Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

क्रिकेट

PAK vs ENG: फिल साल्ट की तूफानी पारी के सामने फिकी पड़ गई बाबर की रिकॉर्ड पारी

Phil Salt/ PAK vs ENG/ @ twitter

PAK vs ENG: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच लाहौर में खेले गए छठे T20 मुकाबले में इंग्लैंड के बल्लेबाज फिल साल्ट की धूम रही. लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में फिल साल्ट (Phil Salt) का ऐसा तूफान आया जिसमें पाकिस्तान की पूरी टीम उड़ गई. साथ ही साल्ट ने अपनी 88 रनों की नाबाद तूफानी पारी से बाबर आजम (Babar Azam) की रिकॉर्ड पारी की चमक भी फिकी कर दी.

खबर में खास

  • 19 गेंदों में फिफ्टी
  • बाबर की रिकॉर्ड पारी बेकार
  • आखिरी मैच में विजेता का फैसला

19 गेंदों में फिफ्टी

Phil Salt/ PAK vs ENG/ @twitter

फिल साल्ट इंग्लैंड की तरफ से ओपनिंग करने उतरे थे. इंग्लैंड को जीत के लिए 170 रन का लक्ष्य हासिल करना था लेकिन जब साल्ट ने अपनी धुआंधार बल्लेबाजी शुरु की तो ये स्कोर बौना साबित हो गया. 19 गेंदों में अपनी फिप्टी पूरी करने वाले साल्ट ने मात्र 41 गेंदों में 13 चौके और 3 छक्के जड़ते हुए 88 रनों की नाबाद पारी खेली. साल्ट की इस पारी के दम पर ही इंग्लैंड ने मात्र 14.3 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान पर 170 का लक्ष्य हासिल कर लिया. इस पारी के दौरान साल्ट ने इंग्लैंड की तरफ से सबसे कम गेंदों में फिफ्टी जड़ने वाले सलामी बल्लेबाज का रिकार्ड अपने नाम किया.

बाबर की रिकॉर्ड पारी बेकार

Babar Azam/PAK vs ENG/ @ twitter

पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 169 रन बनाए थे. पाकिस्तान की तरफ से कप्तान बाबर आजम ने 59 गेंदों में 7 चौके और 3 छक्के लगाते हुए नाबाद 87 रनों की पारी खेली थी. बाबर आजम ने इस पारी के जरिए t20 क्रिकेट में अपने 3000 रन पूरे किए. 81 पारियोंं में 3000 रन का आंकड़ा छूने वाले बाबर ने कोहली की बराबरी की. कोहली ने भी 81 पारियों में ही 3000 रन पूरे किए थे.

आखिरी मैच में विजेता का फैसला

7 मैचों की सीरीज में इंग्लैंड और पाकिस्तान दोनों ही टीमों ने 3-3 मैच जीते हैं. 2 अक्टूबर को होनो वाले 7 वें और आखिरी मैच में जीत दर्ज करने वाला सीरीज का विजेता होगा.

Advertisement. Scroll to continue reading.

You May Also Like

क्रिकेट

PAK vs ENG: रावलपिंडी में खेले गए पहले टेस्ट में पाकिस्तान को 74 रनों से हराने के बाद इंग्लैंड ने दूसरे में जीत की...

क्रिकेट

Rahul Dravid on Team India loss: इंडियन क्रिकेट टीम इस समय बांग्लादेश के दौरे पर है और तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले...

देश

नई दिल्ली: बिहार कर्मचारी चयन आयोग (BSSC) ने बुधवार को इस बात की पुष्टि कि बीएसएससी सीजीएल प्रीलिम्स 2022-23 (BSSC CGL Prelims 2022-23) यानि...

राज्य

सपा के लिए मैनपुरी सीट जीतना काफी अहम माना जा रहा है. इसलिए चुनाव से पहले अखिलेश ने चाचा के साथ अपनी पुरानी अदावत...

Advertisement