Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

क्रिकेट

T20 WC 2022: एशिया कप के बाद T20 WC पर नजर, ये दो खिलाड़ी श्रीलंका को बना सकते हैं चैंपियन

Sri Lanka Cricket 🇱🇰 (@OfficialSLC)/Twitter

T20 WC 2022: हाल में संपन्न एशिया कप की विजेता रही श्रीलंका ने अपने प्रदर्शन से क्रिकेट वर्ल्ड को चकित कर दिया था. एक तरह से ट्रांसफॉर्मेशन के दौर से गुजर रही श्रीलंका ने एशिया कप में इंडिया, पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान पर बड़ी जीत दर्ज की थी और ये बता दिया था कि क्रिकेट की दुनिया श्रीलंका को चूका हुआ न समझे. एशिया कप के पहले ऑस्ट्रेलिया और पाक के खिलाफ भी श्रीलंका का प्रदर्शन शानदार रहा था. श्रीलंका प्रदर्शन को देखते हुए अब क्रिकेट के पंडित ये कहने लगे हैं कि श्रीलंका T20 WC में भी बड़ा उलटफेर कर सकती है और चैंपियन बनने के माद्दा रखती है. इसकी वजह है श्रीलंकाई टीम में प्रतिभावान खिलाड़ियों की फौज जो कभी भी मैच का रुख श्रीलंका की तरफ मोड़ने का दम रखते हैं. हालांकि हम यहां उन दो खिलाड़ियों की बात करेंगे जिन्होंने श्रीलंका को एशिया कप विजेता बनाने में बड़ी भूमिका निभाई थी और T20 WC में भी श्रीलंका अगर जीतती है तो इनका बड़ा योगदान रहने वाला है. ये दो खिलाड़ी हैं भानुका राजापक्षे (Bhanuka Rajapaksa) और वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga).

खबर में खास

  • भानुका राजापक्षे
  • वानिंदु हसरंगा
  • 2014 का विजेता है श्रीलंका

भानुका राजापक्षे (Bhanuka Rajapaksa)

Bhanuka Rajapaksa/ @ twitter

संन्यास के बाद श्रीलंकाई क्रिकेट में पुन: वापसी करने वाले भानुका राजापक्षे ने अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया है. एक पावरहिटर के रुप में खुद को स्थापित करने वाले भानुका राजापक्षे श्रीलंका की एशिया कप जीत के हीरो रहे हैं. फाइनल मुकाबले में राजापक्षे ने 45 गेंदों पर नाबाद 71 रनों की पारी खेली जिसके बदौलत श्रीलंका 170 का स्कोर बना सका और अंत में इसी स्कोर के बदौलत श्रीलंका को जीत हासिल हुई. भानुका प्लेयर ऑफ द मैच रहे थे. लंबे छक्के लगाने के लिए मशहूर भानुका राजापक्षे ने 27 T20 मैचों में 28.5 की औसत और 139.4 की स्ट्राइक रेट से 541 रन बनाए हैं.

वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga)

Wanindu Hasranga

श्रीलंका की एशिया कप विजय में वानिंदु हसरगां ने गेंद और बल्ले से बड़ी भूमिका निभाई. फाइनल मैच में तो उन्होंने 21 गेंदों पर 36 रन बनाने के अलावे 3 विकेट झटके ही थे. सुपर 4 के मुकाबले में भी उनका गेंद से बेहतरीन प्रदर्शन रहा था. पूरे सीरीज के दौरान 150 के स्ट्राइक रेट से 66 रन बनाने वाले और 9 विकेट चटकाने वाले हसरंगा ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ रहे थे. हसरंगा गेंद और बल्ले से किए करिश्मे को वर्ल्ड कप में दुहराने की पूरी क्षमता रखते हैं. वैसे हसरंगा ने अपने करियर में 44 टी मैच खेले हैं जिसमें 448 रन बनाने के साथ साथ 71 विकेट उनके नाम दर्ज हैं.

2014 का विजेता है श्रीलंका

श्रीलंका ने 2014 में लसिथ मलिंगा की कप्तानी में इंडिया को हराकर T20 WC का खिताब जीता था. फाइनल में इंडिया को 130 पर रोकने के बाद श्रीलंका 17.5 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 134 रन बनाकर चैंपियन बना था.

Advertisement. Scroll to continue reading.

You May Also Like

क्रिकेट

PAK vs ENG: रावलपिंडी में खेले गए पहले टेस्ट में पाकिस्तान को 74 रनों से हराने के बाद इंग्लैंड ने दूसरे में जीत की...

क्रिकेट

Rahul Dravid on Team India loss: इंडियन क्रिकेट टीम इस समय बांग्लादेश के दौरे पर है और तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले...

राज्य

भाजपा ने सपा की परपंरागत सीट रही रामपुर में जीत दर्ज करके आजम खान को बड़ा झटका दे दिया है. रामपुर में बीजेपी की...

देश

NVS Answer Key 2022: नवोदय विद्यालय समिति ने टीजीटी पदों के लिए एनवीएस उत्तर कुंजी 2022 जारी कर दी है. उम्मीदवार जो टीजीटी परीक्षा...

Advertisement