Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

देश

अमित शाह की मौजूदगी में उत्तर-पूर्वी राज्यों में 40 हजार किलो नशीला पदार्थ नष्ट

40,000 kg of drugs destroyed in North-eastern states in Amit Shah presence

गुवाहाटी: गृह मंत्री कार्यालय ने शनिवार को कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की उपस्थिति में पूर्वोत्तर राज्यों में लगभग 40,000 किलोग्राम ड्रग्स नष्ट हो गए. गृह मंत्री के ट्वीट के अनुसार, असम में लगभग 11,000 किलोग्राम, अरुणाचल प्रदेश में 8000 किलोग्राम, मेघालय में 4000 किलोग्राम, नागालैंड में 1600 किलोग्राम, मणिपुर में 398 किलोग्राम, मिज़ोरम में 1900 किलोग्राम, त्रिपुरा में 1500 किलोग्राम और त्रिपुरा में 12,000 किलोग्राम वजन वाली दवाएं हैं. बरबाद हो गए थे.

खबर में खास

  • गृह मंत्री अमित शाह असम के दौरे पर हैं
  • अफस्पा हटाओ, जो सिर्फ तुष्टिकरण के लिए नहीं होगा

गृह मंत्री अमित शाह असम के दौरे पर हैं

गृह मंत्री अमित शाह असम के दौरे पर हैं. वह गुवाहाटी में नवनिर्मित बीजेपी (BJP) कार्यालय- अटल बिहारी वाजपेयी भवन के उद्घाटन के अवसर पर एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे, जो 95,000 वर्ग फुट में फैला है और पूर्वोत्तर क्षेत्र में पार्टी का सबसे बड़ा कार्यालय है. जनता को संबोधित करते हुए, शाह ने कहा कि सरकार सशस्त्र बल (विशेष अधिकार) अधिनियम (AFSPA) को पूर्वोत्तर भारत में शांति स्थापित करने के बाद ही हटाएगी.

अफस्पा हटाओ, जो सिर्फ तुष्टिकरण के लिए नहीं होगा

अमित शाह ने कहा “राहुल गांधी ने तुष्टिकरण के लिए (2019 में) सत्ता में आने पर कांग्रेस को पूर्वोत्तर से AFSPA हटाने का एजेंडा दिया. जब मुझसे पूछा गया, तो मैंने कहा कि हम पहले पूर्वोत्तर में शांति लाएंगे और उसके बाद ही करेंगे. अफस्पा हटाओ, जो सिर्फ तुष्टिकरण के लिए नहीं होगा.” क्षेत्र में सशस्त्र बल विशेष अधिकार अधिनियम (AFSPA) के विस्तार के बाद शाह की यह राज्य की पहली यात्रा है.

Advertisement. Scroll to continue reading.

गृह मंत्री ने असम के लोगों को यह भी आश्वासन दिया कि सरकार अगले पांच वर्षों में राज्य को ‘बाढ़ मुक्त’ करेगी. शाह ने असम को राज्य बनाने के लिए गुवाहाटी में उनकी अध्यक्षता में एक बैठक की समीक्षा करते हुए कहा, “इससे पहले, विधानसभा चुनावों के दौरान, मैंने कहा था कि हमने असम को आतंकवाद और हमलों से मुक्त कर दिया है. अब हमें पांच साल दें, हम असम को बाढ़ से मुक्त कर देंगे.”

उन्होंने कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार का संकल्प है कि पूर्वोत्तर को उसके विकास के लिए मुख्य धारा में लाया जाए, जैसा कि बीजेपी (BJP) नेताओं अमित शाह और जेपी नड्डा के क्षेत्र के नियमित दौरे से भी स्पष्ट है.

Advertisement

Trending

You May Also Like

Advertisement