Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

क्रिकेट

अब ICC में भी होगी दादागीरी? Sourav Ganguly ने दिया बड़ा बयान

Sourav Ganguly
आईसीसी अध्यक्ष पद मेरे हाथ में नहीं : गांगुली

नई दिल्ली: बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने ICC का अध्यक्ष बनने की अटकलों पर विराम लगाते हुए गुरुवार को कहा कि आईसीसी अध्यक्ष पद उनके हाथ में नहीं है .
अंतराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने जुलाई में अगला अध्यक्ष नवंबर महीने में चुनने को मंजूरी दी थी. बर्मिंघम में हुई बैठक के बाद यह तय किया गया कि ग्रेग बार्कले का कार्यकाल इस साल खत्म होने के बाद चुनाव सामान्य बहुमत से कराये जायेंगे और अगले अध्यक्ष का कार्यकाल एक दिसंबर 2022 से 30 नवंबर 2024 के बीच होगा.

खबर में खास
  • ICC अध्यक्ष पद मेरे हाथ में नहीं: गांगुली
  • टीम इंडिया पर गांगुली ने क्या कहा-
Virat Kohli-Sourav Ganguly
Virat Kohli-Sourav Ganguly (File Photo: ANI)

ICC अध्यक्ष पद मेरे हाथ में नहीं: गांगुली

काफी समय से गांगुली के नाम की अटकलें लगाई जा रही है की वो नए आईसीसी अध्यक्ष बनेंगे. उनसे इस बारे में पूछने पर उन्होंने कहा, आईसीसी अध्यक्ष पद मेरे हाथ में नहीं है. आईसीसी बोर्ड ने तय किया है कि अब अध्यक्ष के चुनाव के लिये दो तिहाई बहुमत की जरूरत नहीं है. नये सुझाव के तहत उम्मीदवार हैं.

ये भी पढ़ें: IND Vs AUS: भारत की सीरीज जीतने के उम्मीदों पर फिर सकता है पानी, ये है वजह

Rohit Sharma

टीम इंडिया पर गांगुली ने क्या कहा-

भारतीय टीम पिछले कुछ अर्से से फॉर्म में नहीं है और गांगुली ने स्वीकार किया कि बड़े टूर्नामेंटों में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाना चिंता का विषय है. उन्होंने कहा, रोहित शर्मा का जीत का प्रतिशत 80 के करीब है. भारत ने पिछले तीन चार मैच हारे हैं लेकिन उससे पहले 35- 40 मैचों में से पांच या छह ही गंवाये. उन्होंने कहा, मुझे यकीन है कि रोहित और राहुल द्रविड़ इसे लेकर चिंतित होंगे कि हमने बड़े टूर्नामेंटों में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है.

Advertisement. Scroll to continue reading.

You May Also Like

बॉलीवुड

मॉडल ने पंखे से लटक कर अपनी जान दे दी. मौके से एक सुसाइड नोट मिला है. सुसाइड नोट में लिखा है, मौत के...

बॉलीवुड

मुंबई के अंधेरी इलाके में 30 साल की मॉडल आकांक्षा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. आत्महत्या से पहले आकांक्षा ने सुसाइट नोट में...

देश

नई दिल्लीः भारत में आज शुक्रवार को कोरोना के मामलों में गिरावट देखने को मिली है. पिछले 24 घंटे में कोविड-19 (India Coronavirus Case) के...

बॉलीवुड

खबरों की मानें त ऋचा के हाथ में सजी मेहंदी राजस्थान से आई है. इसके साथ ही मेहंदी सेरेमनी के लिए 5 ऑर्टिस्ट्स को...

Advertisement