Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

क्रिकेट

क्रिकेट जगत में शोक की लहर: BCCI के पूर्व अधिकारी अमिताभ चौधरी का निधन, रांची से है खास कनेक्शन

Amitabh Choudhary
Veteran BCCI Administrator Amitabh Choudhary Passes Away

नई दिल्ली: अनुभवी क्रिकेट प्रशासक अमिताभ चौधरी (Amitabh Choudhary) का मंगलवार सुबह निधन हो गया. इस बात की पुष्टि झारखंड राज्य क्रिकेट संघ (JSCA) के अधिकारियों ने की. 58 वर्षीय चौधरी ने एक दशक से अधिक समय तक जेएससीए का नेतृत्व किया और BCCI के संयुक्त सचिव भी बने. क्रिकेट बोर्ड में प्रशासकों की समिति के शासन के दौरान, उन्होंने इसके कार्यवाहक सचिव के रूप में भी कार्य किया. झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM of Jharkhand Hemant Soren) ने चौधरी के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है.

खबर में खास
  • अमिताभ चौधरी का कार्डिएक अरेस्ट से निधन
  • अमिताभ चौधरी का सफरनामा

अमिताभ चौधरी का कार्डिएक अरेस्ट से निधन

रांची स्थित सेंटेविटा अस्पताल के चिकित्सक डा. वरुण कुमार ने बताया कि झारखंड लोक सेवा आयोग के पूर्व अध्यक्ष अमिताभ चौधरी को दिल का दौरा पड़ने के बाद सुबह लगभग पौने आठ बजे आपात चिकित्सा कक्ष में लाया गया जहां उन्हें बचाने के लिए चिकित्सकों के दल ने पूरा प्रयास किया लेकिन उन्हें नहीं बचाया जा सका और लगभग नौ बजे उनका निधन हो गया.

सोमवार को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर ध्वजारोहण के बाद उनकी तबीयत थोड़ी खराब हो गयी थी. लेकिन अशोक नगर स्थित अपने निवास पर ही उन्होंने आराम किया. चौधरी के करीबी और झारखंड राज्य क्रिकेट संघ के सचिव देवाशीष चक्रवर्ती ने ‘पीटीआई भाषा’ को बताया कि सुबह चौधरी को उनके अशोक नगर स्थित आवास पर ही दिल का दौरा पड़ा जिसके बाद आनन फानन में उन्हें सेंटेविटा अस्पताल ले जाया गया.

अमिताभ चौधरी का सफरनामा

चौधरी का जन्म छह जुलाई, 1960 को हुआ था और वह झारखंड कैडर के भारतीय पुलिस सेवा के वरिष्ठ अधिकारी रहे. झारखंड में क्रिकेट को प्रतिस्थापित करने में चौधरी का योगदान अद्वितीय माना जाता है. उनके प्रयास से ही रांची में झारखंड राज्य क्रिकेट संघ के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैदान का निर्माण करा पाया था.

Advertisement. Scroll to continue reading.

झारखंड के CM ने जताया निधन पर शोक
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अपने शोक संदेश में कहा, झारखंड लोक सेवा आयोग के पूर्व अध्यक्ष अमिताभ चौधरी जी के आकस्मिक निधन की दुःखद खबर मिली. पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ने राज्य में क्रिकेट के खेल को बढ़ाने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. परमात्मा दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान कर शोक संतप्त परिवार को दुःख की घड़ी सहन करने की शक्ति दे.

ये भी पढ़ें: Ricky Ponting ने MR.360 से की SKY की तुलना, टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया को दी खास सलाह

You May Also Like

टेक-ऑटो

नई दिल्ली : चाइना की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi ने अपना नया स्मार्टफोन Civi 2 को लॉन्च कर दिया है. कंपनी द्वारा इस स्मार्टफोन...

बॉलीवुड

Bigg Boss: बिग बॉस एक ऐसा रियलिटी शो है, जो टीआरपी में सबसे आगे रहा है. आगामी 1 अक्टूबर से कलर्स टीवी पर बिग...

क्रिकेट

Australia Team Announced, AUS vs WI: अनुभवी सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और तीन अन्य शीर्ष खिलाड़ी वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैच की सीरीज के...

देश

नई दिल्ली: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने एसएससी सीजीएल 2022 (SSC CGL) में खाली पदों का नोटिफिकेशन जारी किया है. इन पदों के लिए...

Advertisement