Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

क्रिकेट

T20 WC के फाइनल में हराने के बाद अब इंग्लैंड ने पाकिस्तान की कर दी बेइज्जती

Ben Stokes
England cricket team

England cricket team: T20 WC के फाइनल में पाकिस्तान (Pakistan) को हराकर चैंपियन बनने वाली इंग्लैंड (England cricket team) टीम तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए पाकिस्तान के दौरे पर आने वाली है. लेकिन दौरे पर आने से पहले इंग्लैंड की टीम ने कुछ ऐसा निर्णय लिया है जो पाकिस्तान के सम्मान से जुड़ा है और उसके मेहमानवाजी पर सवाल खड़े करता है. दरअसल, ये सारा मामला खाने से जुड़ा हुआ है.

खबर में खास

  • अपने शेफ के साथ आएगी इंग्लैंड
  • मोईन अली ने उठाए थे सवाल
  • सुरक्षा के बाद मेहमानवाजी पर सवाल
  • 3 टेस्ट मैचों की सीरीज

अपने शेफ के साथ आएगी इंग्लैंड

पाकिस्तान आने से पहले इंग्लैंड टीम ने ये घोषणा की है कि वे दौरे पर अपना शेफ साथ लेकर आएंगे. इंग्लैंड टीम के अनुसार पिछली बार जब वे T20 सीरीज के लिए पाक आए थे उन्हें पसंद का खाना नहीं मिला और जो खाना मिल रहा था उससे खिलाड़ियों की पेट में समस्या आई थी. इसलिए टीम ने दौरे पर अपना शेफ ले जाने का फैसला किया है.

मोईन अली ने उठाए थे सवाल

Moeen Ali (ANI Photo)

बता दें कि T20 WC से पहले इंग्लैंड की टीम 7 T20 मैचों की सीरीज के लिए पाकिस्तान गई थी. इस दौरे पर इंग्लैंड की कप्तानी मोईन अली ने की थी. मोईन अली ने ही इंग्लैंड टीम को पड़ोसे जाने वाले खाने पर सवाल उठाए थे. मोईन ने कहा था कि, ‘कराची में जो खाना दिया गया था वो सही था लेकिन लाहौर में परोसे जा रहे खाने से खिलाड़ियों को पेट की समस्या हो रही है.’

सुरक्षा के बाद मेहमानवाजी पर सवाल

Advertisement. Scroll to continue reading.

पाकिस्तान में सुरक्षा एक बड़ा मसला है, पूर्व प्रधाननंत्री इमरान खान पर हुआ हमला इसका ताजा उदाहरण है. इसी वजह से बड़ी टीमें पाक दौरे पर जानें से कतराती हैं. इंग्लैंड टीम भी 17 साल बाद पाक के दौरे पर गई थी. इंग्लैंड को सुरक्षा संबंधी किसी परेशानी का सामना तो नहीं करना पड़ा लेकिन खिलाड़ियों ने पाकिस्तान में खाने पर सवाल उठाए जो पाक के मेहमानवाजी पर सवाल उठाता है.

3 टेस्ट मैचों की सीरीज

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच 3 टेस्ट मैचों की सीरीज होनी है. पहला टेस्ट 1 दिसंबर से रावलपिंडी में, दूसरा टेस्ट 9 दिसंबर से मुल्तान और तीसरा टेस्ट 17 दिसंबर से कराची में खेला जाएगा.

Advertisement

Trending

You May Also Like

Advertisement