफी प्रसिद्ध है. इसी तर्ज पर 2023 से दो और क्रिकेट लीग शुरु होने जा रही है जिसकी तैयारी बड़े पैमाने पर की जा ही है. ये दो लीग हैं साउथ अफ्रीका टी 20 लीग (South Africa T20 league) और यूएई टी 20 लीग (UAE T20 League). लेकिन इन दोनों क्रिकेट लीग के शुरु होने से पहले पाकिस्तान के खिलाड़ियों के लिए बुरी खबर आई है.

खबर में खास

  • पाक खिलाड़ी नहीं होंगे हिस्सा
  • IPL का हिस्सा नहीं पाक खिलाड़ी

पाक खिलाड़ी नहीं होंगे हिस्सा

कुछ रिपोर्टों के अनुसार 2023 से शुरु होने जा रही साउथ अफ्रीका और यूएई टी 20 लीग में दुनियाभर के खिलाड़ियों को तो शामिल किया जाएगा लेकिन पाकिस्तान के खिलाड़ियों की एंट्री पर बैन किया जा सकता है. दरअसल, साउथ अफ्रीका और यूएई T20 लीग के ज्यादातर फ्रेंचाइजी ओनर वहीं हैं जो IPL में खेलने वाली टीमों के ओनर हैं. इन फ्रेंचाईजी ओनर का कहना है कि वे अपनी टीम में पाक के खिलाड़ियों को शामिल नहीं करेंगे क्योंकि इससे इंडिया में उनकी टीम के प्रशंसकों के बीच गलत संदेश जाएगा.

IPL का हिस्सा नहीं पाक खिलाड़ी

IPL दुनिया की सबसे महंगी, प्रतिष्ठित और लोकप्रिय लीग है. इस लीग में दुनिया के सभी क्रिकेट खेलने वाले देशों के खिलाड़ी भाग लेते हैं लेकिन पाकिस्तानी खिलाड़ियों की एंट्री बैन है. IPL के शुरुआती कुछ सीजन में पाकिस्तानी खिलाड़ियों को मौका दिया गया था लेकिन भारत और पाकिस्तान के बीच बिगड़ते रिश्तों की वजह से अब पाक खिलाड़ियों की एंट्री IPL में बैन कर दी गई है. दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय सीरीज भी बंद है और मैच अब एशिया कप या विश्व कप के दौरान ही होते हैं. अगर वाकई पाक खिलाड़ियों के लिए साउथ अफ्रीका और यूएई T20 लीग में एंट्री बैन की जाती है तो ये उनके लिए बहुत बड़ा झटका होगा.

Advertisement. Scroll to continue reading.

You May Also Like

बॉलीवुड

मॉडल ने पंखे से लटक कर अपनी जान दे दी. मौके से एक सुसाइड नोट मिला है. सुसाइड नोट में लिखा है, मौत के...

बॉलीवुड

मुंबई के अंधेरी इलाके में 30 साल की मॉडल आकांक्षा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. आत्महत्या से पहले आकांक्षा ने सुसाइट नोट में...

देश

नई दिल्लीः भारत में आज शुक्रवार को कोरोना के मामलों में गिरावट देखने को मिली है. पिछले 24 घंटे में कोविड-19 (India Coronavirus Case) के...

बॉलीवुड

खबरों की मानें त ऋचा के हाथ में सजी मेहंदी राजस्थान से आई है. इसके साथ ही मेहंदी सेरेमनी के लिए 5 ऑर्टिस्ट्स को...

Advertisement