Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

क्रिकेट

दिनेश कार्तिक ने जिस गेंदबाज को दम भर कूटा था उसने संन्यास का ऐलान किया है

Rubel Hossain ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया है

Rubel Hossain announces retirement from Test Cricket: बांग्लादेश के तेज गेंदबाज रुबेल हुसैन (Rubel Hossain) ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है. रुबेल हुसैन (Rubel Hossain) ने फेसबुक पोस्ट के जरिए टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने की सूचना दी. हुसैन ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा है कि, हुसैन ने अपने फेसबुक अकाउंट पर लिखा, “अस्सलाम अलैकुम, मैं आपको कुछ बताना चाहता हूँ. मैंने आधिकारिक तौर पर बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) को एक पत्र सौंपा है और टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है. ‘क्रिकेट का लंबा संस्करण राष्ट्रीय टीम की पाइपलाइन को मजबूत करने में एक बड़ी भूमिका निभाता है. मुझे लगता है कि अगर युवा तेज गेंदबाजों को ज्यादा मौके मिलते हैं तो हमारी पाइपलाइन और मजबूत होगी. युवाओं को लाल गेंद के प्रारूप में अधिक अवसर प्रदान करने के लिए, मैंने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है.’ हुसैन T20, ODI और अन्य टुर्नामेंट में खेलना जारी रखेंगे.

खबर में खास

  • 27 टेस्ट का सफर
  • दिनेश कार्तिक से पड़ी थी मार

27 टेस्ट का सफर

जुलाई 2009 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने टेस्ट करियर की शुरुआत करने वाले रुबेल हुसैन ने बांग्लादेश के लिए 27 टेस्ट खेले हैं जिसमें उन्होंने 36 विकेट झटके हैं. इसके अलावा 104 वनडे में 129 तथा 28 टी 20 में उनके नाम 28 विकेट दर्ज हैं.

Rubel Hossain ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया है

दिनेश कार्तिक से पड़ी थी मार

रुबेल हुसैन का करियर लंबा रहा है लेकिन वे 2018 में भारत और बांग्लादेश के बीच खेली गई निदाहास ट्रॉफी के फाइनल में दिनेश कार्तिक द्वारा उनकी गेंद पर की गई पावर हिटिंग के बाद से चर्चा में आए थे. भारत को आखिरी 2 ओवर में जीत के लिए 34 रनों की जरुरत थी. 19 वां लेकर आए रुबेल के ओवर में 22 रन ठोककर दिनेश कार्तिक ने भारत के जीत की कहानी लिख दी थी. कार्तिक ने रुबेल के उस ओवर में 2 छक्के और 2 चौके लगाए थे. आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर कार्तिक ने छक्का लगाकर बारत को निदाहास ट्रॉफी का विजेता बना दिया था.

Advertisement. Scroll to continue reading.

You May Also Like

राज्य

नई दिल्ली. गुजरात और हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के बाद आज यानी 8 दिसंबर को सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू...

देश

नई दिल्ली. देश के 2 राज्यों में विधानसभा चुनाव के बाद गुरुवार को सुबह 8 बजे से मतगणना हो रही है. गुजरात में एक...

राज्य

अब तक रुझानों के अनुसार एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी राज्य में प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है. कांग्रेस और...

देश

गुजरात में एक और 5 दिसंबर को विधानसभा चुनाव के लिए 63.14 फीसदी वोट डाले गए थे. वहीं हिमाचल में 12 नवंबर को 75.6...

Advertisement