Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

क्रिकेट

AUS vs WI: भारत से हारते ही ऑस्ट्रेलियाई खेमे में मची है उथल-पुथल, तैयार की नई टीम

Aaron Finch
Aaron Finch /@ESPNcricinfo

Australia Team Announced, AUS vs WI: अनुभवी सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और तीन अन्य शीर्ष खिलाड़ी वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैच की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई T20 टीम में वापसी करेंगे. मेजबान ऑस्ट्रेलिया की नजरें टी20 विश्व कप में अपने खिताब के बचाव पर टिकी हैं. वार्नर के साथ ऑलराउंडर मिशेल मार्श और मार्कस स्टोइनिस तथा तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क की भी 16 सदस्यीय टीम में वापसी हुई है. ये सभी भारत के खिलाफ तीन मैच की टी20 सीरीज में नहीं खेले थे जिसमें ऑस्ट्रेलिया को 1-2 से हार का सामना करना पड़ा.

खबर में खास
  • ऑस्ट्रेलियाई टीम में मची है उथल-पुथल
  • क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का बड़ा बयान
  • ऑस्ट्रेलिया टी20 टीम
IND vs AUS /@ICC

ऑस्ट्रेलियाई टीम में मची है उथल-पुथल

अगले महीने शुरू होने वाले विश्व कप को देखते हुए वार्नर को भारत में हुई श्रृंखला से आराम दिया गया था जबकि मार्श (टखने), स्टोइनिस (मांसपेशियों में खिंचाव) और स्टार्क (घुटने) चोटों से उबर चुके हैं.
भारत में कप्तान आरोन फिंच के साथ पारी का आगाज करने वाले ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन को 16 अक्टूबर से 13 नवंबर तक होने वाले विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल नहीं किए जाने के बावजूद इस श्रृंखला के लिए टीम में बरकरार रखा गया है.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का बड़ा बयान

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को बयान में कहा कि तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन और स्पिन-गेंदबाजी ऑलराउंडर एश्टन एगर पांच अक्टूबर को गोल्ड कोस्ट और दो दिन बाद ब्रिसबेन के गाबा में वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले मुकाबलों में हिस्सा नहीं लेंगे. ऑस्ट्रेलिया अपना पहला विश्व कप मैच 22 अक्टूबर को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगा.

ये भी पढ़ें: IND Vs PAK: भारत-पाक टेस्‍ट सीरीज होस्‍ट करना चाहता है ECB, BCCI ने कहा- हमें मंजूर…

Advertisement. Scroll to continue reading.

राष्ट्रीय चयन पैनल के अध्यक्ष जॉर्ज बेली ने कहा, हम विश्व कप के करीब होने कारण सतर्क रुख अपना रहे थे और अपनाते रहेंगे. बेली ने कहा कि उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ अगली श्रृंखला के लिए एगर और रिचर्डसन की वापसी की उम्मीद है. इंग्लैंड के खिलाफ तीन टी20 मैच की श्रृंखला नौ से 14 अक्टूबर तक पर्थ और कैनबरा में होगी.

ऑस्ट्रेलिया टी20 टीम: आरोन फिंच (C), सीन एबट, पैट कमिंस, टिम डेविड, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, जोश इंग्लिस, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, डेनियल सैम्स, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर, एडम जम्पा.

You May Also Like

क्रिकेट

PAK vs ENG: रावलपिंडी में खेले गए पहले टेस्ट में पाकिस्तान को 74 रनों से हराने के बाद इंग्लैंड ने दूसरे में जीत की...

क्रिकेट

Rahul Dravid on Team India loss: इंडियन क्रिकेट टीम इस समय बांग्लादेश के दौरे पर है और तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले...

राज्य

भाजपा ने सपा की परपंरागत सीट रही रामपुर में जीत दर्ज करके आजम खान को बड़ा झटका दे दिया है. रामपुर में बीजेपी की...

देश

NVS Answer Key 2022: नवोदय विद्यालय समिति ने टीजीटी पदों के लिए एनवीएस उत्तर कुंजी 2022 जारी कर दी है. उम्मीदवार जो टीजीटी परीक्षा...

Advertisement