Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

क्रिकेट

Jhulan Goswami: लॉर्ड्स वनडे होगा बेहद खास, जानिए कप्तान की जुबानी

Jhulan Goswami
Jhulan Goswami

नई दिल्ली: टीम इंडिया (Team India) की अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी (Jhulan Goswami) का क्रिकेट करियर अब जल्द समाप्त होने वाला है. लॉर्ड्स में उनके साथी खिलाड़ियों ने उन्हें शानदार विदाई देने की पुरी तैयारी कर ली है. भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज जीतने के बाद अब उनकी टीम अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी को शनिवार को लॉर्ड्स में होने वाले तीसरे वनडे में शानदार विदाई देने के लिए तैयार है.

खबर में खास
  • लॉर्ड्स वनडे होगा बेहद खास
  • हरमनप्रीत का बयान
  • भारत ने 23 साल बाद इंग्लैंड में वनडे सीरीज जीती

लॉर्ड्स वनडे होगा बेहद खास

इंग्लैंड के वर्तमान दौरे के बाद 39 वर्षीय झूलन गोस्वामी अपने दो दशक तक चले करियर को अलविदा कह देंगी तथा हरमनप्रीत का मानना है कि सीरीज में क्लीन स्वीप करना उनके लिए शानदार विदाई होगी. भारत ने दूसरे वनडे में इंग्लैंड को 88 रन से हराकर 23 साल बाद उसकी धरती पर वनडे सीरीज जीती.

ये भी पढ़ें: IPL: सौरव गांगुली ने किया ऐलान, फॉर्मेट में होगा बड़ा बदलाव

Harmanpreet Kaur

हरमनप्रीत का बयान
हरमनप्रीत ने मैच के बाद कहा, लॉर्ड्स में होने वाला आखिरी मैच हमारे लिए काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि इसके बाद झूलन संन्यास ले लेंगी और हम बिना किसी दबाव के इस मैच का आनंद लेना चाहते हैं. मुझे बहुत खुशी है कि हम जीत दर्ज करने में सफल रहे और अब हम उस मैच का पूरा लुत्फ उठा सकते हैं. भारत ने आखिरी बार 1999 में इंग्लैंड में वनडे श्रृंखला जीती थी. तब उसने 2-1 से श्रृंखला अपने नाम की थी.

भारत ने 23 साल बाद इंग्लैंड में वनडे सीरीज जीती

हरमनप्रीत ने कहा, जीत दर्ज करना बेहद महत्वपूर्ण है क्योंकि यह झूलन का आखिरी मैच होगा. यह हम सभी के लिए बेहद भावुक पल होगा और हम निश्चित तौर पर वह मैच जीतना चाहेंगे. उन्होंने कहा, हम पहले ही सीरीज जीत चुके हैं, और ऐसे में हम उस मैच का पूरा आनंद उठा सकते हैं क्योंकि मैं जानती हूं कि यह उनका आखिरी मैच है.

Advertisement. Scroll to continue reading.

भारतीय कप्तान ने कहा झूलन गोस्वामी टीम के सभी खिलाड़ियों के लिए प्रेरणा स्रोत रही है. उन्होंने कहा, वह ऐसी खिलाड़ी है जिन्होंने हमें काफी कुछ सिखाया है. जब मैंने पदार्पण किया तब वह कप्तान थी और मैंने उनसे काफी कुछ सीखा है और अब हमारी युवा गेंदबाज रेणुका सिंह और मेघना सिंह भी उनसे सीख रही हैं. वह हम सभी के लिए प्रेरणास्रोत रही हैं और हमने उनसे काफी कुछ सीखा है.

You May Also Like

बॉलीवुड

मॉडल ने पंखे से लटक कर अपनी जान दे दी. मौके से एक सुसाइड नोट मिला है. सुसाइड नोट में लिखा है, मौत के...

बॉलीवुड

मुंबई के अंधेरी इलाके में 30 साल की मॉडल आकांक्षा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. आत्महत्या से पहले आकांक्षा ने सुसाइट नोट में...

देश

नई दिल्लीः भारत में आज शुक्रवार को कोरोना के मामलों में गिरावट देखने को मिली है. पिछले 24 घंटे में कोविड-19 (India Coronavirus Case) के...

बॉलीवुड

खबरों की मानें त ऋचा के हाथ में सजी मेहंदी राजस्थान से आई है. इसके साथ ही मेहंदी सेरेमनी के लिए 5 ऑर्टिस्ट्स को...

Advertisement