Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

क्रिकेट

T20 WC 2022: दो बड़े विकेट तो पहले ही गिर गए, क्या अब भी टीम इंडिया चैंपियन बनने की है दावेदार?

IND vs BAN/ Team India/@icc

T20 WC 2022: इंडियन टीम (Team India) स्टार खिलाड़ियों के लगातार चोटिल होने की वजह से परेशान है और बड़े तथा मैच विनर खिलाड़ियों की चोट T20 विश्व कप में इंडिया की संभावनाओं पर खतरा डाल रही है. विश्व कप 16 अक्टूबर से शुरु होने वाला है लेकिन इसके पहले ही टीम इंडिया को दो ऐसे खिलाड़ी चोट की वजह से आउट हो चुके हैं जो टीम के एक्स फैक्टर थे और उनके टीम में रहते भारत की जीत की संभावना काफी ज्यादा थी. ये दो खिलाड़ी हैं ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah).

खबर में खास

  • रवींद्र जडेजा
  • अब बुमराह हुए बाहर
  • अब भी जीत सकती है इंडिया

रवींद्र जडेजा

Ravindra Jadeja/BCCI

रवींद्र जडेजा वर्तमान दौर में विश्व के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर्स में से एक माने जाते हैं और हाल के दिनों में उन्होंने अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी से इंडिया को कई मैच जीताए हैं. हालिया उदाहरण एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ खेला गया मैच है जिसमें जडेजा ने 35 रनों की पारी खेल भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई थी. माना ये जा रहा था कि हार्दिक के साथ उनकी जोड़ी इस बार इंडिया के 15 साल से चले आ रही खिताबी इंतजार को समाप्त करेगी लेकिन पाक मैच के बाद ही खबर आई की जडेजा घुटने की समस्या की वजह से विश्व कप से बाहर हो गए हैं. इस खबर ने तमाम इंडियन फैन का दिल तोड़ दिया था क्योंकि वर्तमान में जडेजा का रिप्लेसमेंट मुश्किल है.

अब बुमराह हुए बाहर

Jasprit Bumrah
Jasprit Bumrah

जसप्रीत बुमराह इंडियन पेस अटैक के अगुआ हैं और एक ऐसे गेंदबाज हैं जिनकी तरफ टीम इंडिया के कप्तान मुश्किल वक्त में इस विश्वास से देखते हैं कि वे कोई करिश्मा करेंगे और वे करते रहे हैं. चोट की वजह से जब बुमराह एशिया कप से बाहर रहे तो टीम इंडिया गेंदबाजी में कितनी फिसड्डी नजर आई ये सबने देखा. उम्मीद यही थी कि विश्व कप में बुमराह कमाल करेंगे लेकिन बुमराह अनफिट हैं और T20 WC से बाहर हो चुके हैं. ऑस्ट्रेलिया सीरीज में बुमराह ने वापसी जरुर की थी लेकिन उनके प्रदर्शन से ऐसा नहीं लगा कि वे 100 प्रतिशत फिट और आखिरकार वे T20 WC से बाहर हो गए. T20 WC में इंडिया अपना सबसे बड़ा और धारदार हथियार खो चुकी है तो सवाल है कि क्या अभी भी इंडिया विश्व कप जीतने के प्रबल दावेदारों में शामिल है.

अब भी जीत सकती है इंडिया

Suryakumar Yadav
Suryakumar yadav

कहते हैं कि परिस्थिति चाहे कुछ भी हो हिम्मत नहीं हारने वाले को ही आखिर में मंजिल मिलती है. टीम इंडिया के लिए भी फिलहाल ये लाइन काफी सटीक बैठती है. ये तय है कि जडेजा और बुमराह के कद का खिलाड़ी फिलहाल कोई दूसरा नहीं हैे लेकिन इसकी वजह से हम जीत के सपने को नहीं छोड़ सकते. टीम में सूर्यकुमार यादव, रोहित शर्मा, विराट कोहली, राहुल जैसे खिलाड़ी है कि अगर इनमें से कोई भी एक चल जाए तो टीम जीत के मंजिल को पा लेगी.

Hardik Pandya/@bcci

इसके साथ ही हार्दिक पंड्या और अक्षर पटेल जैसा ऑलराउंडर भी जो गेंद और बल्ले के कमाल से मैच का रुख मोड़ने की क्षमता रखता है.

Bhuvneshwar Kumar
Bhuvneshwar Kumar

भुवी जरुर महंगे साबित हुए हैं लेकिन हमें यह नहीं भुलना चाहिए कि वे T20 के सर्वाधिक सफल गेंदबाजों में है और ऑस्ट्रेलिया में उनकी स्विंग बड़े से बड़े बल्लेबाज के लिए मुश्किल पैदा कर सकती है. युवा अर्शदीप सिंह का जोश और अनुभवी अश्विन और , चहल की फिरकी इंडिया को खिताबी रेस में आगे ले जा सकती है.

Dinesh Karthik
Dinesh Karthik

फिनिशर के रुप में अपने आखिरी वर्ल्ड कप मे उतरे दिनेश कार्तिक भी मौके को यादगार बनाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगे. कुल मिलाकर अगर टीम इंडिया अपनी पूरी क्षमता से खेले तो अभी भी उन्नीस नहीं है और खिताब के प्रबल दावेदार के होड़ में शामिल है.

Advertisement. Scroll to continue reading.

You May Also Like

क्रिकेट

PAK vs ENG: रावलपिंडी में खेले गए पहले टेस्ट में पाकिस्तान को 74 रनों से हराने के बाद इंग्लैंड ने दूसरे में जीत की...

क्रिकेट

Rahul Dravid on Team India loss: इंडियन क्रिकेट टीम इस समय बांग्लादेश के दौरे पर है और तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले...

राज्य

सपा के लिए मैनपुरी सीट जीतना काफी अहम माना जा रहा है. इसलिए चुनाव से पहले अखिलेश ने चाचा के साथ अपनी पुरानी अदावत...

राज्य

भाजपा ने सपा की परपंरागत सीट रही रामपुर में जीत दर्ज करके आजम खान को बड़ा झटका दे दिया है. रामपुर में बीजेपी की...

Advertisement