Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

क्रिकेट

4 टेस्ट 4 जीत, रुट और बेयरेस्टो ने नहीं इस खिलाड़ी ने बदली इंग्लैंड की किस्मत

Joe Root-Jonny Bairstow/ @englandcricket

नई दिल्ली: इंग्लैंड टेस्ट टीम की किस्मत अचानक बदल गई है. इंग्लैंड ने पिछले 4 टेस्ट मैचों में धमाकेदार जीत दर्ज की है वो भी वनडे स्टाईल में. इंग्लैंड ने पहले घरेलु सीरीज में न्यूजीलैंड को 3-0 से हराया और फिर भारत को एजबेस्टन टेस्ट में 7 विकेट से हरा दिया है. इंग्लैंड की बल्लेबाजी को देखते हुए ऐसा लगा रहा है कि उसके सामने कोई भी लक्ष्य बड़ा नहीं है. भारत के दिए 378 रन के लक्ष्य को हासिल कर इंग्लैंड ने लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत हासिल कर इतिहास रच दिया है. इस जीत में पूर्व कप्तान जो रुट (Joe Root) और जॉनी बेयरेस्टो (Jonny Bairstow) का अहम शतकीय योगदान रहा. सवाल ये है कि ये खिलाड़ी तो पहले भी टीम के साथ थे, रुट कप्तान थे इसके बावजूद इंग्लैंड क्यों हार रही थी और अब अचानक जीत के घोड़े पर सवार हो गई है. इंग्लैंड के प्रदर्शन में आए इस बदलाव का कारण हैं इंग्लैंड के कोच ब्रेंडन मैक्कलम (Brendon McCullum) जिन्होंने इंग्लैंड टीम की मानसिकता ही बदल दी है.

खबर में खास

  • जीतने के लिए खेल रही इंग्लैंड
  • रुट की कप्तानी में 16 हार
  • खुद को साबित किया

जीतने के लिए खेल रही इंग्लैंड
ब्रैंडन मैक्कलम के इंग्लैंड टेस्ट टीम का कोच बनने के बाद टीम के एप्रोच में बदलाव आया है. अब टीम टेस्ट मैच को जीतने के इरादे से उतर रही. इग्लैंड के गेम में मैक्कलम का अटैक आ गया है. पहले चौथी पारी में अगर इंग्लैंड को 250 से उपर का स्कोर बनाना होता था तो टीम मैच बचाने के इरादे से खेलती थी लेकिन स्कोर चाहे जो भी इंग्लैंड जीतने के इरादे से खेलने उतर रही है जिसका टीम को फायदा हुआ है और टीम ने लगातार 4 मैच जीते हैं.

Jonny Bairstow/ @englandcricket

रुट की कप्तानी में 16 हार
बेन स्टोक्स से पहले इंग्लैंड टीम की कमान जो रुट के हाथ में थी. रुट की कप्तानी में इंग्लैंड ने 17 टेस्ट मैचों में से 16 मैच गंवाए थे जिसके बाद रुट ने इग्लैंड टेस्ट टीम की कप्तानी से इस्तीफा दे दीया था जिसके बाद बेन स्टोक्स को इंग्लैंड टीम की कप्तानी दी गई और मैक्कलम को कोच बनाया गया था. यह फैसला अभी तक सही साबित हुआ है.

खुद को साबित किया

Brendon McCullum/@twitter

अपनी कप्तानी में न्यूजीलैंड टीम के प्रदर्शन में जबरदस्त बदलाव लाने वाले ब्रैंडन मैक्कलम को जब इंग्लैंड टेस्ट टीम का कोच बनाया गया था तो कई पूर्व क्रिकेटरों ने मैक्कलम की नियुक्ति की आलोचना की थी लेकिन पिछले 4 टेस्ट मैचों में मिली शानदार जीत ने मैक्कलम के प्रति सबका नजरिया बदल दिया है.

You May Also Like

क्रिकेट

दुनिया भर में टी 20 क्रिकेट लीग का क्रेज बढ़ता जा रहा है. IPL की बड़ी सफलता के बाद क्रिकेट खेलने वाले प्रत्येक देश...

क्रिकेट

ZIM vs BAN: जिंबाब्वे ने तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच में बांग्लादेश को 5 विकेट से हरा दिया है. जीत के...

स्पोर्ट्स

CWG 2022: भारतीय महिला हॉकी टीम (Indian women hockey team) ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में अपना सफर ब्रांज मेडल के साथ समाप्त किया है....

क्रिकेट

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 वें और आखिरी टी 20 मुकाबले में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रेयस...

Advertisement