Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

क्रिकेट

T20 World Cup 2022: आखिर क्यों रवि शास्त्री बोले- बुमराह-जडेजा का बाहर होना अच्छा है

Ravindra Jadeja
Ravindra Jadeja

T20 World Cup 2022: भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) का मानना है की टीम को टी20 विश्व कप में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की कमी खलेगी लेकिन इससे नए चैंपियन को खोजने का मौका भी मिलेगा. बुमराह और जडेजा चोटिल होने के कारण ऑस्ट्रेलिया में इस महीने शुरू होने वाले टी20 विश्वकप में नहीं खेल पाएंगे. जडेजा का घुटना चोटिल है जबकि बुमराह पीठ की गंभीर समस्या से परेशान हैं. इन दोनों के चोटिल होने से भारत को करारा झटका लगा है.

खबर में खास
  • नए चैंपियन ढूंढने का मौका मिलेगा: शास्त्री
  • बुमराह की जगह कौन?
  • शास्त्री ने शमी को बताया बेस्ट
ANI Photo
former coach Ravi Shastri (ANI Photo)

नए चैंपियन ढूंढने का मौका मिलेगा: शास्त्री

शास्त्री ने बी अरुण और आर श्रीधर के साथ मिलकर ‘कोचिंग बियोंड’ नाम की अपनी नई पहल के शुरुआत के अवसर पर कहा, बुमराह वहां नहीं होगा, जडेजा वहां नहीं होगा और इससे टीम प्रभावित होगी लेकिन साथ ही यह नए चैंपियन ढूंढने का भी मौका होगा. उन्होंने कहा, बुमराह की चोट दुर्भाग्यपूर्ण है.

बहुत अधिक क्रिकेट खेला जा रहा है और खिलाड़ी चोटिल हो रहे हैं. वह चोटिल है लेकिन यह किसी दूसरे के लिए मौका भी है. चोट के मामले में आप कुछ नहीं कर सकते.

Jasprit Bumrah
Jasprit Bumrah

बुमराह की जगह कौन?

बुमराह की जगह अभी तक किसी नए खिलाड़ी को नहीं चुना गया है लेकिन मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने संकेत दिए हैं कि यदि मोहम्मद शमी कोविड-19 से उबर कर पूर्ण फिटनेस हासिल कर लेते हैं तो उन्हें टीम में लिया जा सकता है. टी20 विश्वकप के लिए स्टैंड बाय के रूप में भारतीय टीम में शामिल शमी ने जुलाई से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेला है लेकिन शास्त्री का मानना है कि इस तेज गेंदबाज का ऑस्ट्रेलिया में खेलने का अनुभव भारत के काम आएगा.

शास्त्री ने शमी को बताया बेस्ट

Advertisement. Scroll to continue reading.

पूर्व भारतीय कोच ने कहा, उसे ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों में खेलने का काफी अनुभव है. भारत ने पिछले छह वर्षों में ऑस्ट्रेलिया के काफी दौरे किए हैं, और वह इनमें टीम का हिस्सा रहा है. इसलिए यह अनुभव मायने रखता है. शास्त्री ने कहा कि कुछ खिलाड़ियों के चोटिल होने के बावजूद भारतीय टीम काफी अच्छी है.

उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि हमारी टीम काफी अच्छी है. अगर आप सेमीफाइनल में जगह बना लेते हो तो फिर कोई भी टीम चैंपियन बन सकती है. इसलिए अच्छी शुरुआत पर ध्यान देना जरूरी है.

You May Also Like

राज्य

जज का महिला स्टेनोग्राफर के साथ आपत्तिजनक वीडियो वायरल होने से अदालत की गरिमा को भी नुकसान पहुंच रहा है. इस खतरे को देखते...

क्रिकेट

Hardik Pandya: T20 WC 2022 के बाद BCCI T20 फॉर्मेट के लिए नए खिलाड़ियों को ज्यादा से ज्यादा मौके देने तथा नई और युवा...

राज्य

Samaresh Singh Passed Away: झारखंड के पूर्व मंत्री और पूर्व विधायक 81 वर्षीय समरेश सिंह (Samresh Singh) का गुरुवार को उनके बोकारो स्थित आवास...

देश

एम्स के निदेशक एम श्रीनिवास ने कहा कि मरीज संकट से प्रभावित न हों और वह इसे सुनिश्चित करने के लिए संस्थान के चक्कर...

Advertisement