Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

क्रिकेट

IND vs NZ: हार्दिक पंड्या का ये बयान संजू सैमसन के लिए ‘फिल गुड’ जैसा है

Hardik Pandya

Hardik Pandya on Sanju Samson: न्यूजीलैंड में बारिश से प्रभावति रही 3 T20 मैचों की सीरीज हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने 1-0 से जीत ली. पहला मुकाबला बारिश की वजह से धुल गया था दूसरे में इंडिया 65 रन से जीती थी जबकि तीसरा मैच भी बारिश के कारण पूरा नहीं हो पाया औऱ इंडिया को 1-0 से विजेता घोषित किया. आखिरी मैच में शानदार गेंदबाजी करने वाले मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) प्लेयर ऑफ द मैच तथा सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया. इंडिया की जीत के अलावा एक सवाल जो सबसे ज्यादा चर्चा में रहा वो था विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) का प्लेइंग XI से बाहर होना. मैच के बाद हुए प्रेस कांफ्रेंस में कप्तान हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने संजू सैमसन से जुड़े सवालों का जवाब दिया.

खबर में खास

  • संजू पर हार्दिक का जवाब
  • कब मिलेगा सैमसन को मौका?
  • ऑलराउंडर्स पर फोकस

संजू पर हार्दिक का जवाब

प्रेस कांफ्रेंस में हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) से जब संजू सैमसन को प्लेइंग XI में नहीं चुने पर सवाल किया गया तो उनका कहना था, ‘निश्चित रुप से एक खिलाड़ी के तौर पर प्लेइंग XI में नहीं होना निराश करता है, हम भी संजू (Sanju Samson) को टीम में खिलाना चाहते थे लेकिन वे हमारी प्लानिंग में फिट नहीं हो पाए. ये सीरीज भी छोटी थी जिस वजह से उन्हें मौका नहीं मिला. मैच ज्यादा होते तो निश्चित रुप से उन्हें मौका मिलता.’

कब मिलेगा सैमसन को मौका?

सैमसन को टीम में मौका दिए जाने के सवाल पर हार्दिक का कहना था कि, ‘वे जल्दी जल्दी टीम में बदलाव करने का प्रयास नहीं करते हैं और आगे भी उनकी रणनीति यही रहेगी. संजू को आगे जरुर मौका मिलेगा और लंबे समय के लिए मिलेगा.’ इस बयान से ऐसा मालूम होता है कि पंत की नाकामी जारी रही तो जल्द ही संजू को लंबे समय के लिए टीम इंडिया प्लेइंग xi में एंट्री मिल सकती है.

Advertisement. Scroll to continue reading.
Sanju Samson/@ twitter

ऑलराउंडर्स पर फोकस

हार्दिक पंड्या T20 में, जिसकी कमान भविष्य में उन्हीं को मिलने की संभावना है, में ऐसे खिलाड़ियों पर फोकस करना चाहते हैं जो बल्लेबाजी के साथ साथ गेंदबाजी का विकल्प भी दे सके. गिल और सैमसन पर दीपक हुड्डा को तरजीह मिलना इसी बात की ओर इशारा करता है. हार्दिक की ये रणनीति कारगर भी रही थी. हुड्डा ने दूसरे T20 में बल्लेबाजी में तो कुछ खास नहीं किया था लेकिन गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट झटके थे.

You May Also Like

क्रिकेट

PAK vs ENG: रावलपिंडी में खेले गए पहले टेस्ट में पाकिस्तान को 74 रनों से हराने के बाद इंग्लैंड ने दूसरे में जीत की...

क्रिकेट

Rahul Dravid on Team India loss: इंडियन क्रिकेट टीम इस समय बांग्लादेश के दौरे पर है और तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले...

राज्य

सपा के लिए मैनपुरी सीट जीतना काफी अहम माना जा रहा है. इसलिए चुनाव से पहले अखिलेश ने चाचा के साथ अपनी पुरानी अदावत...

राज्य

भाजपा ने सपा की परपंरागत सीट रही रामपुर में जीत दर्ज करके आजम खान को बड़ा झटका दे दिया है. रामपुर में बीजेपी की...

Advertisement