Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

क्रिकेट

IND vs SA: बुमराह की जगह सिराज हैं राइट च्वाईस या BCCI को देना चाहिए था इस यार्कर किंग को मौका

Mohammed Siraj

IND vs SA: साउथ अफ्रीका सीरीज के दौरान टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. तेज गेंदबाज बुमराह बैक प्रॉब्लम की वजह से न सिर्फ साउथ अफ्रीका सीरीज बल्कि T20 WC से भी बाहर हो गए हैं. भारत के लिए यह बहुत बड़ा झटका है क्योंकि बुमराह (Jasprit Bumrah) टीम इंडिया के पेस अटैक के सबसे बड़े हथियार हैं और उनका टीम में न होना कितना डिफरेंस पैदा करता है ये हम एशिया कप में देख चुके हैं. बहरहाल, बुमराह के स्थान पर BCCI ने तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) को साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए चुना है. सवाल ये है कि क्या सिराज वाकई बुमराह की जगह चयन के लिए श्रेष्ठ विकल्प थे या हमारे पास और भी ऑप्शन हैं.

खबर में खास

  • पहले बात सिराज की
  • टी नटराजन बेहतर विकल्प
  • नटराजन का रिकॉर्ड

पहले बात सिराज की

मोहम्मद सिराज ने लंबे समय से शॉर्टर फॉर्मेट में इंडिया के लिए कोई मैच नहीं खेला है. वे IPL में जरुर दिखते हैं लेकिन इंडिया के लिए उन्हें मौका नहीं मिला है. इसकी वजह ये है कि युवा, उर्जावान होने के बावजूद चयनकर्ता उन्हें T20 के लिए उपयुक्त नहीं मानते. शायद यही वजह रही कि ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले जब शमी कोरोना संक्रमित हुए तो उमेश यादव को टीम में शामिल किया गया लेकिन सिराज को नहीं. तब ये स्पष्ट था कि चयनकर्ताओं का सिराज में कॉनफिडेंस नहीं है. फिर बुमराह चोटिल हो गए और सिराज की एंट्री हो गई और संभवत: उन्हें विश्व कप के लिए भी कंसिडर किया जाए लेकिन क्या सिराज ही बुमराह के बेहतर विकल्प हैं या देश में कोई और गेंदबाज है जो वाकई में बुमराह का सर्वश्रेष्ठ विकल्प हो सकता है.

Mohammed Siraj

टी नटराजन बेहतर विकल्प

साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए अगर सिराज की जगह टी नजटराजन को चुना जाता तो वे कहीं ज्यादा प्रभावी होते और वे विश्व कप के लिए भी बेहतर विकल्प के रुप में उभरते. इसकी वजह है कि नटराजन बुमराह की तरह ही यार्कर किंग है, किफायती और सटीक गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. डेथ ओवरों में गेंदबाजी में जो परेशानी इंडिया पिछले कई मुकाबलों में फेस कर रही है उसका भी समाधान नटराजन हो सकते हैं. नटराजन के लिए ये बाते सिर्फ कहने के लिए नहीं हैं बल्कि इसको वे साबित भी कर चुके हैं.

T. Natarajan

नटराजन का रिकॉर्ड

टी नटराजन को इंडिया की तरफ से खेलने का मौका बहुत कम मिला है. लेकिन जितने भी मौके मिले उसमें उन्होंने एक बेहतरीन गेंदबाज होने की झलक दिखाई है. नटराजन ने इंडिया के लिए 4 टी 20 मैच खेले हैं और 7 विकेट झटके हैं लेकिन उसके बाद उन्हें मौका ही नहीं मिला. बात अगर IPL की करें तो 15 वें सीजन में 18 विकेट झटके थे इसके बावजूद नए गेंदबाजों को तो मौके मिले लेकिन उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया. ये सही वक्त है कि नटराजन जैसी प्रतिभा जो TNPL में अपनी उर्जा खपा रही है उसे राष्ट्रीय टीम में शाीमिल किया जाए ताकि वे अपनी प्रतिभा का फायदा देश को दिला सकें.

Advertisement. Scroll to continue reading.

You May Also Like

क्रिकेट

PAK vs ENG: रावलपिंडी में खेले गए पहले टेस्ट में पाकिस्तान को 74 रनों से हराने के बाद इंग्लैंड ने दूसरे में जीत की...

क्रिकेट

Rahul Dravid on Team India loss: इंडियन क्रिकेट टीम इस समय बांग्लादेश के दौरे पर है और तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले...

देश

नई दिल्ली: बिहार कर्मचारी चयन आयोग (BSSC) ने बुधवार को इस बात की पुष्टि कि बीएसएससी सीजीएल प्रीलिम्स 2022-23 (BSSC CGL Prelims 2022-23) यानि...

राज्य

सपा के लिए मैनपुरी सीट जीतना काफी अहम माना जा रहा है. इसलिए चुनाव से पहले अखिलेश ने चाचा के साथ अपनी पुरानी अदावत...

Advertisement