Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

देश

‘राम जन्मभूमि’ स्थापना दिवस पर कांग्रेस ने काले कपड़ों में विरोध का रास्ता क्यों चुना? अमित शाह ने किया खुलासा

Amit Shah
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (File Photo: ANI)

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कांग्रेस (Congress) पर निशाना साधते हुए कहा, पार्टी ने विरोध के लिए 5 अगस्त को चुना और उसके नेताओं ने काले कपड़े पहने क्योंकि वे आगे बढ़ने के लिए एक संदेश देना चाहते हैं. अपनी तुष्टिकरण की राजनीति को बढ़ावा दें, जिस दिन प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने 2 साल पहले अयोध्या में एक भव्य राम मंदिर की नींव रखी थी. गृह मंत्री ने नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी की जांच का हवाला दिया और कहा, एजेंसी ने शुक्रवार को न तो तलब किया और न ही पूछताछ की और न ही छापा मारा और कांग्रेस (Congress) ने विरोध किया.

खबर में खास

  • इसी दिन पीएम मोदी ने राम जन्मभूमि की थी रखी नींव
  • पीएम ने करोड़ों लोगों के विश्वास को पूरा किया
  • गांधी परिवार को व्यवस्था प्रणाली में सहयोग करना चाहिए
  • कांग्रेस (Congress) ने शुक्रवार को किया था विरोध प्रदर्शन

इसी दिन पीएम मोदी ने राम जन्मभूमि की थी रखी नींव

अमित शाह (Amit Shah) ने एएनआई को बताया, मुझे समझ में नहीं आता कि उन्होंने आज विरोध क्यों किया. हर दिन जब वे विरोध करते थे, तो वे अपनी सामान्य सामान्य पोशाक पहनते थे लेकिन आज उन्होंने काले कपड़े पहने थे. कांग्रेस (Congress) ने विरोध के लिए इस दिन को चुना और काले कपड़े पहने क्योंकि वे एक संदेश देना चाहते थे. अपनी तुष्टिकरण की राजनीति को और बढ़ावा देने के लिए क्योंकि इसी दिन पीएम मोदी ने राम जन्मभूमि की नींव रखी थी.

पीएम ने करोड़ों लोगों के विश्वास को पूरा किया

गृह मंत्री (Amit Shah) ने कहा, अयोध्या में भव्य राम मंदिर का शिलान्यास प्रधानमंत्री मोदी ने 550 सालों से लंबित इस मुद्दे का शांतिपूर्ण समाधान होने के बाद किया था. देश में कोई दंगा नहीं हुआ, कोई हिंसा नहीं हुई, प्रधानमंत्री ने करोड़ों लोगों की आकांक्षा और विश्वास को पूरा किया. कांग्रेस (Congress) ने आज एक विरोध प्रदर्शन किया और विशेष रूप से काले कपड़ों में वह एक संदेश देना चाहती थी कि वे इसकी आधारशिला का विरोध करते हैं. राम जन्मभूमि और अपनी तुष्टिकरण की नीति को आगे बढ़ाना चाहते हैं. तुष्टिकरण की यह नीति न तो देश के लिए अच्छी है और न ही कांग्रेस (Congress) के लिए.

Advertisement. Scroll to continue reading.

गांधी परिवार को व्यवस्था प्रणाली में सहयोग करना चाहिए

नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी की जांच पर जिसमें कांग्रेस (Congress) नेताओं सोनिया गांधी और राहुल गांधी से वित्तीय अनियमितताओं को लेकर पूछताछ की गई है और हेराल्ड हाउस में तलाशी ली गई है, अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि सभी को कानून और व्यवस्था प्रणाली में सहयोग करना चाहिए. उन्होंने कहा, कांग्रेस (Congress) को जिम्मेदार होना चाहिए और कानून के अनुसार सहयोग करना चाहिए. मामला दर्ज की गई शिकायतों के आधार पर चल रहा है. जहां तक ​​ईडी का सवाल है, सभी को देश में कानून व्यवस्था की स्थिति का सम्मान करना चाहिए.

कांग्रेस (Congress) ने शुक्रवार को किया था विरोध प्रदर्शन

बता दें कि महंगाई और बेरोजगारी को लेकर सरकार के खिलाफ पार्टी के आंदोलन के तहत सोनिया गांधी और राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस (Congress) सांसदों ने शुक्रवार को संसद भवन परिसर में काले कपड़े पहनकर विरोध प्रदर्शन किया. कांग्रेस (Congress) नेताओं को दिल्ली पुलिस ने रोका और हिरासत में लिया, जब वे राष्ट्रपति भवन जा रहे थे. सोनिया गांधी ने पार्टी के मार्च में हिस्सा नहीं लिया. कांग्रेस (Congress) ने देश के कई हिस्सों में भी विरोध प्रदर्शन किया.

Advertisement. Scroll to continue reading.

You May Also Like

क्रिकेट

दुनिया भर में टी 20 क्रिकेट लीग का क्रेज बढ़ता जा रहा है. IPL की बड़ी सफलता के बाद क्रिकेट खेलने वाले प्रत्येक देश...

क्रिकेट

ZIM vs BAN: जिंबाब्वे ने तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच में बांग्लादेश को 5 विकेट से हरा दिया है. जीत के...

स्पोर्ट्स

CWG 2022: भारतीय महिला हॉकी टीम (Indian women hockey team) ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में अपना सफर ब्रांज मेडल के साथ समाप्त किया है....

क्रिकेट

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 वें और आखिरी टी 20 मुकाबले में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रेयस...

Advertisement