Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

देश

J&K: अमरनाथ यात्रा पर आतंकी साया, अमित शाह करेंगे हाई-लेवल मीटिंग, LG दिल्ली पहुंचे

अमरनाथ यात्रा को लेकर केंद्र सरकार (Modi Government) अलर्ट हो चुकी है. जानकारी के मुताबिक इस मुद्दे को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) जल्द ही एक हाई लेवल मीटिंग करने वाले हैं. बैठक में सुरक्षा एजेंसियों से जड़े तमाम आला अफसर मौजूद रहेंगे.

Amarnath Yatra
अमरनाथ यात्रा (File Photo: ANI)

जम्मू और कश्मीर (Jammu-Kashmir) में हिंसक घटनाओं के बीच अमरनाथ यात्रा (Amarnath Yatra) शुरू होने वाली है. इस बार यात्रा पर आतंकी (Terrorist) हमले का खतरा ज्यादा नजर आ रहा है. अमरनाथ यात्रा को लेकर केंद्र सरकार (Modi Government) अलर्ट हो चुकी है. जानकारी के मुताबिक इस मुद्दे को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) जल्द ही एक हाई लेवल मीटिंग करने वाले हैं. बैठक में सुरक्षा एजेंसियों से जड़े तमाम आला अफसर मौजूद रहेंगे. इस मीटिंग में जम्मू-कश्मीर में कानून और व्यवस्था की स्थिति को लेकर समीक्षा की जाएगी.

इस खबर में ये है खास

  • 30 जून से शुरू हो रही है यात्रा
  • गृहमंत्री ने बुलाई हाई-लेवल मीटिंग
  • दिल्ली पहुंचे उपराज्यपाल मनोज सिन्हा
  • कश्मीरी पंडितों को घाटी छोड़ने की धमकी

30 जून से शुरू हो रही है यात्रा

अमरनाथ यात्रा 30 जून से शुरू हो रही है. इस बार NDRD, SDRF और माउंटेनरिंग रेस्क्यू की कई टीमों को किया जाएगा. पहलगाम और बालटाल दोनों ही मार्गो पर जगह जगह पर तैनात किया गया है. साथ ही माउंटेनरिंग रेस्क्यू टीम द्वारा NDRD और SDRF के जवानों को दी जा रही है. जवानों को यात्रा के दौरान किसी भी प्राकृतिक आपदा से निपटने की विशेष ट्रेनिंग दी जा रही है.

गृहमंत्री ने बुलाई हाई-लेवल मीटिंग

यात्रा को लेकर गृहमंत्री अमित शाह एक और हाई-लेवल मीटिंग करने वाले हैं. पिछली बैठक में इस यात्रा के दौरान संभावित ड्रोन हमले को लेकर चिंता जाहिर की गई थी. अमरनाथ यात्रा को लेकर हुई सुरक्षा समीक्षा बैठक केंद्रीय गृह मंत्रालय के अधिकारियों के अलावा पुलिस महानिदेशक सीमा सुरक्षा बल (BSF), केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CISF) के अलावा सीमा सड़क संगठन के अधिकारी और सैन्य अधिकारियों के अलावा BSNL के अधिकारी भी शामिल हुए थे. बैठक की अध्यक्षता केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला ने की.

Advertisement. Scroll to continue reading.

दिल्ली पहुंचे उपराज्यपाल मनोज सिन्हा

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा दिल्ली पहुंच चुके हैं. खबर है कि गृहमंत्री अमित शाह भी केंद्र शासित प्रदेश में कानून व्यवस्थआ की स्थिति को लेकर समीक्षा बैठक कर सकते हैं. केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के महानिदेशक कुलदीप सिंह जम्मू और कश्मीर के दौरे पर हैं. वे अमरनाथ यात्रा की तैयारियों की समीक्षा करेंगे. वे जब राज्य से लौटेंगे तो शाह को रिपोर्ट करेंगे. जिसके बाद गृहमंत्री एक और उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक कर सकते हैं.

कश्मीरी पंडितों को घाटी छोड़ने की धमकी

इसी बीच लश्कर-ए-इस्लाम नाम के आतंकी संगठन ने कश्मीरी पंडितों को घाटी छोड़ देने की धमकी दी है. आतंकवादियों की ओर से जारी किए गए एक पोस्टर में कहा गया है कि कश्मीरी पंडित घाटी छोड़ दें या फिर मौत के लिए तैयार रहें.सभी प्रवासी और आरएसएस एजेंट छोड़ दो या मौत का सामना करने के लिए तैयार रहो. ऐसे कश्मीर पंडित जो कश्मीर एक और इजरायल चाहते हैं और कश्मीरी मुस्लिमों को मारना चाहते हैं, उनके लिए यहां कोई जगह नहीं है.

Advertisement. Scroll to continue reading.

You May Also Like

क्रिकेट

BCCI Surprising everyone: इंडियन क्रिकेट (Indian Cricket) में आजकल सरप्राइज देने का दौर चल रहा है. ये बात हम यूं ही नहीं कह रहे...

देश

अगस्त में नए उपराष्ट्रपति भी मिल जाएंगे. चुनाव को लेकर सत्तापक्ष और विपक्ष में प्रत्याशी को लेकर भारी मंथन जारी है. जल्द ही दोनों...

क्रिकेट

Virat Kohli- Bad Luck!: ”इसी होनी को तो क़िस्मत का लिखा कहते हैं जीतने का जहां मौका था वहीं मात हुई”. इंग्लैंड और भारत...

क्रिकेट

नई दिल्ली: इंग्लैंड टेस्ट टीम की किस्मत अचानक बदल गई है. इंग्लैंड ने पिछले 4 टेस्ट मैचों में धमाकेदार जीत दर्ज की है वो...

Advertisement