Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

क्रिकेट

VIDEO, Royal London Cup: इंग्लिश क्रिकेट में भारतीय का धमाका… बनाए 174 रन, जड़े 5 छक्के

Cheteshwar Pujara
Cheteshwar Pujara/@cheteshwar1

VIDEO, Royal London Cup: भारत के टेस्ट विशेषज्ञ बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने रविवार को लिस्ट ए में करियर की सर्वश्रेष्ठ 174 रन की पारी खेलते हुए 48 घंटे के भीतर दूसरा शतक जड़ा जिससे ससेक्स ने रॉयल लंदन कप (Royal London Cup) वनडे चैंपियनशिप में सरे के खिलाफ 6 विकेट पर 378 रन बनाए. शुक्रवार को पुजारा ने वारविकशर के खिलाफ 79 गेंद में 107 रन की पारी खेली थी लेकिन उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा. रविवार को ससेक्स ने होव के छोटे काउंटी मैदान पर पहले बल्लेबाजी करते हुए चार ओवर में 9 रन तक ही दो विकेट गंवा दिए थे.

खबर में खास
  • इंग्लिश क्रिकेट में भारतीय का धमाका
  • अब सरे के खिलाफ बना डाले 174 रन
  • अन्य खिलाड़ियों का प्रदर्शन

इंग्लिश क्रिकेट में भारतीय का धमाका

टॉम क्लार्क (104 गेंद में 106 रन) और पुजारा ने इसके बाद तीसरे विकेट के लिए 205 रन जोड़कर पारी को संभाला. लिस्ट ए क्रिकेट में लगभग 55 के औसत से रन बनाने वाले पुजारा ने 50 ओवर के प्रारूप में अपना 13वां शतक पूरा किया और इस दौरान 131 गेंद की अपनी पारी में 20 चौके और पांच छक्के मारे. पुजारा 48वें ओवर में पवेलियन लौटे. उन्होंने तेज गेंदबाजों मैट डुन, कोनोर मैककेर और रेयान पटेल के अलावा स्पिनरों अमर विर्दी और यूसेफ माजिद पर भी छक्के मारे.

अब सरे के खिलाफ बना डाले 174 रन

लीसेस्टर के ग्रेस रोड ग्राउंड पर बाएं के स्पिनर कृणाल पंड्या वारविकशर के सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने एक अन्य लिस्ट ए मैच में लीसेस्टरशर के खिलाफ 69 रन देकर तीन विकेट चटकाए. लीसेस्टर ने 50 ओवर में आठ विकेट पर 338 रन बनाए. पंड्या ने लुई किंबर (78), दक्षिण अफ्रीका के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी वियान मुल्डर (68) और आरोन लिली (33) को आउट किया.

ये भी पढ़ें: Azadi Ka Amrit Mahotsav: कपिल देव का कैच, माही का विनिंग ‘6’, वो पल जब हर एक भारतीय रोया खुशी के आंसू

Advertisement. Scroll to continue reading.

अन्य खिलाड़ियों का प्रदर्शन

भारत के अनुभवी टेस्ट तेज गेंदबाज उमेश यादव ने मिडिलसेक्स की ओर से शानदार गेंदबाजी करते हुए 10 ओवर में 58 रन देकर दो विकेट चटकाए. उन्होंने समरसेट के सलामी बल्लेबाजों एंड्रयू उमेद (10) और कप्तान जेम्स रयु (114) को पवेलियन भेजा. उमेश ने अब तक चार मैच में 13 विकेट चटकाए हैं. समरसेट ने 50 ओवर में छह विकेट पर 335 रन बनाए.

केंट की ओर से खेल रहे भारतीय तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को कोई विकेट नहीं मिला. नॉर्थम्पटनशर की टीम 210 रन पर सिमट गई. इस दौरान सैनी ने 43 रन खर्च किए लेकिन उन्हें कोई विकेट नहीं मिला. महिला हंड्रेड टूर्नामेंट में जेमिमा रोड्रिग्स सिर्फ दो रन बनाकर आउट हो गई लेकिन उनकी टीम नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स ने लंदन स्पिरिट को पांच रन से हरा दिया. जेमिमा को तेज गेंदबाज फ्रेया डेविस ने बोल्ड किया.

You May Also Like

टेक-ऑटो

नई दिल्ली : चाइना की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi ने अपना नया स्मार्टफोन Civi 2 को लॉन्च कर दिया है. कंपनी द्वारा इस स्मार्टफोन...

बॉलीवुड

Bigg Boss: बिग बॉस एक ऐसा रियलिटी शो है, जो टीआरपी में सबसे आगे रहा है. आगामी 1 अक्टूबर से कलर्स टीवी पर बिग...

क्रिकेट

Australia Team Announced, AUS vs WI: अनुभवी सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और तीन अन्य शीर्ष खिलाड़ी वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैच की सीरीज के...

देश

नई दिल्ली: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने एसएससी सीजीएल 2022 (SSC CGL) में खाली पदों का नोटिफिकेशन जारी किया है. इन पदों के लिए...

Advertisement