Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

क्रिकेट

IND vs ZIM: धवन और गिल की धमाकेदार बल्लेबाजी, 10 विकेट से जीती इंडिया

Shikhar Dhawan-Shubman Gill/ IND vs ZIM/@ BCCI

IND vs ZIM: भारत ने पहले वनडे मैच में जिंबाब्वे को 10 विकेट से हरा दिया है. 190 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंडिया ने 30.5 ओवरों मे बिना विकेट खोए 192 रन बनाकर जिंबाब्वे पर 10 विकेट से धमाकेदार जीत दर्ज की. शिखर धवन (Shikhar Dhawan) 81 और शुभमन गिल (Shubman Gill) 82 रन बनाकर नाबाद रहे.

खबर में खास

  • गिल और धवन का कमाल
  • दीपक बने प्लेयर ऑफ द मैच
  • जिंबाब्वे ने बनाए थे 189

गिल और धवन का कमाल

भारत जब 190 रन का पीछा करने उतरी तो सबको यही उम्मीद थी सलामी बल्लेबाज के रुप मे शिखर धवन साथ कप्तान लोकेश राहुल दिखेंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ और राहुल ने अपनी जगह युवा खिलाड़ी शुभमन गिल को भेजा और गिल ने मिले मौके का पूरा फायदा उठाया और शिखर धवन के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए नाबाद 192 रनों की साझेदारी कर भारत को जीत दिला दी. शिखर धवन 113 गेंदों में 9 चौके लगाते हुए नाबाद 81 रन बनाए.

Shikhar Dhawan/ IND vs ZIM/ @BCCI

शुभमन गिल ने तेज पारी खेली और 72 गेंदों में 10 चौके और 1 छक्के की सहायता से नाबाद 82 रन बनाए.

Shubman Gill/ IND vs ZIM/ @BCCI

दीपक बने प्लेयर ऑफ द मैच

3 विकेट लेकर जिंबाब्वे की कमर तोड़ देने वाले दीपक चाहर को प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया. चाहर ने 7 ओवरों में 27 रन देकर 3 विकेट लिए थे.

जिंबाब्वे ने बनाए थे 189

Advertisement. Scroll to continue reading.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए जिंबाब्वे ने 40.3 ओवरों में 189 रन बनाए थे. भारत की तरफ से दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्णा और अक्षर पटेल ने 3-3 विकेट लिए जबकि 1 विकेेट सिराज को मिला था. जिंबाब्वे की तरफ से सर्वाधिक 35 रन कप्तान चकाब्वा ने बनाए थे.

You May Also Like

बॉलीवुड

मॉडल ने पंखे से लटक कर अपनी जान दे दी. मौके से एक सुसाइड नोट मिला है. सुसाइड नोट में लिखा है, मौत के...

बॉलीवुड

मुंबई के अंधेरी इलाके में 30 साल की मॉडल आकांक्षा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. आत्महत्या से पहले आकांक्षा ने सुसाइट नोट में...

देश

नई दिल्लीः भारत में आज शुक्रवार को कोरोना के मामलों में गिरावट देखने को मिली है. पिछले 24 घंटे में कोविड-19 (India Coronavirus Case) के...

बॉलीवुड

खबरों की मानें त ऋचा के हाथ में सजी मेहंदी राजस्थान से आई है. इसके साथ ही मेहंदी सेरेमनी के लिए 5 ऑर्टिस्ट्स को...

Advertisement