Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

क्रिकेट

IND vs ENG: इस गेंदबाज ने दी इंग्लैंड को वॉर्निंग, IPL के बाद टेस्ट क्रिकेट में मचाएगा कोहराम!

Shardul Thakur (ANI Photo)

Shardul Thakur on ENG vs IND: भारत और इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन में शुरू होने वाले पांचवें और अंतिम टेस्ट से पहले भारतीय ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने कहा कि वह टीम में अपनी भूमिका का लुत्फ उठा रहे हैं, और जब तक मुख्य गेंदबाज ब्रेक पर हैं तो वह निरंतर अच्छा प्रदर्शन कर और प्रभाव डाल सकते हैं. (Eng vs Ind 5th Test) दायें हाथ के तेज गेंदबाज ठाकुर (Shardul Thakur) ने ‘बीसीसीआई टीवी’ से कहा, इस समय हमारे तेज गेंदबाजी विभाग में हर कोई अच्छा प्रदर्शन कर रहा है जिनमें मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव शामिल हैं. इशांत (शर्मा) इसमें थे और आमतौर पर वे नयी गेंद से शुरूआत करते और कई दफा ऐसा होता कि वे पहले स्पैल में दो-तीन विकेट झटक लेते और मुझे बाद में गेंदबाजी का मौका मिलता.

खबर में खास
  • इस गेंदबाज ने दी इंग्लैंड को वॉर्निंग
  • ‘टेस्ट टीम में अपनी भूमिका का लुत्फ उठा रहा हूं’
  • ‘इंग्लैंड गेंदबाजों के लिये जन्नत की तरह है’

इस गेंदबाज ने दी इंग्लैंड को वॉर्निंग

ठाकुर अकसर चौथे तेज गेंदबाज की भूमिका निभाते हैं. उन्होंने कहा कि वह मुश्किल परिस्थितियों में गेंदबाजी करना पसंद करते हैं और वह प्रभाव डालने के लिये इसे सही समय भी मानते हैं. उन्होंने कहा, मौका तब बनता है, जब कोई भागीदारी हो रही होती है और मुख्य गेंदबाज को आराम दिया जाना है और तीसरे और चौथे गेंदबाज को स्पैल में ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है. इस मौके पर, मेरे लिये एक विकेट चटकाने और टीम के लिये कुछ करने का मौका रहता है.

‘टेस्ट टीम में अपनी भूमिका का लुत्फ उठा रहा हूं’

ठाकुर ने कहा, मुझे लगता है कि इस तरह की स्थितियों में गेंदबाजी करना मेरा काम है, और मुझे यह पसंद है क्योंकि अगर मैं अच्छा प्रदर्शन करता हूं तो इससे खेल पर असर पड़ता है. पालघर के इस तेज गेंदबाज ने ओवल में चौथे टेस्ट में इंग्लैंड पर 157 रन की जीत में अहम भूमिका अदा की थी. ठाकुर उस भारतीय टीम में शामिल हैं जो शुक्रवार से यहां शुरू होने वाले पांचवें टेस्ट में खेलेगी.

‘इंग्लैंड गेंदबाजों के लिये जन्नत की तरह है’

Advertisement. Scroll to continue reading.

30 साल के इस गेंदबाज ने कहा, मुझे लगता है कि इंग्लैंड गेंदबाजों के लिये जन्नत की तरह है, वे ऐसा इसलिये कहते हैं क्योंकि गेंद काफी स्विंग करती है और कभी कभार आप एक ही स्पैल में काफी विकेट झटक लेते हो. इसलिये मुझे लगता है कि क्रिकेट खेलने और गेंदबाजी करने के लिये इंग्लैंड मेरे पसंदीदा स्थल में से एक है. इंग्लैंड में काफी ‘लेटरल मूवमेंट’ होता है और यह आप पर निर्भर करता है कि आप इसका इस्तेमाल किस तरह करते हो. ठाकुर ने ओवल में चौथे टेस्ट में अहम भूमिका निभायी थी, उन्होंने दो महत्वपूर्ण अर्धशतक जड़ने के साथ दोनों पारियां में अहम विकेट चटकाये थे. पहले मैच में उन्होंने 36 गेंद में 57 रन बनाये जिससे भारत को 191 रन का स्कोर बनाने में मदद मिली. दूसरी पारी में उन्होंने 72 गेंद में 60 रन बनाये.

अपने प्रदर्शन को याद करते हुए उन्होंने कहा, ये महत्वपूर्ण पारियां थीं. इंग्लैंड बड़ी बढ़त बना सकता था लेकिन हम वापसी करने में सफल रहे. उन्होंने कहा, जब आप इस तरह की पारियां खेलते हो, इससे टीम के साथी प्रेरित होते हैं कि हमें मैच में वापसी करने का एक अच्छा मौका मिला है. इसका गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण पर भी असर दिखता है.

You May Also Like

राज्य

नई सरकार में तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) उप-मुख्यमंत्री बने. शपथ ग्रहण के बाद तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार के पैर भी छुए. शपथ ग्रहण...

टेक-ऑटो

amsung कंपनी आज अपना सबसे बड़ा इवेंट Galaxy Unpacked आयोजित करने जा रही है. कंपनी इस इवेंट की शुरुआत शाम 6:30 बजे करेगी. कंपनी...

टेक-ऑटो

नई दिल्ली : Tecno कंपनी ने अपना नया स्मार्टफोन Tecno Camon 19 Pro 5G को लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने इस स्मार्टफोन को...

राज्य

महागठबंधन सरकार में भी मुख्यमंत्री की कुर्सी पर नीतीश कुमार का ही कब्जा है, जबकि डिप्टी सीएम की कुर्सी तेजस्वी यादव को मिली है....

Advertisement