Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

क्रिकेट

विराट की 90 मिनट की पारी से झूम उठा हिंदुस्तान, अब तेंदुलकर के महारिकॉर्ड से 29 कदम दूर

Virat Kohli
Virat Kohli Scores His Maiden T20I Century

Virat Kohli Scores His Maiden T20I Century: 8, सिंतबर 2022. ये तारीख क्रिकेट बुक में इस कदर दर्ज हुई की पूरा हिंदुस्तान झूम उठा. माना भारत एशिया कप (Asia Cup 2022) से बाहर हो गया लेकिन इस टूर्नामेंट ने टीम इंडिया (Team India) के लिए वो काम किया जिसका क्रिकेट जगत को बेसब्री से इंतजार था. 1020 दिन बाद वो हुआ जिसकी शायद फैंस ने उम्मीद भी छोड़ दी थी. राहत इंदौरी का मशहूर शेर है- अभी गनीमत है सब्र मेरा, अभी लबालब भरा नही हूं, वो मुझको मुर्दा समझ रहा है, उसे कहो मैं मरा नही हूं.

खबर में खास
  • कोहली ही KING है
  • 90 मिनट की पारी से झूम उठा हिंदुस्तान
  • अब तेंदुलकर के महारिकॉर्ड से 29 कदम दूर
Virat-Kohli

कोहली ही KING है

8, सिंतबर 2022 को विराट कोहली ने 1020 दिन के बाद दुबई क्रिकेट स्टेडियम में अपने करियर का 71वां शतक लगाया. ‘रन-मशीन’ कहे जाने वाले कोहली का बल्ला काफी दिनों से खामोश था, लेकिन जब उनका बल्ला गरजा तो ऐसा गरजा जैसे रनों का तूफान आ गया हो. उन्होंने 61 गेंदों का सामना किया और ताबड़तोड़ 12 चौकों और 6 छक्कों की मदद से नाबाद 122 रन बनाए.

90 मिनट की पारी से झूम उठा हिंदुस्तान

1020 दिन बाद जब कोहली ने 71वां शतक जमाया तो पूरा देश एशिया कप से बाहर होने के गम को भुलाकर खुशी से झूम उठा. क्योंकि 70वें शतक से 71वें शतक का इंतजार 72 मैचों का था और कहा जाने लगा की रन मशीन का दौर अब खत्म हो गया. लेकिन किंग कोहली ने ऐसा कमबैक किया की टी-20 करियर का पहला शतक भी जड़ा और अपने आलचोकों को करारा जवाब दिया.

Virat Kohli/ IND vs AFG/ Asia cup 2022

अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा नहीं खेले. ऐसे में विराट को ओपनर बनने का मौका मिला. उसके बाद जो हुआ उसका गवाह पुरी दुनिया बनी. इस मैच में कोहली अलग ही अंदाज में नजर आए और पहले ही गेंद से अटैक मोड में थे. स्ट्राइक रेट 200 के पार, शॉट सिलेक्शन लाजवाब. विराट ने कुछ बड़े रिकॉर्ड बनाए और एक महान रिकॉर्ड तोड़ने के और करीब आ गए. विराट की अफगानिस्तान के खिलाफ खेली गई यह पारी टी-20 इंटरनेशनल में किसी भी भारतीय बल्लेबाज द्वारा खेली गई सर्वश्रेष्ठ पारी है.

अब तेंदुलकर के महारिकॉर्ड से 29 कदम दूर

Advertisement. Scroll to continue reading.

गार्ड ऑफ क्रिकेट का वो रिकॉर्ड जो किसी भी बल्लेबाज के लिए बनाना बेहद मुश्किल है. मगर 2-3 साल पहले कोहली जिस फॉर्म में थे, वो इस रिकॉर्ड के करीब थे, और खुद सचिन ने भी कहा अगर कोई उनका 100 शतकों का रिकॉर्ड तोड़ सकता है तो वो विराट कोहली हैं. लेकिन पिछले कुछ सालो में किंग कोहली ने अपने करियर का सबसे बुरा दौर देखा पर अब एक बार फिर वो अपने लय में लौट चुके हैं. कोहली ने टेस्ट में अब तक 27, वनडे में 43 और टी-20 में एक शतक लगाया है. इस शतक के साथ कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग के अंतरराष्ट्रीय शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. अब उनसे आगे सिर्फ सचिन तेंदुलकर हैं.

You May Also Like

बॉलीवुड

मॉडल ने पंखे से लटक कर अपनी जान दे दी. मौके से एक सुसाइड नोट मिला है. सुसाइड नोट में लिखा है, मौत के...

बॉलीवुड

मुंबई के अंधेरी इलाके में 30 साल की मॉडल आकांक्षा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. आत्महत्या से पहले आकांक्षा ने सुसाइट नोट में...

देश

नई दिल्लीः भारत में आज शुक्रवार को कोरोना के मामलों में गिरावट देखने को मिली है. पिछले 24 घंटे में कोविड-19 (India Coronavirus Case) के...

बॉलीवुड

खबरों की मानें त ऋचा के हाथ में सजी मेहंदी राजस्थान से आई है. इसके साथ ही मेहंदी सेरेमनी के लिए 5 ऑर्टिस्ट्स को...

Advertisement