Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

कोरोनावायरस

भारत में Omicron सबलाइनेज BA.2.75 की प्रबलता सीमित

Omicron
Omicron

नई दिल्ली: ओमाइक्रोन (Omicron) के अत्यधिक पारगम्य (highly transmissible) उप-संस्करण (sub-variant), बीए.2.75 (B.2.75) का भारत (India) में सीमित प्रचलन है. आधिकारिक सूत्रों ने कहा, इस वैरिएंट को गंभीरता या बीमारी फैलाने के लिए प्रलेखित नहीं किया गया है. सूत्रों ने एएनआई को बताया, अभी तक इस वंश (sublineage) को गंभीरता या बीमारी फैलाने के लिए प्रलेखित नहीं किया गया है. SARS-CoV-2 का प्रमुख परिसंचारी VoC Omicron VoC है.

खबर में खास

  • SARS-CoV-2 के वेरिएंट
  • B.2.75 BA.2 एक समान

SARS-CoV-2 के वेरिएंट

सूत्रों ने कहा, इस सबलाइनेज (sublineage) के प्रसार और ओमाइक्रोन (Omicron) की अन्य उभरती हुई सबलाइनेज की निगरानी जारी रखना महत्वपूर्ण है. SARS-CoV-2 के वेरिएंट स्ट्रेन का जल्द पता लगाने के लिए जीनोमिक अनुक्रमण के पैमाने को विस्तारित और बनाए रखने की आवश्यकता है.

B.2.75 BA.2 एक समान

विश्व स्तर पर, BA.2 Omicron वंश को BA.1 वंश के स्थान पर देखा गया है। जैसे-जैसे BA.2 वंश विकसित हो रहा है, BA.2 के कई उप-वंश अब अलग-अलग उत्परिवर्तन के एक सेट के साथ विकसित हो रहे हैं। B.2.75 BA.2 की एक समान उप-रेखा है।

Advertisement. Scroll to continue reading.

बता दें कि मंगलवार को भारत (India) ने पिछले 24 घंटों में 13,086 नए Covid19 मामले दर्ज किए. भारत (India) का सक्रिय केस वर्तमान में 1,14,475 है.

You May Also Like

क्रिकेट

दुनिया भर में टी 20 क्रिकेट लीग का क्रेज बढ़ता जा रहा है. IPL की बड़ी सफलता के बाद क्रिकेट खेलने वाले प्रत्येक देश...

क्रिकेट

ZIM vs BAN: जिंबाब्वे ने तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच में बांग्लादेश को 5 विकेट से हरा दिया है. जीत के...

स्पोर्ट्स

CWG 2022: भारतीय महिला हॉकी टीम (Indian women hockey team) ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में अपना सफर ब्रांज मेडल के साथ समाप्त किया है....

क्रिकेट

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 वें और आखिरी टी 20 मुकाबले में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रेयस...

Advertisement