Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

क्रिकेट

IND W vs AUSW: गोल्ड से चूकी टीम इंडिया, CWG में भारत ने पहली बार क्रिकेट में जीता मेडल

IND-W vs AUS-W Final
Photo- BCCI Women (@BCCIWomen)/Twitter

IND W vs AUSW, CWG 2022: विश्व चैम्पियन आस्ट्रेलिया ने कॉमनवेल्थ गेम्स में पहली बार हुए टी20 महिला क्रिकेट (IND-W vs AUS-W Final Highlights) फाइनल में रविवार को बेहद रोमांचक मुकाबले में भारत को 9 रन से हराकर गोल्ड अपने नाम किया. वहीं टीम इंडिया (Team India) को सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा. बेथ मूनी के अर्धशतक की मदद से आस्ट्रेलिया ने भारत के जबर्दस्त फील्डिंग के बावजूद 8 विकेट पर 161 रन बनाये. जवाब में कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने 43 गेंद में 65 रन बनाये लेकिन निचले क्रम के बल्लेबाज टीम को जीत तक नहीं ले जा सके. भारतीय टीम 19.3 ओवर में 152 रन पर आउट हो गई.

खबर में खास
  • आस्ट्रेलिया की कसी हुई गेंदबाजी
  • मैच हाइलाइट्स

आस्ट्रेलिया की कसी हुई गेंदबाजी

आस्ट्रेलिया ने आखिरी पांच विकेट 13 रन के भीतर ले लिये . स्पिनर एशले गार्डनर ने 16 रन देकर तीन विकेट लिये. भारत के लिये जेमिमा रोड्रिगेज ने 33 गेंद में 33 रन बनाये जबकि शेफाली वर्मा (11) और दीप्ति शर्मा (13) दोहरे अंक में पहुंचने वाली अन्य बल्लेबाज रहीं.

मैच हाइलाइट्स

इससे पहले खचाखच भरे स्टेडियम में आस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन कर रही भारतीय तेज गेंदबाज रेणुका सिंह ठाकुर ने खतरनाक एलिसा हीली को जल्दी पगबाधा आउट करके भारत को पहली सफलता दिलाई. अंपायर ने डीआरएस पर गेंदबाज के पक्ष में फैसला दिया. इसके बाद मूनी (41 गेंद में 61 रन) और कप्तान मेग लानिंग (26 गेंद में 36 रन) ने 78 रन की साझेदारी की.

लानिंग ने रेणुका को मिड आफ में मैच का पहला छक्का जड़ा. आम तौर पर आलोचना झेलने वाले भारतीय क्षेत्ररक्षकों ने शानदार प्रदर्शन किया. पहले लानिंग को रन आउट किया और उसके बाद दीप्ति शर्मा तथा राधा यादव ने बेहतरीन कैच लपके. दीप्ति ने एक हाथ से कैच लपककर मूनी को रवाना किया जबकि राधा ने ताहलिया मैकग्रा का कैच डाइव लगाकर बैकवर्ड प्वाइंट पर लपका . मैकग्रा कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बावजूद यह मैच खेल रही थी.

Advertisement. Scroll to continue reading.

आस्ट्रेलिया एक समय 180 रन की तरफ बढता दिख रहा था लेकिन भारत ने आखिरी पांच ओवरों में 35 रन देकर पांच विकेट चटकाते हुए अच्छी वापसी की. रेणुका ने चार ओवर में 25 रन देकर दो विकेट लिये जबकि स्नेह राणा ने दो विकेट लिये लेकिन चार ओवर में 38 रन दे डाले.

You May Also Like

टेक-ऑटो

नई दिल्ली : चाइना की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi ने अपना नया स्मार्टफोन Civi 2 को लॉन्च कर दिया है. कंपनी द्वारा इस स्मार्टफोन...

बॉलीवुड

Bigg Boss: बिग बॉस एक ऐसा रियलिटी शो है, जो टीआरपी में सबसे आगे रहा है. आगामी 1 अक्टूबर से कलर्स टीवी पर बिग...

क्रिकेट

Australia Team Announced, AUS vs WI: अनुभवी सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और तीन अन्य शीर्ष खिलाड़ी वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैच की सीरीज के...

देश

नई दिल्ली: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने एसएससी सीजीएल 2022 (SSC CGL) में खाली पदों का नोटिफिकेशन जारी किया है. इन पदों के लिए...

Advertisement