Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

क्रिकेट

Kieron Pollard: पोलार्ड ने IPL से लिया संन्यास, मुंबई इंडियंस के लिए निभाएंगे ये जिम्मेदारी

Kieron Pollard ने IPL से लिया संन्यास, Mumbai Indians के बैटिंग कोच बने

Kieron Pollard retires from IPL: वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी और IPL में मुंबई इंडियंस के साथ लंबे समय से जुड़े खतरनाक ऑलराउंडर किरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) ने IPL से संन्यास की घोषणा कर दी है. पोलार्ड ने मुंबई इंडियंस (Mumabi Indians) द्वारा रिलीज किए जाने के बाद IPL से संन्यास की घोषणा की है. बता दें कि पोलार्ड मुंबई इंडियंस के साथ 13 सीजन खेले हैं.

खबर में खास

  • ट्वीटर पर किया संन्यास का ऐलान
  • पिछला सीजन रहा निराशाजनक
  • मुंबई को चैंपियन बनाने में बड़ा योगदान

ट्वीटर पर किया संन्यास का ऐलान

पोलार्ड ने ट्विटर पर आईपीएल (IPL) से संन्यास का ऐलान किया. उन्होंने लिखा, ‘यह फैसला आसान नहीं था क्योंकि मैं कुछ और वर्षों तक खेलना चाहता हूं, लेकिन मुंबई इंडियंस के साथ चर्चा के बाद मैंने अपने आईपीएल करियर को अलविदा कहने का फैसला किया है. मैं समझता हूं कि इस फ्रैंचाइजी को बदलाव की जरुरत है. अगर मैं अब मुंबई इंडियंस के लिए नहीं खेलता हूं तो मैं खुद को उसके खिलाफ खेलते हुए नहीं देख सकता, वन्स एन एमआई, ऑलवेज ए एमआई (एक बार मुंबई इंडियंस, हमेशा के लिए मुंबई इंडियंस)’

पिछला सीजन रहा निराशाजनक

किरोन पोलार्ड का पिछला सीजन निराशाजनक रहा था. पोलार्ड 11 मैचों की 11 पारियों में सिर्फ 144 रन बना सके थे. उनका टॉप स्कोर 25 रहा था. इसके अलावा वे सिर्फ 4 विकेट ही ले पाए थे. उनके इसी निराशाजनक प्रदर्शन को देखते हुए मुंबई इंडियंस ने उन्हें IPL 2023 से पहले रिलीज कर दिया था. जिसके बाद उन्होंने IPL से संन्यास का फैसला लिया.

Advertisement. Scroll to continue reading.

मुंबई को चैंपियन बनाने में बड़ा योगदान

मुंबई इंडियंस IPL इतिहास की सबसे सफल टीम है. मुंबई ने 5 बार IPL का खिताब जीता है. मुंबई की इन खिताबी जीतों में पोलार्ड का बड़ा योगदान रहा है. पोलार्ड ने 189 IPL मैचों की 171 पारियों में 28.67 की औसत से 3412 रन बनाए हैं. उनके नाम 16 अर्धशतक और 69 विकेट हैं. पोलार्ड ने चौके (218) से ज्यादा छक्के (223) लगाए हैं और मुंबई के लिए एक बड़े मैच विनर रहे हैं.

Advertisement

Trending

You May Also Like

Advertisement