Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

क्रिकेट

IPL: अनिल कुंबले की जगह इस विश्व विजेता कप्तान को कोच बना सकती है पंजाब किंग्स

Anil Kumble

Punjab Kings may appoint Eoin Morgan: इंडियन प्रिमियर लीग (IPL) 2023 के पहले सभी फ्रेंचाइजी अपनी टीम को बेहतर बनाने की जुगत में जुट गई हैं. किसी भी टीम को मजबूत और सफल बनाने के लिए एक बेहतरीन कोच की जरुरत होती है और यही वजह है कि अगले सीजन की शुरुआत से पहले कुछ टीमें अपनी कोचिंग स्टाफ में बदलाव कर रही हैं. हाल ही में कोलकाता नाईट राइडर्स ने अशोक पंडित को अपना हेड कोच नियुक्त किया है. अब बारी पंजाब किंग्स की है. पंजाब किग्स भी अपने हेड कोच अनिल कुंबले (Anil Kumble) को हटाकर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ईयोन मॉर्गन (Eoin Morgan) को अपना हेड कोच बनाने के प्रयास में है और इसकी प्रक्रिया शुरु कर चुकी है.

खबर में खास

  • प्रभावित नहीं कर सके कुंबले
  • मॉर्गन पर नजर

प्रभावित नहीं कर सके कुंबले

Anil Kumble
Anil Kumble/ (ANI)

अनिल कुंबले का पंजाब किंग्स के साथ बतौर कोच 3 साल का कांट्रेक्ट था जो अब पंजाब किंग्स रिन्यू करने के मूड में नहीं है. इसकी वजह है कुंबले के नेतृत्व में पंजाब का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है. तीन सीजन में पंजाब ने कुंबले की कोचिंग में 42 मैच खेले हैं जिसमें 19 में जीत जबकि 23 में हार मिली है. टीम इन तीन सालों के दौरान कभी भी प्ले ऑफ में नहीं पहुँच पाई है. यही वजह है कि पंजाब टीम मैनेजमेंट भारत के इस पूर्व दिग्गज खिलाड़ी को बतौर कोच अब अपने साथ जोड़ कर नहीं रखना चाहता है.

मॉर्गन पर नजर

Eoin Morgan/@Eoin16

पंजाब किंग्स अनिल कुंबले की जगह इंग्लैंड को 2019 में विश्व कप जीताने वाले ईयोन मॉर्गन को बतौर कोच अपने साथ जोड़ना चाहती है और जानकारी के मुताबिक इसके लिए टीम मैनेजमेंट ने अपने प्रयास तेज कर दिए हैं. हाल ही में अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले मॉर्गन IPL में कोलकाता नाईट राइडर्स की कप्तानी कर चुके हैं और उनकी कप्तानी में कोलकाता फाइनल भी खेल चुकी है. इसलिए पंजाब किंग्स इंग्लैंड के सबसे सफल कप्तान को बतौर कोच अपने साथ जोड़ने की इच्छुक है. अगले कुछ दिनों में इससे संबंधित कोई अहम खबर सामने आ सकती है.

Advertisement

Trending

You May Also Like

Advertisement