Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

क्रिकेट

T20 World Cup 2022: कैसे खत्म होगा 15 साल का इंतजार, टी20 वर्ल्ड कप में उतरेगी चोटिल भारतीय टीम!

T20 World Cup 2022
टी20 वर्ल्ड कप में उतरेगी चोटिल भारतीय टीम!

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप अब बेहद नजदीक है. 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर ट्रॉफी की जंग में दिग्गज टीमों के बीच मुकाबला खेला जाएगा. भारतीय टीम (Team India) इससे पहले 28 सितंबर से द. अफ्रीका से 3 मैचों की सीरीज खेलेगी. हाल ही में रोहित एंड कंपनी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज जीती है. मगर क्या ये जीत टीम इंडिया की टी-20 वर्ल्ड कप में बेहतर प्रदर्शन की गवाही दे रही है.? ये एक बड़ा सवाल है जो फैंस को टेंशन दे रहा है.

खबर में खास
  • कैसे खत्म होगा 15 साल का इंतजार?
  • टी20 वर्ल्ड कप में उतरेगी चोटिल भारतीय टीम!
  • टी-20 वर्ल्ड 2022 भारतीय टीम
T20 WC 2022
T20 WC 2022

कैसे खत्म होगा 15 साल का इंतजार?

भारतीय टीम को 15 साल से वर्ल्ड कप के खिताब का इंतजार है. पिछले साल में जो हाल टीम इंडिया का था वो आज भी फैंस को दुखी कर रहा है. ऐसे में इस बार भारत के पास मौका है कोई भी नहीं पिछला हिसाब चुकता करने का.

टी20 वर्ल्ड कप में उतरेगी चोटिल भारतीय टीम!

भारत को टी20 वर्ल्ड कप से पहले 28 सितंबर से द.अफ्रीका से 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है. दीपक हुडा चोट के कारण यह सीरीज नहीं खेल सकेंगे. वे वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा हैं. उनकी जगह श्रेयस अय्यर साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलते हुए दिखेंगे.

ये भी पढ़ें: T20 WC 2022: इंडिया सीरीज से ऑस्ट्रेलिया को मिले दो स्टार, बना सकते हैं WC चैंपियन

Advertisement. Scroll to continue reading.

टी20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल अन्य 3 खिलाड़ी केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल चोट से वापसी कर रहे हैं और वे अभी लय हासिल करने में जुटे हैं. इन तीन नाम से केएल राहुल एशिया कप से टीम के साथ जुड़े हुए हैं लेकिन अब तक उनका बल्ला खामोश रहा है.

T20 World Cup 2022
टीम इंडिया पर मंडरा रहा है बड़ा ‘खतरा’

टी20 एशिया कप के 5 मैच में राहुल ने 0, 36, 28, 6 और 62 रन बनाए. यानी 5 मैच में सिर्फ ही एक अर्धशतक लगा सके. वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों में उन्होंने 55, 10 और एक रन बनाए.

वहीं बुमराह और हर्षल का असल फॉर्म साउथ अफ्रीका के खिलाफ पता चलेगा क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बुमराह का परफॉर्मेंस एवरेज रहा वहीं हर्षल उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए. ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा की टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम चोटिल खिलाड़ियों या खराब फॉर्म से जूझ रहे खिलाड़ियों के साथ उतकर एक बार रिस्क ले रही है.

टी-20 वर्ल्ड 2022 भारतीय टीम

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (C), केएल राहुल (VC), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (WK), दिनेश कार्तिक (WK), हार्दिक पंड्या, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह

स्टैंडबाय खिलाड़ी – मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर

Advertisement. Scroll to continue reading.

ये भी पढ़ें: Vivo का नया फोल्डेबल स्मार्टफोन Vivo X Fold Plus लॉन्च, 50W के वायरलेस चार्जिंग के साथ मिल रहा धांसू प्रोसेसर

You May Also Like

क्रिकेट

IND vs NZ: इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा मुकाबला भी बारिश की वजह से पूरा नहीं हो सका. इंडिया द्वारा दिए 220 रनों...

बॉलीवुड

नई दिल्ली : बॉलीवुड टॉप एक्ट्रेस कृति सेनन (Kriti Sanon) इन दिनों अपनी फिल्म ‘भेड़िया’ (Film Bhediya) को लेकर चर्चा में बनी हुई हैं....

देश

JEE Main 2023: जेईई मेन 2023 परीक्षा तिथि और पंजीकरण के लिए उम्मीदवार आधिकारिक अपडेट की प्रतीक्षा कर रहे हैं. रिपोर्टों की मानें तो...

देश

3 मार्च 2002 को गोधरा कांड के बाद हुए दंगों के दौरान दाहोद जिले के लिमखेड़ा तालुका के एक गांव में भीड़ ने बिलकिस...

Advertisement