Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

क्रिकेट

IND-W vs ENG-W: CWG 2022 में हिमाचल की बेटी से सावधान! मैदान पर चकनाचूर होगा अंग्रेजों का गुरूर!

Renuka Singh
Renuka Singh (IND W vs AUS W)/ twitter

IND-W vs ENG-W Semifinal: पहली बार कॉमनवेल्थ गेम्स में भाग ले रही भारतीय टीम का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है. हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) की अगुवाई वाली टीम इंडिया (Team India) शनिवार को CWG 2022 में पहले सेमीफाइनल में मेजबान इंग्लैंड से भिड़ेगी. इस मुकाबले पर सबकी नजर है क्योंकि यहां से गोल्ड के लिए एक फाइनलिस्ट मिलना तय है. वहीं अगर बात दोनों टीमों की करें तो पलड़ा बराबरी का है लेकिन टीम इंडिया में एक खिलाड़ी ऐसी हैं जो अकेले के दम पर मैच का पासा पलटने का दमखम रखती हैं. हम बात कर रहे हैं अपनी रफ्तार से कहर बरपाने वाली 26 साल की रेणुका सिंह ठाकुर (Renuka Singh Thakur) की, जो राइट ऑर्म फास्ट ब़लिंग के अलावा बैटिंग भी कर लेती हैं.

खबर में खास
  • स्विंग क्वीन या विकेट लेने की मशीन
  • कौन है Renuka Singh Thakur?
Renuka Singh Thakur
Renuka Singh Thakur Profile Story

स्विंग क्वीन या विकेट लेने की मशीन

विरोधी बल्लेबाजों के लिए काल और टीम इंडिया के लिए वरदान हैं रेणुका. देश की खातिर विकेट पर विकेट लिए जा रही हैं. अब चाहे उसे स्विंग की क्वीन कहें या फिर विकेट लेने वाली मशीन वो आपकी मरजी लेकिन एक बात तो पता चल गई की ये खिलाड़ी भारतीय क्रिकेट के लिए बेहद खास है.

कौन है Renuka Singh Thakur?

बात अगर रेणुका सिंह के जीवन के बारे में करें तो उनका जन्म 1 फरवरी 1996 को हुआ. वो हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला की रहने वाली हैं. रेणुका जब 3 साल की थी, तब उनके पिता का निधन हो गया है. उनके पिता केहर सिंह चाहते थे कि उनकी बेटी क्रिकेटर बने और यहीं से रेणुका का क्रिकेटर बनने का सफर शुरु हुआ. रेणुका भारतीय टीम के अलावा अब तक इंडिया वीमेन ग्रीन, इंडिया वीमेन बोर्ड प्रेसीडेंट जैसे कई अन्य टीमों का हिस्सा रह चुकी हैं.

ये भी पढ़ें: भारत की इस ‘गेम चेंजर’ का VIDEO देखा क्या?

Advertisement. Scroll to continue reading.

You May Also Like

क्रिकेट

दुनिया भर में टी 20 क्रिकेट लीग का क्रेज बढ़ता जा रहा है. IPL की बड़ी सफलता के बाद क्रिकेट खेलने वाले प्रत्येक देश...

क्रिकेट

ZIM vs BAN: जिंबाब्वे ने तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच में बांग्लादेश को 5 विकेट से हरा दिया है. जीत के...

स्पोर्ट्स

CWG 2022: भारतीय महिला हॉकी टीम (Indian women hockey team) ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में अपना सफर ब्रांज मेडल के साथ समाप्त किया है....

क्रिकेट

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 वें और आखिरी टी 20 मुकाबले में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रेयस...

Advertisement