Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

क्रिकेट

IPL 2023: पंजाब किंग्स को मिला नया कप्तान, मयंक अग्रवाल से छिनी कमान

Mayank Agrawal
IPL 2023: पंजाब किंग्स को मिला नया कप्तान, मयंक अग्रवाल से छिनी कमान

Shikhar Dhawan, IPL 2023: टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन IPL 2023 से मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) को पंजाब किंग्स (PBKS) के कप्तान के रूप में बदलने के लिए तैयार हैं. ईएसपीएन क्रिकइन्फो के अनुसार, बुधवार को फ्रेंचाइजी बोर्ड की चर्चा के दौरान धवन की कप्तानी को मंजूरी दी गई थी. और, इस फैसले का समर्थन किंग्स के नवनियुक्त मुख्य कोच ट्रेवर बेलिस ने किया था. धवन अग्रवाल की जगह लेंगे, जिन्हें आईपीएल 2022 सीज़न से ठीक पहले कप्तान बनाया गया था. मेगा ऑक्शन 2022 से पहले, जहां धवन पहले खिलाड़ी थे, वहीं किंग्स ने अग्रवाल और अर्शदीप सिंह को अपने दो खिलाड़ियों के रूप में बरकरार रखा था.

खबर में खास
  • पंजाब किंग्स ने बदला कप्तान
  • धवन को सौंपी जिम्मेदारी

पंजाब किंग्स ने बदला कप्तान

पंजाब किंग्स कप्तानी में बदलाव की तैयारी कर ली है. टीम ने मयंक अग्रवाल की जगह शिखर धवन को कप्तानी सौंप दी है. बुधवार को पंजाब किंग्स फ्रेंचाइजी की बोर्ड मीटिंग में इसे मंजूरी दे दी गई. पंजाब किंग्स ने ट्वीट कर कहा- गब्बर पंजाब किंग्स के शिखर पर होंगे.

धवन को सौंपी जिम्मेदारी

किंग्स ने इस साल की शुरुआत में धवन का चयन करने के लिए 8.25 करोड़ रुपये का भुगतान किया, जो आईपीएल में 2016 के बाद से सबसे विश्वसनीय बल्लेबाजों में से हैं. उनके पास 2020 का शानदार सीज़न था, जहां दिल्ली के लिए 618 रन बनाए. धवन ने किंग्स के साथ अपने पहले सीज़न के दौरान 14 मैचों में 38.33 के औसत से 460 रन बनाए और 122.66 का स्ट्राइक रेट रहा.

आपको बता दें कि 15 नवंबर तक, जब आईपीएल फ्रेंचाइजी को रिटेन किए गए खिलाड़ियों की अपनी अंतिम सूची जमा करनी होगी, तो यह पता चल जाएगा कि किंग्स अग्रवाल को रखेंगे या उन्हें रिहा करेंगे.

ये भी पढ़ें: IND Vs BAN: जानिए नुरूल हसन का 5 रन वाला सच, विराट को क्यों कहा बेईमान ?

Advertisement. Scroll to continue reading.

You May Also Like

क्रिकेट

PAK vs ENG: रावलपिंडी में खेले गए पहले टेस्ट में पाकिस्तान को 74 रनों से हराने के बाद इंग्लैंड ने दूसरे में जीत की...

क्रिकेट

Rahul Dravid on Team India loss: इंडियन क्रिकेट टीम इस समय बांग्लादेश के दौरे पर है और तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले...

राज्य

सपा के लिए मैनपुरी सीट जीतना काफी अहम माना जा रहा है. इसलिए चुनाव से पहले अखिलेश ने चाचा के साथ अपनी पुरानी अदावत...

राज्य

भाजपा ने सपा की परपंरागत सीट रही रामपुर में जीत दर्ज करके आजम खान को बड़ा झटका दे दिया है. रामपुर में बीजेपी की...

Advertisement