Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

कोरोनावायरस

चीन में फिर से लौटा कोरोना, वुहान में लगाना पड़ा लॉकडाउन, 8 लाख लोग घरों में कैद

कथित पर तौर पर चीन के शहर वुहान से कोरोना की शुरुआत हुई थी. अब तीन साल बाद शहर में एक बार फिर से वायरस कहर बरपाने लगा है. कोरोना की वजह से हालात इतने खराब हो चुके हैं कि प्रशासन को एक बार फिर से पूरे शहर में लॉकडाउन लगाना पड़ा है.

Corona in China
चीन में फिर से लौटा कोरोना (File Photo)

चीन में एक बार फिर से कोरोना वायरस की वापसी हो चुकी है. कथित पर तौर पर चीन के शहर वुहान से कोरोना की शुरुआत हुई थी. अब तीन साल बाद शहर में एक बार फिर से वायरस कहर बरपाने लगा है. कोरोना की वजह से हालात इतने खराब हो चुके हैं कि प्रशासन को एक बार फिर से पूरे शहर में लॉकडाउन लगाना पड़ा है. इसकी वजह से तकरीबन 8 लाख लोग घरों में कैद होकर रह गए हैं.

इस खबर में ये है खास

  • कोरोना ने फिर बढ़ाई टेंशन
  • 30 अक्टूबर तक लगा लॉकडाउन
  • ओमिक्रॉन वैरिएंट ने परेशान है ड्रैगन

कोरोना ने फिर बढ़ाई टेंशन

चीन में गुरुवार को कोरोना वायरस के 1000 से अधिक ने मामले सामने आए. ये लगातार तीसरा दिन रहा, जब देशभर में एक हजार से अधिक नए मामले सामने आए. वुहान से उत्तर पश्चिम में कई शहरों में कोरोना के मामले एक बार फिर सामने आने के बाद लॉकडाउन लगा दिया गया है. इन इलाकों में इमारतों को सील किया जा रहा है.

30 अक्टूबर तक लगा लॉकडाउन

वुहान में बीते 14 दिनों में कोरोना के 240 मामले सामने आए. जिसके चलते प्रशासन ने 30 अक्टूबर तक लॉकडाउन लागू कर दिया है. लोगों को घरों में ही रहने के आदेश जारी किए गए हैं. इससे 8 लाख लोग घरों में कैद हो गए हैं. चीन के चौथे सबसे बड़े शहर ग्वांगझोउ और उसकी राजधानी गुआंग्डोंग में कई इलाकों को सील कर दिया गया है.

Advertisement. Scroll to continue reading.

India Corona Update: भारत में बीते 24 घंटे में कोरोना के 1,112 नए मामले आए सामने, 1 की हुई मौत

ओमिक्रॉन वैरिएंट ने परेशान है ड्रैगन

पिछले साल कोरोना ने पूरी दुनिया में तबाही मचाई थी. हालांकि उस वक्त चीन ने वायरस पर काबू पा रखा था. लेकिन इस साल ओमिक्रॉन वैरिएट के खिलाफ अधिक सख्ती बरतने के उपायों ने दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था और वित्तीय बाजारों को प्रभावित किया है. फिलहाल स्थानीय अधिकारियों ने एक जिले में 8 लाख से अधिक लोगों को 30 अक्टूर तक घर पर रहने का आदेश दिया है.

You May Also Like

क्रिकेट

PAK vs ENG: रावलपिंडी में खेले गए पहले टेस्ट में पाकिस्तान को 74 रनों से हराने के बाद इंग्लैंड ने दूसरे में जीत की...

क्रिकेट

Rahul Dravid on Team India loss: इंडियन क्रिकेट टीम इस समय बांग्लादेश के दौरे पर है और तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले...

राज्य

सपा के लिए मैनपुरी सीट जीतना काफी अहम माना जा रहा है. इसलिए चुनाव से पहले अखिलेश ने चाचा के साथ अपनी पुरानी अदावत...

राज्य

भाजपा ने सपा की परपंरागत सीट रही रामपुर में जीत दर्ज करके आजम खान को बड़ा झटका दे दिया है. रामपुर में बीजेपी की...

Advertisement