Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

क्रिकेट

मार्क वॉ ने चुने T20 World Cup 2022 के लिए टॉप-5 खिलाड़ी

T20 World Cup 2022
T20 World Cup: भारत का सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय, पाकिस्तान का सफर खत्म!

T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया की विश्व कप जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे पूर्व सलामी बल्लेबाज मार्क वॉ (Mark Waugh) ने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2022) के लिए अपने शीर्ष पांच खिलाड़ियों में भारत के तेज गेंदबाजी आक्रमण के अगुआ जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को जगह दी है. बुमराह ने पीठ की चोट से उबरने के बाद हाल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैच की टी20 श्रृंखला में वापसी की जिसे भारत ने 2-1 से जीता.

खबर में खास
  • क्या फॉर्म में है बुमराह ?
  • मार्क वॉ के टॉप-5 खिलाड़ी
  • शाहीन के बारे में वॉ ने क्या कहा?
Jasprit Bumrah/@ twitter

क्या फॉर्म में है बुमराह ?

बेंगलुरू की राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैबिलिटेशन से गुजरने वाले 28 साल के बुमराह पूरी तरह से फिट नजर आए लेकिन उन्होंने अभी अपनी पुरानी लय हासिल नहीं की है. वॉ ने अंतरराष्ट्रीय किकेट परिषद की वेबसाइट से कहा, मुझे लगता है कि वह सभी प्रारूपों में शानदार गेंदबाज है. टी20 क्रिकेट में उसकी विकेट हासिल करने की क्षमता महत्वपूर्ण है. वह डेथ ओवरों में गेंदबाजी कर सकता है और शुरुआती ओवर भी फेंक सकता है.

Photo-ANI

मार्क वॉ के टॉप-5 खिलाड़ी

वॉ ने बुमराह के तेज गेंदबाजी जोड़ीदार के रूप में पाकिस्तान के शाहीन शाह अफरीदी को चुना. शीर्ष पांच में ये दोनों ही तेज गेंदबाज है. अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान, ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल और इंग्लैंड के जोस बटलर को भी वॉ ने शीर्ष पांच खिलाड़ियों में जगह दी है. वॉ ने कहा, दूसरे छोर पर गेंदबाजी का आगाज करने के लिए मैं नई गेंद के एक अन्य दिग्गज गेंदबाज पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी को चुनूंगा जो बाएं हाथ के शानदार गेंदबाज हैं.

शाहीन के बारे में वॉ ने क्या कहा?

शाहीन को विकेट चटकाने वाला गेंदबाज करार देते हुए वॉ ने कहा,‘‘वह टीम का मनोबल बढ़ाता है. वह ऐसा खिलाड़ी है जिसकी तरह अन्य खिलाड़ी बनना चाहते हैं. उन्होंने कहा, वह बाएं हाथ का तेज गेंदबाज है जो एक अन्य अंतर है. वह दाएं हाथ के बल्लेबाजों के लिए गेंद को वापस अंदर स्विंग करा सकता है, उसके पास गति भी है इसलिए मैंने उसे दूसरे नंबर पर चुना. राशिद को चुनने पर वॉ ने कहा, वह जितनी भी प्रतियोगिताओं में खेला है, आपको पता है कि वह ऐसा गेंदबाज है जो चार ओवर फेंकेगा.

Advertisement. Scroll to continue reading.

उन्होंने कहा, वह संभवत: दो या तीन विकेट चटकाएगा और वह बल्लेबाजी भी कर सकता है. वह बड़े शॉट खेल सकता है. बटलर को चुनने पर उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि वह टी20 प्रारूप में संभवत: दुनिया की नंबर एक बल्लेबाज है. वह गेंद को काफी अच्छी तरह हिट करता है.
टी20 विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से शुरू होगी.

ये भी पढ़ें: राष्ट्रीय खेल पुरस्कारों के लिए आवेदन की समय सीमा बढ़ाई गई

You May Also Like

बॉलीवुड

नई दिल्ली : बॉलीवुड टॉप एक्ट्रेस कृति सेनन (Kriti Sanon) इन दिनों अपनी फिल्म ‘भेड़िया’ (Film Bhediya) को लेकर चर्चा में बनी हुई हैं....

देश

JEE Main 2023: जेईई मेन 2023 परीक्षा तिथि और पंजीकरण के लिए उम्मीदवार आधिकारिक अपडेट की प्रतीक्षा कर रहे हैं. रिपोर्टों की मानें तो...

देश

3 मार्च 2002 को गोधरा कांड के बाद हुए दंगों के दौरान दाहोद जिले के लिमखेड़ा तालुका के एक गांव में भीड़ ने बिलकिस...

कोरोनावायरस

दुनिया पर एक नए वायरस का खतरा मंडराने लगा है. ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के अनुसार फ्रांस के वैज्ञानिकों ने 48,500 साल पुराने जॉम्बी...

Advertisement