Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

क्रिकेट

T20 World Cup 2022: संजू सैमसन का छलका दर्द… ‘ओपनर भी हूं और फिनिशर भी’, फिर क्यों?

Sanju Samson
T20 WC: टी20 वर्ल्ड कप के लिए नहीं चुने जाने पर पहली बार बोले संजू सैमसन

नई दिल्ली: इंटरनेशनल क्रिकेट में संजू सैमसन (Sanju Samson) का करियर अब तक उन ऊंचाइयों पर नहीं पहुंचा जिस औदे के वो खिलाड़ी हैं. अब तक का सफर इस विकेटकीपर-बल्लेबाज के लिए कठिन रहा है, खासकर जब वरिष्ठ खिलाड़ी फिट और उपलब्ध हों. इस बीच सैमसन (Sanju Samson) ने भारतीय टीम में अपनी स्थिति और टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) की टीम ने न चुने जाने पर खुलकर बात की है. साथ ही इस बात को स्वीकार किया कि टीम में जगह पाना उनके लिए वास्तव में चुनौतीपूर्ण रहा है.

खबर में खास
  • सैमसन का बड़ा बयान
  • ‘मैं सलामी बल्लेबाज हूं या फिनिशर हूं’
  • सैमसन का टीम इंडिया में अब तक का सफर
Sanju Samson

सैमसन का बड़ा बयान

केरल के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन का मानना है कि पिछले कुछ वर्षों में उन्होंने खुद को इस तरीके से तैयार किया है कि उन्हें किसी एक भूमिका में खेलने वाला खिलाड़ी का तमगा नहीं दे सकता.
सैमसन टी20 विश्व कप टीम में जगह नहीं बना सके हैं लेकिन समझते हैं कि भारतीय क्रिकेट के दिन प्रतिदिन बेहतर होने से राष्ट्रीय टीम के ‘एलीट’ 15 खिलाड़ियों में शामिल होना अब पहले से कहीं ज्यादा चुनौतीपूर्ण होता जा रहा है. उन्होंने कहा, मैंने पिछले कई वर्षों से विभिन्न भूमिकायें निभाने पर काम किया है. मैं सहजता से बल्लेबाजी क्रम में किसी भी जगह बल्लेबाजी कर सकता हूं.

Sanju Samson / @ twitter

‘मैं सलामी बल्लेबाज हूं या फिनिशर हूं’

सैमसन का मानना है कि सफल होने के लिये एक खिलाड़ी को लचीला होना चाहिए. उन्होंने कहा, आपको खुद को एक ही स्थान पर समेटकर नहीं रखना चाहिए. आप लोगों को यह नहीं कह सकते. मैं सलामी बल्लेबाज हूं या मैं फिनिशर हूं. पिछले तीन-चार वर्षों में विभिन्न भूमिकाओं में खेलते हुए मेरे खेल में नया आयाम जुड़ गया है.

ये भी पढ़ें: IND W Vs ENG W: हरमनप्रीत-रेणुका का कमाल, भारत ने 23 साल बाद इंग्लैंड में जीती वनडे सीरीज

सैमसन का टीम इंडिया में अब तक का सफर

Advertisement. Scroll to continue reading.

इस 27 साल के खिलाड़ी ने अभी तक सात वनडे और 16 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. उन्होंने कहा कि भारतीय टीम में एक स्थान तलाशना चुनौतीपूर्ण हैं, और इसके लिये भी काफी प्रतिस्पर्धा है. सैमसन ने एक सवाल के जवाब में कहा, यह वास्तव में चुनौतीपूर्ण हो गया है. भारतीय टीम में एक स्थान तलाशना वास्तव में चुनौतीपूर्ण है.

टीम में शामिल खिलाड़ियों के बीच आपस में काफी प्रतिस्पर्धा है. जब ये चीजें होती हैं तो खुद पर ध्यान लगाना महत्वपूर्ण है. उन्होंने साथ ही कहा, मैं जिस तरह से प्रदर्शन कर रहा हूं, उससे खुश हूं. मैं सुधार करना चाहता हूं. सैमसन गुरूवार से न्यूजीलैंड ए के खिलाफ लिस्ट ए के तीन मैचों में भारत ए की अगुआई करेंगे.

You May Also Like

राज्य

नई दिल्ली. गुजरात और हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के बाद आज यानी 8 दिसंबर को सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू...

देश

नई दिल्ली. देश के 2 राज्यों में विधानसभा चुनाव के बाद गुरुवार को सुबह 8 बजे से मतगणना हो रही है. गुजरात में एक...

देश

गुजरात में एक और 5 दिसंबर को विधानसभा चुनाव के लिए 63.14 फीसदी वोट डाले गए थे. वहीं हिमाचल में 12 नवंबर को 75.6...

राज्य

अब तक रुझानों के अनुसार एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी राज्य में प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है. कांग्रेस और...

Advertisement