Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

क्रिकेट

सरप्राइज से भरपूर फैसले ले रहा है BCCI, एक महीने में दूसरी बार चौंकाया

Indian Cricket Team/ANI

BCCI Surprising everyone: इंडियन क्रिकेट (Indian Cricket) में आजकल सरप्राइज देने का दौर चल रहा है. ये बात हम यूं ही नहीं कह रहे हैं बल्कि बीसीसीआई (BCCI) ने बीते एक महीने के दौरान दो ऐसे फैसले लिए हैं जिसने हमें ये कहने पर मजबूर किया है. बीसीसीआई ने दो ऐसे खिलाड़ियों को टीम इंडिया का कप्तान बनाया है जिनकी टीम इंडिया में वापसी मुश्किल हो रही थी और उनकी टीम में वापसी नहीं होने के पीछे बीसीसीआई ने तर्क भी दिए लेकिन वक्त ने ऐसा करवट बदला कि न सिर्फ उन दो खिलाड़ियों को इंडियन टीम में शामिल करना पड़ा बल्कि दोनों को ही इंडियन टीम की कप्तानी करने का सौभाग्य भी मिल रहा है. ये दो खिलाड़ी हैं IPL विजेता कप्तान हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) और IPL के स्टार परफॉर्मर्स में एक शिखर धवन(Shikhar Dhawan).

खबर में खास

  • हार्दिक पंड्या आयरलैंड दौरे पर रहे कप्तान
  • शिखर धवन वेस्टइंडिज दौरे के लिए बने कप्तान
  • वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय वनडे टीम

हार्दिक पंड्या आयरलैंड दौरे पर रहे कप्तान
पहले बात हार्दिक पंड्या की करते हैं जिन्होंने IPL में अपनी कप्तानी और प्रदर्शन से सबको चौंकाते हुए गुजरात टायटंस को पहले ही सीजन में विजेता बना दिया. IPL के पहले हार्दिक की टीम इंडिया में वापसी मुश्किल लग रही थी लेकिन उन्होंने आईपीएल के 15 वें सीजन में शानदार प्रदर्शन करते हुए साउथ अफ्रीका सीरीज के दौरान टीम इंडिया में वापसी की और बेहतर प्रदर्शन किया लेकिन उन्हें भी उम्मीद नहीं होगी कि अगली सीरीज में वे टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे. साउथ अफ्रीका सीरीज के बाद आयरलैंड के खिलाफ 2 मैचों की सीरीज के लिए बीसीसीआई ने हार्दिक को कप्तान बनाकर सबको सरप्राइज कर दिया. हार्दिक कप्तानी में टीम इंडिया ने आयरलैंड को 2-0 से हराया.

Hardik Pandya (ANI Photo)

शिखर धवन वेस्टइंडीज दौरे के लिए बने कप्तान
शिखर धवन के साथ भी वही हुआ है जो हार्दिक पंड्या के साथ हुआ. शिखर धवन डोमेस्टिक तथा IPL में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन इसके बावजूद उन्हें भारतीय टीम में मौका नहीं दिया जा रहा था. IPL में शानदार प्रदर्शन के बाद साउथ अफ्रीका के साथ हुई टी 20 सीरीज में शिखर धवन को शामिल नहीं किया गया था जिसके बाद बीसीसीआई की काफी आलोचना हुई थी. जिसके बाद धवन को इंग्लैंड के साथ होने वाली वनडे सीरीज के लिए इंडियन टीम में शामिल किया गया है और अब विराट तथा रोहित को विराम देते हुए वेस्टइंडिज दौरे के लिए शिखर धवन को भारतीय वनडे टीम का कप्तान बना दिया गया है. टीम में जगह नहीं बना पाने से निराश धवन के साथ साथ उनके फैंस के लिए यह बहुत बड़ा सरप्राइज है. धवन पूर्व में भी टीम इंडिया की कप्तानी कर चुके हैं.

Shikhar Dhawan

वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय वनडे टीम
शिखर धवन (C), रविंद्र जडेजा (VC), दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (WK), संजू सैमसन (WK), शार्दूल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्द सिराज, अक्षर पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह.

You May Also Like

क्रिकेट

दुनिया भर में टी 20 क्रिकेट लीग का क्रेज बढ़ता जा रहा है. IPL की बड़ी सफलता के बाद क्रिकेट खेलने वाले प्रत्येक देश...

क्रिकेट

ZIM vs BAN: जिंबाब्वे ने तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच में बांग्लादेश को 5 विकेट से हरा दिया है. जीत के...

स्पोर्ट्स

CWG 2022: भारतीय महिला हॉकी टीम (Indian women hockey team) ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में अपना सफर ब्रांज मेडल के साथ समाप्त किया है....

क्रिकेट

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 वें और आखिरी टी 20 मुकाबले में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रेयस...

Advertisement