Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

क्रिकेट

Kapil Dev: कपिल देव ने क्रिकेटर्स पर उठाए सवाल, जानें क्यों दी IPL न खेलने की सलाह?

Kapil Dev
Kapil Dev/ANI

Kapil Dev: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और पहली बार इंडिया को विश्व चैंपियन बनाने वाले कपिल देव अक्सर अपने बयानों की वजह से चर्चा में रहते हैं. हाल में कपिल देव ने एक ऐसा ही बयान दिया है जो काफी चर्चा में है. दरअसल, आजकल क्रिकेट काफी ज्यादा खेला जा रहा है जिस वजह से क्रिकेटरों पर काफी दबाव है. यही वजह है कि कई क्रिकेटर अब क्रिकेट के टेस्ट और वनडे फॉर्मेट से दूरी बना रहे हैं. बेन स्टोक्स जैसे क्रिकेटर ने वनडे से संन्यास ले लिया है. साथ ही खिलाड़ियों में चोट की समस्या भी बढ़ रही है. लगातार क्रिकेट के दबाव से बचने के लिए कपिल देव (Kapil Dev) ने इंडियन क्रिकेटर्स को IPL से दूर रहने की सलाह दी है.

खबर में खास

  • IPL न खेलें
  • क्रिकेट के लिए जुनून चाहिए
  • T20 लीग से दबाव में इंटरनेशनल क्रिकेट

IPL न खेलें

एक कार्यक्रम में क्रिकेट पर अपनी बात रखते हुए कपिल देव ने कहा कि, आजकल वे क्रिकेटरों से सुनते हैं कि उनपर क्रिकेट का बड़ा दबाव है. उन्हें IPL भी खेलना है. पूर्व कप्तान ने कहा कि अगर IPL खेलने से दबाव होता है तो क्रिकेटर्स को IPL में नहीं खेलना चाहिए.

क्रिकेट के लिए जुनून चाहिए

कपिल देव ने कहा कि, हमारे जमाने और अब के क्रिकेट में काफी अंतर आ चुका है. हम जुनून के साथ खेला करते थे और क्रिकेट को एंज्वाय किया करते थे. जहां पैशन होगा वहां प्रेशर नहीं होगा. उन्होंने कहा कि अगर क्रिकेटर्स क्रिकेट को एंज्वाय नहीं कर रहे हैं और प्रेशर महसूस कर रहे हैं तो उन्हें IPL जैसी लीग से दूर रहना चाहिए.

Advertisement. Scroll to continue reading.
Kapil Dev

T20 लीग से दबाव में इंटरनेशनल क्रिकेट

बता दें कि T20 लीग की संख्या बढ़ती जा रही है. अब लगभग क्रिकेट खेलने वाले हर देश में IPL जैसी T20 लीग खेली जा रही है. चुकी ऐसी लीग्स में पैसा और ग्लैमर अधिक होता है इसलिए क्रिकेटर्स इन लीग्स में खेलना पसंद करते हैं. T20 लीग इंटरनेशनल क्रिकेट पर भी असर डाल रही है. लगातार क्रिकेट कहीं न कहीं क्रिेकेटर्स के स्वास्थ्य पर बुरा असर डाल रहा है और यही कारण है कि बुमराह जैसे कई खिलाड़ी T20 WC से पहले इंजर्ड हैं. ऐसे में कपिल की सलाह वाकई में ध्यान देने योग्य है.

ये भी पढ़ें- IND VS SA: मोहम्मद सिराज की बेहतरीन गेंदबाजी, T20 WC के लिए ठोका दावा

Advertisement

Trending

You May Also Like

Advertisement