Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

क्रिकेट

IND Vs NZ ODI: न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ जीता टॉस, क्षेत्ररक्षण करने का फैसला, अर्शदीप, उमरान ने किया डेब्यू

New Zealand win toss opt to field against India in 1st ODI
Shikhar Dhawan and Kane Williamson (Photo: BCCI/ Twitter)

IND Vs NZ ODI: न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने शुक्रवार को यहां ईडन पार्क में तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के पहले मैच में भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया. सलामी बल्लेबाज शिखर धवन विराट कोहली, रोहित शर्मा और केएल राहुल जैसे अन्य सीनियर खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में टीम की अगुवाई करेंगे. मेन इन ब्लू ने बारिश से प्रभावित तीन मैचों की टी20 सीरीज 1-0 से जीत ली थी.

दूसरी ओर एडम मिल्ने, जिन्होंने आखिरी बार अक्टूबर 2017 में एकदिवसीय मैच खेला था. उनके प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने की संभावना है. न्यूज़ीलैंड में सीमिंग और स्विंगिंग की स्थिति भारतीय पक्ष को T20I श्रृंखला में कठिन परिस्थितियों में अपने कौशल का परीक्षण करने का अच्छा अवसर देती है.

खबर में खास

  • अर्शदीप, उमरान ने किया डेब्यू
  • भारत के कप्तान शिखर धवन ने कहा

अर्शदीप, उमरान ने किया डेब्यू

ऑकलैंड में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक अपना वनडे डेब्यू कर रहे हैं. टॉस के समय बोलते हुए न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने कहा, “हम पहले गेंदबाजी करने वाले हैं. नई सतह और कुछ अज्ञात. अधिकांश टीमों के पास अब बहुत सारे एकदिवसीय क्रिकेट होंगे. प्रत्येक खेल के रूप में निर्माण करने का एक अवसर है. यहां कई शानदार खेल हुए हैं. लोग इस श्रृंखला की प्रतीक्षा कर रहे हैं. हम सेंटनर के साथ 4 सीमर – लॉकी, मिलने, साउथी और मैट हेनरी के साथ जा रहे हैं.”

भारत के कप्तान शिखर धवन ने कहा

Advertisement. Scroll to continue reading.

टॉस के समय बोलते हुए भारत के कप्तान शिखर धवन ने कहा, “यह एक अद्भुत जगह है, मुझे यहां खेलने में मजा आता है. पहले बल्लेबाजी करने में कोई समस्या नहीं है, मैं पहले गेंदबाजी करता. मुझे लगता है कि विकेट थोड़ा चिपचिपा है लेकिन सूरज बाहर है और यह जल्द ही सूख जाना चाहिए. इस टीम के साथ, हमने पहले भी कुछ श्रृंखलाएँ खेली हैं. यह सभी युवाओं के लिए प्रदर्शन करने और अपनी प्रतिभा दिखाने का एक अच्छा अवसर है. हम बहुत भाग्यशाली हैं कि हमें दुनिया भर में भारतीय मिले हैं और वे हमारा समर्थन करते रहते हैं, हम इसके लिए आभारी हैं. हमारे पास 2 डेब्यूटेंट हैं- अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक.”

न्यूजीलैंड (प्लेइंग इलेवन): फिन एलेन, डेवोन कॉनवे, केन विलियमसन (c), टॉम लैथम (w), डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, एडम मिल्ने, मैट हेनरी, टिम साउथी और लॉकी फर्ग्यूसन

भारत (प्लेइंग इलेवन): शिखर धवन (c), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (w), संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह और युजवेंद्र चहल.

You May Also Like

क्रिकेट

Hardik Pandya: T20 WC 2022 के बाद BCCI T20 फॉर्मेट के लिए नए खिलाड़ियों को ज्यादा से ज्यादा मौके देने तथा नई और युवा...

राज्य

Samaresh Singh Passed Away: झारखंड के पूर्व मंत्री और पूर्व विधायक 81 वर्षीय समरेश सिंह (Samresh Singh) का गुरुवार को उनके बोकारो स्थित आवास...

देश

एम्स के निदेशक एम श्रीनिवास ने कहा कि मरीज संकट से प्रभावित न हों और वह इसे सुनिश्चित करने के लिए संस्थान के चक्कर...

राज्य

जज का महिला स्टेनोग्राफर के साथ आपत्तिजनक वीडियो वायरल होने से अदालत की गरिमा को भी नुकसान पहुंच रहा है. इस खतरे को देखते...

Advertisement