Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

देश

लालकिले से PM मोदी का परिवारवाद पर बड़ा हमला, भ्रष्टाचार पर इशारों-इशारों में कांग्रेस को घेरा

पीएम मोदी ने देशवासियों को देश की 2 सबसे बड़ी चुनौतियों के बारे में बताया. लालकिले की प्राचीर से पीएम मोदी ने भ्रष्टाचार और परिवार को देश के लिए सबसे बड़ा खतरा बताते हुए देशवासियों से इनके खिलाफ जंग छेड़ने की अपील की. पीएम मोदी ने साफ कहा कि मेरे परिवारवाद कहने का मतलब सिर्फ राजनीतिक क्षेत्र तक सीमित नहीं है.

PM Modi
Narendra Modi/(Photo: YouTube)

76वां स्वतंत्रता दिवस देशभर में बड़ी धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है. 76वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले से तिरंगा फहराया और देशवासियों को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने देशवासियों को देश की 2 सबसे बड़ी चुनौतियों के बारे में बताया. लालकिले की प्राचीर से पीएम मोदी ने भ्रष्टाचार और परिवारवाद को देश के लिए सबसे बड़ा खतरा बताते हुए देशवासियों से इनके खिलाफ जंग छेड़ने की अपील की. पीएम मोदी ने साफ कहा कि मेरे परिवारवाद कहने का मतलब सिर्फ राजनीतिक क्षेत्र तक सीमित नहीं है.

इस खबर में ये है खास

  • लालकिले से परिवारवाद पर हमला
  • भ्रष्टाचार के खिलाफ पीएम की जंग
  • इशारों-इशारों में कांग्रेस पर तंज
  • पीएम ने देशवासियों से मांगा साथ

लालकिले से परिवारवाद पर हमला

लालकिले की प्राचीर से पीएम मोदी ने भाई-भतीजावाद पर भी जमकर प्रहार किया. पीएम मोदी ने इसे देश के विकास के लिए घातक बताया. पीएम मोदी ने कहा कि मैं भाई भतीजावाद, परिवारवाद की बात करता हूं तो लोगों को लगता है मैं सिर्फ राजनीतिक क्षेत्र की बात कर रहा हूं. दुर्भाग्य से राजनीति की इस बुराई ने हिन्दुस्तान की सभी संस्थाओं में परिवारवाद को पोषित कर दिया है. इससे मेरे देश की प्रतिभा को नुकसान होता है. पीएम मोदी ने युवाओं से अपील की कि मै भाई-भतीजावाद के खिलाफ जंग में युवाओं का साथ चाहता हूं. यदि पीएम मोदी की इस अपील को देशवासियों ने गंभीरता से ले लिया, तो देश के तमाम राजनीतिक दलों का अस्तित्व ही संकट में पड़ जाएगा.

भ्रष्टाचार के खिलाफ पीएम की जंग

लालकिले की प्राचीर से पीएम मोदी ने भ्रष्टाचार का मुद्दा भी उठाया. पीएम मोदी ने कहा कि भारत जैसे लोकतंत्र में जहां लोग गरीबी से जूझ रहे हैं. एक तरफ वो लोग हैं, जिनके पास रहने के लिए जगह नहीं है. दूसरे वे लोग हैं जिनके पास लूटी हुई रकम रखने की जगह नहीं है. हमें भ्रष्टाचार के खिलाफ पूरी ताकत से लड़ना है. जो लोग पिछली सरकारों में बैंकों को लूट लूट कर भाग गए. हम उनकी संपत्ति जब्त कर रहे हैं.

Advertisement. Scroll to continue reading.

76th Independence Day: लालकिले से भावुक हुए पीएम मोदी, देशवासियों को बताया अपना दर्द

इशारों-इशारों में कांग्रेस पर तंज

भ्रष्टाचार के मुद्दे पर पीएम मोदी ने इशारों-इशारों में कांग्रेस पार्टी पर भी हमला किया. प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारी कोशिश है कि जिन लोगों ने देश को लूटा है उन्हें लौटाना पड़े, ऐसी स्थिति हम पैदा करेंगे. पीएम मोदी ने कहा कि देश में कई लोग तो इतनी बेशर्मी तक चले जाते हैं कि कोर्ट में सजा हो चुकी हो, भ्रष्टाचारी सिद्ध हो चुका हो, जेल जाना तय हो, जेल में हों. उसके बाद भी उनका महिमामंडन करने में लगे रहते हैं. उनकी प्रतिष्ठा बनाने में लगे रहते हैं. बता दें कि नेशनल हेरॉल्ड केस में ईडी ने जब गांधी परिवार से पूछताछ की थी तब कांग्रेसियों ने खूब हंगामा काटा था.

पीएम ने देशवासियों से मांगा साथ

पीएम मोदी ने भ्रष्टाचार की इस लड़ाई में देशवासियों से साथ मांगा. पीएम ने कहा कि हम कार्रवाई कर रहे हैं, भ्रष्टाचार के मामलों में कई लोग जेल में हैं. पीएम मोदी ने कहा कि भ्रष्टाचार दीमक की तरह देश को खोखला कर रहा है. लड़ाई को तेज करना, निर्णायक मोड़ पर लेकर जाना है. जब तक भ्रष्टाचार और भ्रष्टाचारी के प्रति नफरत का भाव पैदा नहीं होगा, सामाजिक रूप से उसे नीचा देखने का काम नहीं करेंगे, तबतक ये मानसिकता खत्म नहीं होगी. देशवासियों आप मेरा साथ दीजिए, ताकि देश इस लड़ाई को जीत पाए.

Advertisement. Scroll to continue reading.

You May Also Like

टेक-ऑटो

नई दिल्ली : चाइना की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi ने अपना नया स्मार्टफोन Civi 2 को लॉन्च कर दिया है. कंपनी द्वारा इस स्मार्टफोन...

बॉलीवुड

Bigg Boss: बिग बॉस एक ऐसा रियलिटी शो है, जो टीआरपी में सबसे आगे रहा है. आगामी 1 अक्टूबर से कलर्स टीवी पर बिग...

क्रिकेट

Australia Team Announced, AUS vs WI: अनुभवी सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और तीन अन्य शीर्ष खिलाड़ी वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैच की सीरीज के...

देश

देश में धार्मिक कट्टरता को बढ़ावा देकर आतंकवाद फैलाने वाले मुस्लिम संगठन PFI पर मोदी सरकार ने 5 साल के लिए बैन लगा दिया...

Advertisement