Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

क्रिकेट

IND W vs ENG W: ये तीन खिलाड़ी दिलाएंगी भारत को फाइनल का टिकट

Shafali Verma/ @ICC

IND W vs ENG W: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (Commonwealth Games 2022) में क्रिकेट का पहला सेमीफाइनल मुकाबला भारतीय महिला क्रिकेट टीम और इंग्लैंड महिला क्रिकेट (IND W vs ENG W) टीम के बीच खेला जाएगा. मैच में जीते हासिल करने वाली टीम के लिए जहां एक पदक पक्का हो जाएगा नहीं हारने वाली टीम कांस्य के लिए एक बार फिर उतरेगी. लेकिन भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाला सेमीफाइनल काफी रोचक होने वाला है और दोनों ही टीम जीत के लिए जान लगाने वाली हैं क्योंकि जीत से गोल्ड या सिल्वर में से एक पदक पक्का हो जाएगा. हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) एंड कंपनी इस मैच को जीतकर इतिहास रचना चाहेगी. टीम इंडिया की जीत के लिए जरुरी है कि इंग्लैंड के खिलाफ स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana), शेफाली वर्मा (Shafali Verma) और रेणुका सिंह (Renuka Singh) पिछले मैचों में किया अपना धमाकेदार प्रदर्शन जारी रखें.

खबर में खास

  • स्मृति मंधाना
  • शेफाली वर्मा
  • रेणुका सिंह ठाकुर

स्मृति मंधाना

Smriti Mandhana (ANI Photo)

उपकप्तान स्मृति मंधाना ने 3 मैचों की 3 पारियों में 92 रन बनाए हैं जिसमें पाकिस्तान के खिलाफ 42 गेंदों में 3 छ्क्को और 8 चौकों से सजी नाबाद 63 रनों की पारी भी शामिल है. मंधाना ने अभी तक भारतीय टीम को बेहतरीन शुरुआत दी है. इंग्लैंड के खिलाफ भी भारतीय टीम उनसे बड़ी और धुआंधार पारी की उम्मीद करेगी.

शेफाली वर्मा

Shafali Verma/ @ICC


शेफाली वर्मा स्मृति मंधाना के साथ भारतीय टीम को शानदार शुरुआत देती रही हैं. शेफाली ने पिछले 3 मैचों में 107 रन बनाए हैं. जिसमें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 33 गेंदो में 48 और बारबडोस के खिलाफ 26 गेंदों पर 43 रनों की पारी शामिल है. इंग्लैंड के खिलाफ भी स्मृति मंधाना के साथ शेफाली वर्मा पर भारत को तेज शुरुआत दिलाने की जिम्मेदारी होगी.

रेणुका सिंह ठाकुर

Renuka Singh/twitter

रेणुका सिंह ठाकुर कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारतीय महिला क्रिकेट टीम के लिए सबसे बड़ी स्टार बनकर उभरी हैं. अपनी शानदार गेंदबाजी से रेणुका अकेले दम भारतीय टीम को मैच जीताने का माद्दा रखती हैं. रेणुका ने तीन मैचों में 9 विकेट लिए हैं. इसमें ऑस्ट्रेलिया और बारबडोस के खिलाफ 4-4 विकेट शामिल है. इंग्लैंड के खिलाफ भी टीम इंडिया रेणुका सिंह से खतरनाक स्पेल की उम्मीद करेगी ताकी जीत पर मुहर लगाते हुए फाइनल का टिकट कटाया जा सके.

Advertisement. Scroll to continue reading.

You May Also Like

क्रिकेट

दुनिया भर में टी 20 क्रिकेट लीग का क्रेज बढ़ता जा रहा है. IPL की बड़ी सफलता के बाद क्रिकेट खेलने वाले प्रत्येक देश...

क्रिकेट

ZIM vs BAN: जिंबाब्वे ने तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच में बांग्लादेश को 5 विकेट से हरा दिया है. जीत के...

स्पोर्ट्स

CWG 2022: भारतीय महिला हॉकी टीम (Indian women hockey team) ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में अपना सफर ब्रांज मेडल के साथ समाप्त किया है....

क्रिकेट

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 वें और आखिरी टी 20 मुकाबले में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रेयस...

Advertisement