Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

क्रिकेट

IND vs PAK: ये 2 पाकिस्तानी बढ़ा सकते हैं भारत की टेंशन!

IND vs PAK
IND Vs PAK (ANI Photo)

दूध का जला छाछ भी फूंक- फूंक कर पीता है. ये कहावत टीम इंडिया के जहन में होनी चाहिए क्योंकि एक बार जो गलती हो गई उसे दोबारा नहीं दोहरानी चाहिए. पिछले साल टी-20 वर्ल्ड कप में भारत ने एक बड़ी गलती की जब टीम इंडिया ने अपने विरोधी को कमजोर समझा. जिसका नतीजा ये रहा कि भारत को एक बड़ी और शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. लेकिन अब एक बार फिर मौका है जब एशिया कप में भारत-पाकिस्तान 28 अगस्त को दुबई में आमने सामने होगी.

खबर में खास
  • इन धुरंधरों से भारत को बचना होगा
  • बाबर आजम
  • शाहीन अफरीदी
Asia Cup 2022

इन धुरंधरों से भारत को बचना होगा

बेशक पाकिस्तान की टीम कई मायने में टीम इंडिया से पीछे है लेकिन पाक के कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जो भारतीय टीम के इरादों पर पानी फेर सकते हैं. तो आइए जानते हैं उन 2 पाकिस्तानी क्रिकेटर्स के बारे में जो 28 अगस्त को टीम इंडिया की टेंशन बढ़ा सकते हैं.

बाबर आजम– ये बात तो हर कोई जानता है कि पाकिस्तान की गेंदबाजी शुरुआत से ही अच्छी रही है. मगर पाकिस्तान की कमजोड़ कड़ी बल्लेबाजी अब उनकी ताकत बनती जा रही है. मालूम हो कि पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम अपने बल्ले से भारत के खिलाफ मैच में बड़ा अंतर पैदा कर सकते हैं. वे वर्तमान में टी-20 और वनडे क्रिकेट में दुनिया के नंबर-1 बल्लेबाज हैं. खास बातये है कि भारत के खिलाफ बाबर ने एकमात्र टी-20 मैच खेला है और इस मैच में उनके बल्ले से 68 रन की पारी निकली है.

Shaheen Afridi

शाहीन अफरीदी– बात अगर पाकिस्तान के गेंदबाजों की करे तो टीम इंडिया की सबसे बड़ी टेंशन शाहीन अफरीदी हैं. 22 साल के खतरनाक तेज गेंदबाज ने टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर पर कहर बरपाया था या यूं कह लीजिए भारत की हार का सबसे बड़ा कारण थे अफरीदी. दरअसल, बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों के खिलाफ भारतीय बल्लेबाज पिछले कुछ सालों से लगातार संघर्ष करते नजर आए हैं. ऐसे में शाहीन से पार पाना भारतीय बल्लेबाजों के लिए मुश्किल हो सकता है.

ये भी पढ़ें: IND Vs ZIM: टीम इंडिया में ‘इंजीनियर’ की एंट्री, IPL ने दी पहचान, क्या ये चांस बनेगा करियर का टर्निंग प्वाइंट?

Advertisement. Scroll to continue reading.

You May Also Like

टेक-ऑटो

नई दिल्ली : चाइना की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi ने अपना नया स्मार्टफोन Civi 2 को लॉन्च कर दिया है. कंपनी द्वारा इस स्मार्टफोन...

बॉलीवुड

Bigg Boss: बिग बॉस एक ऐसा रियलिटी शो है, जो टीआरपी में सबसे आगे रहा है. आगामी 1 अक्टूबर से कलर्स टीवी पर बिग...

क्रिकेट

Australia Team Announced, AUS vs WI: अनुभवी सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और तीन अन्य शीर्ष खिलाड़ी वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैच की सीरीज के...

देश

देश में धार्मिक कट्टरता को बढ़ावा देकर आतंकवाद फैलाने वाले मुस्लिम संगठन PFI पर मोदी सरकार ने 5 साल के लिए बैन लगा दिया...

Advertisement