Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

क्रिकेट

Ranji Trophy 2022: फाइनल मुकाबले में मध्यप्रदेश ने रचा इतिहास, मुंबई को हराकर पहली बार जीती ट्रॉफी

मुंबई की टीम ने रणजी ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. जिसके बाद मुंबई ने पहली पारी में 374 रन बनाए थे. इसके जवाब में मध्य प्रदेश ने इसके जवाब में मध्यप्रदेश ने 536 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया. 

Ranji Trophy 2022: फाइनल मुकाबले में मध्यप्रदेश ने रचा इतिहास, मुंबई को हराकर पहली बार जीती ट्रॉफी (Photo-PTI)

नई दिल्ली. मध्यप्रदेश ने रणजी (Ranji Trophy 2022) के फाइनल मैच में रविवार को इतिहास रच दिया है. बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए फाइनल मुकाबले में मध्यप्रदेश ने मुंबई को 6 विकेट से हरा दिया है. मुंबई को हराकर मध्यप्रदेश ने पहली बार रणजी ट्राफी का खिताब अपने नाम किया है. बता दें कि इससे पहले 1999 में मध्यप्रदेश चंद्रकांत पंडित की कप्तानी में फाइनल में पहुंचने में सफल रही थीं. हालांकि उस दौरान कर्नाटक ने 96 रनों से मध्यप्रदेश को फाइनल मुकाबले में शिकस्त दी थी.

इस खबर में ये है खास-

  • पहली पारी मुंबई ने बनाए 374 रन
  • मध्य प्रदेश को 108 रन का मिला था लक्ष्य
  • MP रणजी जीतने वाली 20वीं टीम बनी

पहली पारी मुंबई ने बनाए 374 रन

मुंबई की टीम ने रणजी ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. जिसके बाद मुंबई ने पहली पारी में 374 रन बनाए थे. इसके जवाब में मध्य प्रदेश ने इसके जवाब में मध्यप्रदेश ने 536 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया. दूसरी पारी में में मुंबई की टीम ने 269 रन बनाए. मुंबई की ओर से दूसरी पारी सबसे ज्यादा रन सुवेद पारकर ने 51 रन बनाए.

मध्य प्रदेश को 108 रन का मिला था लक्ष्य

मध्यप्रदेश के सामने मैच की चौथी पारी में 108 रन का लक्ष्य था. इधर मध्यप्रदेश की ओऱ गेंदबाजी करते हुए कुमार कार्तिकेय ने सबसे ज्यादा 4 विकेट चटकाए हैं. मध्यप्रदेश की टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए छह विकेट खोकर हासिल कर लिया.

Advertisement. Scroll to continue reading.

MP रणजी जीतने वाली 20वीं टीम बनी

दूसरी पारी में एमपी की ओर से हिमांशु मंत्री ने सबसे ज्यादा 37 रनों का योगदान दिया, जबकि शुभम शर्मा और रजत पाटीदार ने 30-30 रन बनाए हैं. इसके साथ ही मध्यप्रदेश रणजी टॉफी जीतने वाली 20वी टीम बनी.

You May Also Like

क्रिकेट

दुनिया भर में टी 20 क्रिकेट लीग का क्रेज बढ़ता जा रहा है. IPL की बड़ी सफलता के बाद क्रिकेट खेलने वाले प्रत्येक देश...

क्रिकेट

ZIM vs BAN: जिंबाब्वे ने तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच में बांग्लादेश को 5 विकेट से हरा दिया है. जीत के...

स्पोर्ट्स

CWG 2022: भारतीय महिला हॉकी टीम (Indian women hockey team) ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में अपना सफर ब्रांज मेडल के साथ समाप्त किया है....

क्रिकेट

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 वें और आखिरी टी 20 मुकाबले में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रेयस...

Advertisement