Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

क्रिकेट

IND vs ENG: कब, कहां और कैसे पलट गई बाजी ? कोच ने किया खुलासा

IND vs ENG (ANI Photo)

बर्मिंघम: (IND vs ENG) बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ (Vikram Rathour) ने कहा है कि पांचवें टेस्ट के चौथे दिन भारतीय बल्लेबाज शॉर्ट गेंदों से निपटने में नाकाम रहे, और उन्होंने ‘साधारण’ बल्लेबाजी की जिससे इंग्लैंड को वापसी करके मैच में अपनी स्थिति बेहद मजबूत करने का मौका मिल गया. पहली पारी में 132 रन की बढ़त बनाने वाला भारत चौथे दिन दूसरी पारी में 245 रन पर सिमट गया जिससे इंग्लैंड को 378 रन का लक्ष्य मिला. मेजबान टीम ने इसके बाद शानदार बल्लेबाजी की और टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में अपने सबसे बड़े लक्ष्य को हासिल करने से सिर्फ 119 रन दूर है. जो रूट (नाबाद 76) और जॉनी बेयरस्टो (नाबाद 72) क्रीज पर डटे हुए हैं.

खबर में खास
  • कोच ने किया खुलासा
  • टीम इंडिया ने कर दी ये गलती

कोच ने किया खुलासा

राठौड़ ने चौथे दिन के खेल के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, मैं सहमत हूं कि जहां तक बल्लेबाजी का सवाल है तो हमारे लिए यह साधारण दिन रहा. हम आगे थे, हम ऐसी स्थिति में थे कि अपनी बल्लेबाजी से उन्हें मुकाबले से बाहर कर सकते थे. दुर्भाग्य से ऐसा नहीं हुआ. उन्होंने कहा, कई बल्लेबाजों ने शुरुआत की लेकिन इसे बड़ी पारी में नहीं बदल पाए. हमें उम्मीद थी कि उनमें से एक बड़ी पारी खेलेगा और बड़ी साझेदारी होगी लेकिन दुर्भाग्य से ऐसा नहीं हुआ.

टीम इंडिया ने कर दी ये गलती

भारत को खराब शॉट चयन का खामियाजा भुगतना पड़ा और बल्लेबाज शॉर्ट गेंदों के खिलाफ जूझते दिखे. श्रेयस अय्यर एक बार फिर बाउंसर पर आउट हुए जबकि शारदुल ठाकुर, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह ने भी उछाल लेती गेंदों पर विकेट गंवाए. राठौड़ ने कहा, हां, उन्होंने हमारे खिलाफ शॉर्ट गेंदबाजी करने की रणनीति बनाई. हमें थोड़ी बेहतर रणनीति की जरूरत थी. हम इससे थोड़े अलग तरीके से निपट सकते थे. खिलाड़ियों ने शॉट खेलने का प्रयास किया लेकिन अच्छी तरह से ऐसा नहीं कर पाए और आउट हो गए.

Advertisement. Scroll to continue reading.

You May Also Like

राज्य

नई सरकार में तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) उप-मुख्यमंत्री बने. शपथ ग्रहण के बाद तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार के पैर भी छुए. शपथ ग्रहण...

राज्य

नई दिल्लीः बिहार में अचानक हुए सियासी ड्रामे का अंत कुछ ऐसा हुआ कि BJP की सरकार गिर गई और RJD सत्ता में वापस...

टेक-ऑटो

amsung कंपनी आज अपना सबसे बड़ा इवेंट Galaxy Unpacked आयोजित करने जा रही है. कंपनी इस इवेंट की शुरुआत शाम 6:30 बजे करेगी. कंपनी...

टेक-ऑटो

नई दिल्ली : Tecno कंपनी ने अपना नया स्मार्टफोन Tecno Camon 19 Pro 5G को लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने इस स्मार्टफोन को...

Advertisement