Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

क्रिकेट

IND vs ENG: भारत को चमत्कार की उम्मीद, 45 साल पुराने रिकॉर्ड पर खतरा, इंग्लैंड जीत से 119 रन दूर

Jonny Bairstow/@ twitter

IND vs ENG Edgbaston 5th Test Day 4 Highlights: जो रूट (नाबाद 76) और जॉनी बेयरस्टो (नाबाद 72) के बीच 150 रन की साझेदारी ने इंग्लैंड को चल रहे पुनर्निर्धारित पांचवें टेस्ट मैच के चौथे दिन स्टंप्स पर भारत के खिलाफ जीत के करीब पहुंचा दिया है. रूट और बेयरस्टो की जोड़ी ने पहले इंग्लैंड की पारी संभाली और उसके बाद फिर भारत को पूरी तरह से बैकफुट पर ला दिया है. इंग्लैंड ने सोमवार को स्टंप्स पर 259/3 रन बना लिए हैं और अब उसे जीत के लिए 119 रन और चाहिए हैं.

खबर में खास
  • इंग्लैंड जीत से 119 रन दूर
  • 45 साल पुराने रिकॉर्ड पर खतरा

इंग्लैंड जीत से 119 रन दूर

जीत के लिये 378 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ पांचवें क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन दूसरी पारी में 3 विकेट पर 259 रन बना लिये. चौथे दिन के अंत में जॉनी बेयरस्टॉ 72 और जो रूट 76 रन बनाकर खेल रहे थे. एलेक्स लीस 56 और जाक क्रॉली 46 रन बनाकर आउट हुए. इससे पहले भारतीय टीम दूसरी पारी में 245 रन बनाकर आउट हो गई.

45 साल पुराने रिकॉर्ड पर खतरा

इस मैच की बात करे तो अब भारत को चैंपियन बना है तो कोई चमत्कार करना होगा क्योंकि यहां से मैच पूरी तरह से मेजबान टीम के खेमे में है. आखिरी दिन इंग्लैंड को जीत के लिए सिर्फ 119 रन चाहिए और अगर ऐसा हो जाता है तो ये भारत के खिलाफ चौथी पारी में सबसे ज्यादा रन बनाकर जीत हासिल करने का रिकॉर्ड होगा. दरअसल, 1997 के बाद टीम इंडिया के खिलाफ चौथी पारी में इतना बड़ा लक्ष्य किसी टीम नें नहीं बनाया. 45 साल पहले ऑस्ट्रेलिया ने 1977 में टीम इंडिया के खिलाफ 339 रन का लक्ष्य हासिल किया था.

Advertisement. Scroll to continue reading.

You May Also Like

क्रिकेट

दुनिया भर में टी 20 क्रिकेट लीग का क्रेज बढ़ता जा रहा है. IPL की बड़ी सफलता के बाद क्रिकेट खेलने वाले प्रत्येक देश...

क्रिकेट

ZIM vs BAN: जिंबाब्वे ने तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच में बांग्लादेश को 5 विकेट से हरा दिया है. जीत के...

स्पोर्ट्स

CWG 2022: भारतीय महिला हॉकी टीम (Indian women hockey team) ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में अपना सफर ब्रांज मेडल के साथ समाप्त किया है....

क्रिकेट

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 वें और आखिरी टी 20 मुकाबले में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रेयस...

Advertisement