Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

देश

Azadi Ka Amrit Mahotsav: PM Modi ने बुलाई सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक, राष्ट्रपति भवन में होगा आयोजन

Azadi Ka Amrit Mahotsav: PM Modi ने बुलाई सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक

नई दिल्लीः PM Modi आज राजधानी दिल्ली में आज आजादी के अमृत महोत्सव (Azadi Ka Amrit Mahotsav) के जश्न को लेकर की जा रही तैयारियों की समीक्षा करने के लिए सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों और उप मुख्यमंत्रियों की बैठक करने वाले हैं. PMO ने इस बैठक के लिए सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को आमंत्रित किया है. बताया गया है कि PM Modi की अध्यक्षता वाली बैठक में आज शाम साढ़े 4 बजे राष्ट्रपति भवन (Rashtrapati Bhawan) में शुरू होगी. आपको बता दें कि इस साल देश स्वतंत्रता के 75 साल पूरे होने पर आजादी का अमृत महोत्सव (Azadi Ka Amrit Mahotsav) मन रहा है और केंद्र सरकार ने भी इसके लिए खास इंतजाम किए हैं.

खबर में खास

  • हर घर तिरंगा अभियान का आह्वान
  • राज्य के मुख्यमंत्रियों को आमंत्रित किया
हर घर तिरंगा अभियान का आह्वान

केंद्र सरकार के अभियान के तहत देश में इस महोत्सव को लेकर व्यापक स्तर पर रैलियां, नु्क्कड़ नाटक और कई तरह के कार्यक्रम आयोजित किये हैं. भारत सरकार ने हर घर तिरंगा अभियान (Har Ghar Tiranga Campaign) का आह्वान भी इस योजना के तहत हर देशवासी से किया है. PM Modi ने खुद लोगों से अपील की है कि सभी अपने घर पर तिरंगा लहराकर देश का गौरव बढ़ाएं और इस महोत्सव में शामिल हों. PM Modi ने ये भी अपील की थी कि अपने सोशल मीडिया अकाउंट की प्रोफाइल पिक में तिरंगा लगाकर इस अभियान में शामिल हों.

राज्य के मुख्यमंत्रियों को आमंत्रित किया

कांग्रेस भी इस महोत्सव का हिस्सा बन रही है लेकिन अपने अलग अंदाज़ में. कांग्रेस ने पूर्व पीएम जवाहर लाल नेहरू की तिरंगा लिए तस्वीर सोशल मीडिया अकाउंट पर प्रोफाइल पिक में लगाई है. वहीं PM Modi की इस बैठक में सभी राज्य के मुख्यमंत्रियों को आमंत्रित किया गया है ताकि इस महोत्सव को लेकर किसी भी प्रकार की समस्या या दिक्कत न हो. देश के इस महोत्सव को सफल बनाने के लिए केंद्र सरकार हर संभव कोशिश कर रही है.

ये भी पढ़ें:- इस दिन होगा शिंदे कैबिनेट का विस्तार, शिवसेना के बागी नेता ने किया बड़ा दावा, किया ये खुलासा

Advertisement. Scroll to continue reading.

You May Also Like

राज्य

नई दिल्ली. गुजरात और हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के बाद आज यानी 8 दिसंबर को सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू...

देश

नई दिल्ली. देश के 2 राज्यों में विधानसभा चुनाव के बाद गुरुवार को सुबह 8 बजे से मतगणना हो रही है. गुजरात में एक...

देश

गुजरात में एक और 5 दिसंबर को विधानसभा चुनाव के लिए 63.14 फीसदी वोट डाले गए थे. वहीं हिमाचल में 12 नवंबर को 75.6...

राज्य

अब तक रुझानों के अनुसार एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी राज्य में प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है. कांग्रेस और...

Advertisement