Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

क्रिकेट

प्रदर्शन नहीं सुधरा तो जल्द ही इस बल्लेबाज की टीम इंडिया से हो सकती है विदाई

Shreyas Iyer/@ twitter

Shreyas Iyer poor form: भारतीय क्रिकेट टीम (indian cricket team) के युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) प्रतिभावान हैं और क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में अच्छा प्रदर्शन करने की उनमें क्षमता है इस बात से कोई इनकार नहीं कर सकता. इसके बावजूद भारतीय टीम में उनके जगह पर हमेशा तलवार लटकती रहती है. इसकी एकमात्र वजह है उनके प्रदर्शन में निरंतरता की कमी. इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन में खेले गए टेस्ट में वैसे तो भारत के सभी टॉप आर्डर के बल्लेबाज असफल रहे लेकिन सबसे ज्यादा 2 बल्लेबाजों की असफलता चर्चा में रही . पहली पूर्व कप्तान विराट कोहली की जो लंबे समय से आउट ऑफ फॉर्म है और दूसरी श्रेयस अय्यर की. कोहली को तो उनके पूर्व के रिकॉर्ड के आधार पर आगे भी कुछ मौके मिलें लेकिन श्रेयस के लिए उनका खराब प्रदर्शन उनके लिए खतरे की घंटी है.

खबर में खास

  • टीम से बाहर हो सकते हैं श्रेयस
  • टी 20 में चयन नहीं
  • दीपक हुड्डा और सूर्यकुमार बने चैलेंज

टीम से बाहर हो सकते हैं श्रेयस
श्रेयस अय्यर ने एजबेस्टन टेस्ट की दोनों पारियों में 15 और 19 रन बनाए. अय्यर दोनों ही पारियों में अच्छी शुरुआत मिलने के बावजूद बड़ी पारी नहीं खेल सके जो एक बल्लेबाज के रुप में उनकी क्षमता पर सवालिया निशान है. अय्यर की शॉर्ट पिच गेंदों पर कमजोरी भी जगजाहिर हो चुकी है जिसका निदान वे नहीं कर पा रहे हैं और गेंदबाज उसका फायदा उठाते जा रहे हैं. अगर श्रेयस ने अपने प्रदर्शन में सुधार नहीं किया तो जल्द वे टीम से बाहर हो सकते हैं.

ANI Photo
Shreyas Iyer/ANI

टी 20 में चयन नहीं
श्रेयस अय्यर का चयन इंग्लैंड के साथ होने वाली तीन मैचों की टी 20 सीरीज के लिए नहीं हुआ है. हालांकि वे एकदिवसीय टीम हैं लेकिन अगर उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा तो वनडे मैचों से भी उनकी छुट्टी हो सकती है.

दीपक हुड्डा और सूर्यकुमार बने चैलेंज

Deepak Hooda/@ twitter

भारतीय टीम में इस वक्त किसी भी स्थान फॉर्मेट में किसी भी स्थान के लिए विकल्पों की कमी नहीं है इसलिए खराब प्रदर्शन टीम से तुरंत बाहर होने की गारंटी है. अगर श्रेयस अय्यर की बात करें तो सूर्यकुमार यादव और दीपक हुड्डा जैसे खिलाड़ी लगातार बेहतर प्रदर्शन कर उनके लिए चुनौति बन चुके हैं. इसलिए अगर अय्यर के प्रदर्शन में यूं ही गिरावट होती रही तो फिर टीम इंडिया में उनका बने रहना मुश्किल हो जाएगा.

You May Also Like

क्रिकेट

दुनिया भर में टी 20 क्रिकेट लीग का क्रेज बढ़ता जा रहा है. IPL की बड़ी सफलता के बाद क्रिकेट खेलने वाले प्रत्येक देश...

क्रिकेट

ZIM vs BAN: जिंबाब्वे ने तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच में बांग्लादेश को 5 विकेट से हरा दिया है. जीत के...

स्पोर्ट्स

CWG 2022: भारतीय महिला हॉकी टीम (Indian women hockey team) ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में अपना सफर ब्रांज मेडल के साथ समाप्त किया है....

क्रिकेट

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 वें और आखिरी टी 20 मुकाबले में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रेयस...

Advertisement